SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 19 सितंबर 2020

पट्टा ही नहीं.., सौंपा है उनका अधिकार : परिवहन मंत्री


पट्टा ही नहीं.., सौंपा है उनका अधिकार  : परिवहन मंत्री
 

सागर । प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर मध्य प्रदेश शासन द्वारा आयोजित गरीब कल्याण पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत संपूर्ण सागर जिले में 353 वन अधिकार पत्र पर प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविंद सिंह राजपूत, विधायक  शैलेंद्र जैन, जिला अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया तथा जिलाधीश  दीपक सिंह द्वारा वितरित किए गए।
राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि यह केवल पत्र नहीं बल्कि उनका अधिकार है जो आज उन्हें सौंपा गया। वनाधिकार पत्र पाकर लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। वनाधिकार पट्टे मिलने से उनका आत्मबल भी बढ़ा है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
सागर: आज 76 नए मरीज मिले, 28 सेना के जवान,12 स्वस्थ्य होकर घर वापिस -

विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि वन और वनवासी एक दूसरे के पर्याय हैं। वन, वनवासियों के बिना अधूरा है और वनवासी, वन के बिना। वनाधिकार पट्टे मिलने के बाद निश्चित तौर पर वनवासी, वनों के और करीब पहुँचे हैं। 
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि, वर्तमान में कोविड-19 के अंतर्गत कोरोना वायरस संक्रमण के कारण जिला स्तर पर वनाधिकार संबंधी संक्षिप्त कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमें प्रत्येक विकासखंड से 5 पाँच हितग्राहियों को कार्यक्रम में सम्मिलित किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर गरीब कल्याण पखवाड़े के अंतरगत वनाधिकार उत्सव मनाया जा रहा है। यह कार्यक्रम सम्पूर्ण जिले के 11 विकासखंडों में विकासखंड स्तर पर भी आयोजित किया गया है। जिसमें बीना विकास खंड के 4, केसली के 141, देवरी के 73,  खुरई के 43, जैसीनगर के 12,मालथौन के 15, रहली के 24, राहतगढ़ के 3,  शाहगढ़ के 29 एवं सागर से 8 पात्र पाए गए दावेदारों को वनाधिकार अंतर्गत वन भूमि के पट्टे प्रदान किए गये हैं ।
---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive