SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 17 सितंबर 2020

किसान न्याय यात्रा : किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो सड़को पर उतरेगी कांग्रेस

किसान न्याय यात्रा : किसानों को मुआवजा नहीं मिला तो सड़को पर उतरेगी कांग्रेस

सागर। (तीनबत्ती न्यूज़.कॉम) । किसानों, मजदूरों, गरीबों एवं युवा बेरोजगारों को न्याय दिलाने के लिए रहली विधानसभा के सैकड़़ो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विधानसभा क्षेत्र पूर्व प्रत्याशियों जीवन पटैल एवं कमलेश साहू के नेतृत्व में कांग्रेसजनों ने 80 किलोमीटर की पैदल यात्रा के तीसरे दिन अंतिम दिन  मकरोनिया चौराहे पर म.प्र. के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी, पूर्व सांसद आनंद अहिरवार, प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष वीरेन्द्र गौर, युवा नेता निखिल चौकसे के साथ सैकड़ों की तादाद में कांग्रेसजनों ने पुष्प वर्षा और ढोल ढमाको के साथ जोरदार स्वागत और अगवानी करते हुए कांग्रेस नेता और पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओ ने पैदल यात्रा करते हुए जिला कलेक्ट्रेट के लिए कूच किया।


वहां पर नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता जीवन पटैल ने कहा कि रहली क्षेत्र के मंत्री होने के बाद भी किसान बेहाल है युवा बेरोजगार है, उन्होने शिवराज सरकार को आडे हाथों लेते हुये कहा कि शिवराज के राज में किसान भूखों मरने के लिए मजबूर होता है।
म.प्र. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी ने प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज पर तंज कसते हुये कहा कि शिवराज सरकार में आते है और किसानों पर भगवान प्राकृतिक आपदा का कहर ढाते है उन्होंने किसानों से उपचुनाव में भाजपा को उखाड़ फेकने का आवहान किया।
कांग्रेस नेता कमलेश साहू ने कहा कि किसानों को समय पर मुआवजा नहीं मिला तो हम कांग्रेसजन सड़कों पर आकर आंदोलन करने और जेल जाने को तैयार है।
जिला कलेक्टर के नाम सिटी मजेस्ट्रेट को ज्ञापन जिला कांग्रेस कमेटी एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी रहली गढ़ाकोटा के संयुक्त ज्ञापन में कही गया है कि सागर जिला एवं रहली विधानसभा क्षेत्र सहित अल्पवृष्टि, पीला मोजेक आदि रोगों से नष्ट हुई खरीफ की फसलों का वास्तविक सर्वे करा कर 50 हजार रू प्रति हेक्टेयर मुआवजा एवं 1 लाख रू प्रति हेक्टेयर बीमा राशि की जायें।
तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

फसल बीमा की तारीख बढ़ाकर 30 सितम्बर की जाये गेहूॅ की बोनस राशि दी जायें, भावांतर की राशि किसानों के खातों मे शीघ्र जमा की जाये।बढे हुए बिजली बिलों को तत्काल माफ किया जाये युवा बेरोजगारों को रोजगार प्रदान किया जाये। भाजपा सरकार में गरीबों के जो नाम राशन पर्ची से काटे गये है उन्हें जोड़ा जाये।
कोरोना काल में रोजगार गवा चुके दुकानदारों को 7000 रू प्रतिमाह राहत राशि प्रदान की जायें ।
स्थानीय भाजपा के विधायकों द्वारा पुलिस प्रशासन पर दबाव बनाकर फर्जी झूठे प्रकरण पर रोक लगाई जायें। पदयात्रा में शामिल जीवन पटैल, कमलेश साहू, बी.डी. पटैल बकील साहब, रविन्द्रसिंह, घनश्याम पटैल, महेन्द्र यादव, मजीद खान, गोलू लम्बरदार सहित सभी पदयात्रियों का कांग्रेस नेताआें ने श्रीफल एवं पुष्प माला पहनाकर स्वागत किया गया।
न्याय यात्रा में शामिल होने एवं ज्ञापन देने वालों में म.प्र.कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेन्द्र चौधरी पूर्व सांसद आनंद अहिरवार, शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रेखा चौधरी, प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष वीरेन्द्र गौर, जगदीश यादव, डॉ. महेन्द्र सिंह कार्यक्रम के प्रभारी सुरेन्द्र सुहाने, अखिलेश मोनी केशरवानी, संदीप सबलोक, मुन्ना चौबे, डॉ. एनपी पटैल, महेन्द्र यादव, राजू राठौर, हेमकुमारी, राकेश राय, जतिन चौकसे, देवेन्द्र कुर्मी, सुरेन्द्र सिंह चावडा, आर.आर.पारासर राजेश दुबे,  सेवादल अध्यक्ष सिंटू  कटारे,  अलताब, मोन्टी यादव, असरफ खान, निखिल चौकसे, संदीप गौतम, राहुल चौबे, प्रदीप राय, अवधेश तोमर, मुकेश खटीक, लीलाधर सूर्यवशी, अनिरूध्य गौर सहित सैकड़ो कांग्रेसजनां ने हाथों मे मूंग उडद के चौपट फसलों को लेकर प्रदर्शन किया।
  जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नरेश जैन ने कहा है कि कांग्रेस न्याय यात्रा में शामिल कांग्रेसजन साधुबाद के पात्र है  एवं शीघ्र ही जिला स्तर पर किसानों की मुआवजा राशि को लेकर धरना प्रदर्शन कलेक्ट्रेट सागर पर किया जायेगा। उन्होंने न्याय यात्रा में शामिल कांग्रेसजनों का आभार जताया है।

  

 ---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive