अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

शनिवार, 19 सितंबर 2020

नवगठित नगर परिषद बांदरी और मालथौन के पदाधिकारियों को दिलाई शपथ ★ मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने दोनों नगर परिषदों को दी करोड़ों रूपए की सौगात


नवगठित नगर परिषद बांदरी और मालथौन के पदाधिकारियों को दिलाई शपथ


★ मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने दोनों नगर परिषदों को दी करोड़ों रूपए की सौगात



सागर। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी और मालथौन में नवगठित नगर परिषद् के पदाधिकारी और सदस्यों को शपथ ग्रहण कराई। इस अवसर पर मंत्री श्री सिंह ने दोनों नगर परिषदों में विभिन्न कार्याें के लिए 46 करोड़ रूपए देने की घोषणा की। कार्यक्रम में वर्षों से काबिज 63 हितग्राहियों को वन अधिकार पट्टों का भी वितरण किया गया।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी और मालथौन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि कांगे्रस की कमलनाथ सरकार के समय खुरई विधानसभा क्षेत्र के सभी विकास कार्य रोक दिये थे। हमने आज तक ऐसी सरकार नहीं देखी जो विकास कार्याें को रोकती हो। जबकि विकास कार्य तो जनता की भलाई के लिए होते है। 

उन्होंने कहा कि जिस गति से पिछले पांच सालों में खुरई विधानसभा क्षेत्र के लिए विकास कार्य कराये गए हैं। अब उसे और गति दी जाएगी। उन्होंने सवाल किया कि बांदरी और मालथौन का एक भी आदमी यह बता दे कि कांगे्रस की कमलनाथ सरकार ने विकास का कौन सा कार्य किया। उस सरकार के सवा साल में यहां लूटखसोट्, गुंडागर्दी के अलावा और कुछ नहीं हुआ। 




आज से ही दोनों नगर परिष्दों का कार्यालय शुरू हो गया है और स्टाॅफ की व्यवस्था भी कर दी गई है। लोगों के काम तेजी से हों, यह जिम्मेदारी नगर परिषदों के पदाधिकारी और सदस्यों की है। 

मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी और मालथौन नगर परिष्द के लिए स्वच्छता मिशन के तहत एक-एक करोड़ रूपए, मालथौन एवं बांदरी में प्रधानमंत्री आवास के तहत एक-एक हजार आवास, कचरा कलेक्शन के लिए पांच-पांच वाहन, एक-एक टेªक्टर ट्राली, पेयजल परिवहन हेतु एक-एक ट्रेक्टर टेंकर, सेप्टिक टेंक सफाई हेतु एक-एक सक्सन मशीन, फायर ब्रिगेड के लिए बीस-बीस लाख रूपए, 15 हाथ कचरा गाड़ी के लिए ढाई-ढाई लाख रूपय, टेंकर क्रय सहित अन्य मदों से सात-सात करोड़ रूपए तथा पेयजल व्यवस्था कार्य को आगे बढ़ाने पन्द्रह-पन्द्रह करोड़ रूपए देने की घोषणा की। श्री सिंह ने कहा कि, बांदरी एवं मालथौन में नवीन नगर परिष्द कार्यालय हेतु लगभग 2 करोड़, बांदरी में धसान नदी से जलप्रदाय योजना में लगभग 15 करोड़, बस स्टेंड रोड का सौंदर्यीकरण, शमशान घाट का विकास, घर-घर शौंचालय हेतु दस हजार आठ सौ रूपए प्रति पात्र हितग्राही एवं साल भर में विभिन्न मदों से 4-4 करोड़ मिलने की घोषणा की। 





मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी में नीलकमल सिंह राजपूत को अध्यक्ष, रामदयाल पाठक अण्डेला को उपाध्यक्ष, शिवराज सिंह राजपूत मालथौन, ओमप्रकाश तिवारी मालथौन, नारायण सिंह परिहार मालथौन, परमोले आदिवासी मालथौन, शंकर अहिरवार मालथौन, श्रीमती आशा देवेन्द्र जैन मालथौन, नत्थुराम यादव कुंवरपुरा, दयाली कुशवाहा सीपुरखुर्द, जाहर सिंह लोधी अण्डेला, श्रीमती जानकुंवर वीरेन्द्र सिंह बुंदेला पलेथनी, लल्लुराजा बुंदेला इटवा, भरत रैकवार मालथौन, जितेन्द्र सिंह सिसौदिया मालथौन, मुंशी सींग रजक मालथौन एवं शंकर सिंह राजपूत बेसरा को सदस्य पद तथा मालथौन में देशराज सिंह लोधी नेतना को अध्यक्ष, देवीलाल कुशवाहा सादपुर को उपाध्यक्ष, चंद्रिका प्रसाद पाराशर पिठोरिया, लोकेन्द्र सिंह राजपूत पिठोरिया, संतोष लोधी अटाटीला, विश्वनाथ सिंह लोधी बांदरी, श्रीमती सुंदरबाई रामकिशन अहिरवार बांदरी, नरेश कुमार जैन बांदरी, सुरेन्द्र सिंह लोधी बांदरी, राजू अहिरवार बांदरी, रामनरेश राय झींकनी, श्रीमती कृष्णा आदिवासी पिठोरिया, सनत कुमार साहू बांदरी, महेश यादव बमनोरा, मु. मकसूद खान बांदरी, अनिल पाराशर झींकनी एवं कुलदीप राय बांदरी को सदस्य पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

कार्यक्रम में कलेक्टर दीपक सिंह जिला पंचायत सीईओ इच्छित गढ़पाले एसडीएम और एसडीओपी खुरई सहित भाजपा के स्थानीय नेता, कार्यकर्ता और नागरिकगण उपस्थित थे। 




---------------------------- 


www.teenbattinews.com



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------



0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive