अभियोजन अधिकारियों की साग़र संभाग की एक दिवसीय कार्यशाला सम्पन्न

शनिवार, 30 जनवरी 2021

साप्ताहिक राशिफल : 1 फरवरी से 7 फरवरी 2021 तक ★ पं अनिल पांडेय

 
साप्ताहिक  राशिफल : 1 फरवरी से 7 फरवरी 2021 तक 

★ पं अनिल पांडेय


शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077 माघ कृष्ण पक्ष की चतुर्थी से माघ कृष्ण पक्ष की एकादशी तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। 
साप्ताहिक राशिफल बताने के पहले मैं आपको इस सप्ताह ग्रहों के विचरण के बारे में जानकारी दे रहा हूं।
इस सप्ताह चंद्रमा 1 तारीख को 8:51 तक सिंह राशि में रहेगा उसके उपरांत कन्या राशि में गमन करेगा। चंद्रमा 3 तारीख को 11:52 दिन से तुला राशि में 5 फरवरी को 2:10 दिन से वृश्चिक राशि में और 7 फरवरी को 4 :43 शाम से धनु राशि में भ्रमण करेंगे । बुद्ध वर्तमान में कुंभ राशि में वक्री है तथा 4 तारीख को 1:13 रात से मकर राशि में वक्री रूप में गमन करेंगे ।
सूर्य ,गुरु ,शनि और शुक्र ग्रह मकर राशि विचरण कर रहे हैं। मंगल मेष राशि में है । राहु वृष राशि में और केतु वृश्चिक राशि में भ्रमण कर रहे हैं।
वर्तमान समय मे वे जातक जिनकी चंद्र राशि धनु मकर या कुंभ है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है।।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं। साढ़ेसाती के संबंध में मैंने अलग से वीडियो बनाया है जिसका लिंक डिस्क्रिप्शन में दिया गया है ।उसमें बहुत छोटे-छोटे उपाय हैं। परंतु ये उपाय बहुत कारगर हैं ।इन उपायों का प्रयोग कर आप साढ़ेसाती की कष्ट से बहुत हद तक मुक्ति पा सकते हैं।

 आपको अन्य कोई परेशानी है तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं।


मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए 1 ,2 और 3 तारीख की दोपहर तक का समय खराब है । 3 तारीख के दोपहर के बाद से चार और पांच तारीख के दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। 5 तारीख के दोपहर के बाद से 6 और 7 तारीख  बहुत खराब है। आपको कोई भी अच्छे कार्य ,कोई भी विशेष प्रयास 5 तारीख की दोपहर के बाद से छह और 7 तारीख में नहीं करना चाहिए। इन तारीखों में आप द्वारा किए गए कार्यों में सफलता की उम्मीद 20% के आसपास ही है।
  मेष राशि के कर्मचारियों को अपने कार्यालय में सफलताएं मिलेंगी ।भाग्य उनका इस सप्ताह सामान्य साथ देगा। जीवनसाथी तथा प्रेमी के स्वास्थ्य में खराबी आने की संभावना है ।अतः उसका ध्यान रखें। मेष राशि की जनप्रतिनिधियों के लिए यह सप्ताह उपयुक्त नहीं है । मेष राशि के जातकों को चाहिए कि वे इस सप्ताह मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का जाप करें।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों के लिए एक दो और तीन तारीख के दोपहर तक का समय ठीक है ।3 तारीख के दोपहर के बाद से 4 तारीख और 5 तारीख के दोपहर तक का समय खराब है ।5 तारीख के दोपहर के बाद से छह और 7 तारीख सामान्य है।
 आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रहेगा । आपको अपने शत्रुओं से थोड़ी परेशानी हो सकती है ।परंतु अगर आप उसका प्रतिकार ढंग से करें तो वे आपसे हमेशा के लिए परस्त भी हो जाएंगे ।  इस सप्ताह भाग्य आपका नरम गरम साथ देगा । जीवन साथी  या प्रेमी प्रेमिका से कलह हो सकती है ।अतः आप अपनी वाणी पर संयम रखें ।छात्रों की पढ़ाई ठीक  चलेगी । आपको अपने बच्चों से इस सप्ताह ज्यादा उम्मीद नहीं रखना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 मिथुन राशि के जातकों के लिए 1,2 और 3 तारीख के दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। 3 तारीख के दोपहर के बाद से 4 तारीख और 5 तारीख के दोपहर तक का समय सामान्य है ।5 तारीख के दोपहर के बाद से 6 और 7 तारीख बहुत खराब है ।आपको अपने विशेष निर्णय या किसी कार्य कराने हेतु विशेष प्रयास 5 तारीख के दोपहर के बाद से तथा 6 और 7 तारीख में नहीं करना चाहिए। पांच की दोपहर के बाद से 6 और 7 तारीख कोआपकी सफलता की उम्मीद 20% के आसपास ही रहेगी
 आपके शत्रु इस सप्ताह आप से जीत नहीं पाएंगे ।परंतु आप उनसे सतर्क रहें । ।अगर आप शत्रुओं को परास्त करने का प्रयास करेंगे तो आप उनको थोड़े प्रयासों से ही परास्त भी कर सकेंगे । इस सप्ताह आपको अपने जीवनसाथी से प्यार मिलेगा  ।  वाहन एवं आग से आपको सावधान रहना चाहिए । छात्रों की पढ़ाई मध्यम रहेगी । आपको अपने पुत्र पुत्रियों से इस सप्ताह कोई लाभ  प्राप्त नहीं होगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि की शांति हेतु जाप करें।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

 कर्क राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक है। 1 तारीख 2 तारीख और 3 तारीख की दोपहर तक का समय सामान्य है । 3 तारीख के दोपहर के बाद से 4 तारीख और 5 तारीख के दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। 5 तारीख के दोपहर के बाद से 6 और 7 तारीख सामान्य है। कर्क राशि के जातकों का अपने कार्यालय में बहुत सम्मान रहेगा इस सप्ताह धन की आवक भी होगी ।जीवन साथी से एवं प्रेमी प्रेमिका से संबंध बीच-बीच में अच्छे बुरे होते रहेंगे ।आपको अपने पर कंट्रोल रखना है जिससे कोई विशेष कठोर वार्तालाप ना हो ।छात्रों की पढ़ाई में व्यवधान आएंगे । परंतु पढ़ाई ठीक  चलेगी ।आपके किसी बच्चे को पीड़ा भी हो सकती है। बच्चों की पीड़ा कम हो इसके लिए आपको राहु और केतु का जाप करवाना चाहिए ।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है । 3 तारीख के दोपहर के बाद से 4 और 5 तारीख की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। इस समय आपको हर कार्य में सफलता मिलेगी। माताजी का प्यार मिलेगा । अगर आप जनप्रतिनिधि हैं तो आपको जनता में बहुत सम्मान भी प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके कई शत्रु बनेंगे। आपके अधिकारी आप के दबाव में रहेंगे । परंतु आपको इस सप्ताहअपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए ।  विशेष रूप से अपने अधिकारियों के साथ वार्तालाप करने में  आपको संयम की ज्यादा आवश्यकता है । अन्यथा यह संभव  है कि आपकी लड़ाई अपने अधिकारियों से हो जाए ।   अधिकारियों से संबंध ठीक रखने के लिए आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है ।1 तारीख 2 तारीख और 3 तारीख की दोपहर तक का समय बहुत ज्यादा अच्छा है ।3 तारीख की दोपहर के बाद से 4 और 5 तारीख की दोपहर तक का समय भी ठीक है ।5 तारीख की दोपहर के बाद से 6 और 7 तारीख का समय कम ठीक है । इस सप्ताह भाग्य आपका साथ नहीं देगा वाहन या आग से दुर्घटना का भी योग है । अतः इन चीजों से बच कर रहें ।इस सप्ताह आपको अच्छे धन प्राप्ति का योग है।  आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने माता पिता से आशीर्वाद प्राप्त कर ही घर से बाहर निकले।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए एक और दो तारीख तथा 3 तारीख की दोपहर तक का समय खराब है। 3 तारीख की दोपहर के बाद से 4 तारीख और 5 तारीख की दोपहर तक का समय अच्छा है ।5 तारीख की दोपहर के बाद से 6 और 7 तारीख सामान्य है। पत्नी का  आप पर इस सप्ताह लगातार दबाव रहेगा ।।भाई बहनों से आपका प्यार इस सप्ताह ठीक रहेगा ।जनता में आपकी स्वीकार्यता रहेगी ।परंतु कुछ लोग आपका काफी विरोध करेंगे। इस सप्ताह प्रेमिका का आप पर लगातार दबाव रहेगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गाय को घर की बनी पहली रोटी खिलाएं।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 1 ,2 और 3 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक है। 3 तारीख की दोपहर के बाद से 4 और 5 तारीख की दोपहर तक का समय खराब है। 5 तारीख के दोपहर के बाद से छह और 7 तारीख सामान्य है ।इस सप्ताह आपका भाग्य आपका नरम गरम साथ देगा। इस सप्ताह अच्छी बात यह है कि अगर आप प्रयास करेंगे तो आपके सभी शत्रु परास्त हो जाएंगे ।एक दो और 3  के दोपहर तक धन आने का योग भी है ।शत्रु को परास्त करने के लिए आपको मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर पूजा करना चाहिए।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

धनु राशि के जातकों के लिए 1 ,2 और 3 तारीख की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। 3 तारीख की दोपहर के बाद से 4 और 5 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक है। 5 तारीख की दोपहर के बाद से 6 और 7 तारीख बहुत खराब है । आपको चाहिए कि आप कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय 5 तारीख की दोपहर के बाद से 6 और 7 तारीख को ना लें । इस सप्ताह आपको अल्प धन प्राप्ति का भी योग है । पुत्र पुत्रियों से आपको अच्छा सुख मिलेगा । छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी । कार्यालय में आपके संबंध थोड़े कम ठीक रहेंगे । आपको चाहिए कि आप बृहस्पतिवार को  भगवान विष्णु , रामचंद्र या कृष्ण जी के मंदिर में जा कर पूजा अर्चना करें।

 मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

मकर राशि के जातकों के लिए 1 ,2 एवं 3 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक है ।3 तारीख की दोपहर के बाद से 4 और 5 तारीख की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। 5 तारीख की दोपहर के बाद से 6 और 7 तारीख का समय सामान्य है। आपको चाहिए कि आप  समस्त शासकीय कार्य 3 तारीख की दोपहर के बाद से 4 और 5 तारीख की दोपहर तक करवाने का प्रयास करें ।इस प्रयास में आपको 90% से ऊपर सफलता प्राप्त होगी ।आपका स्वास्थ्य ठीक-ठाक रहेगा ।जनता में आपका दबाव रहेगा ।मां का प्यार आपको मिलेगा। बच्चों से इस सप्ताह आपको लाभ प्राप्त नहीं होगा ।छात्रों की पढ़ाई खराब चलेगी ।भाग्य ठीक करने के लिए आपको चाहिए कि आप उड़द की दाल का दान करें ।
 
कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

कुंभ राशि के जातकों के लिए 1 ,2 और 3 तारीख की दोपहर तक का समय खराब है । 3 तारीख की दोपहर के बाद से 4 , 5 , छह और 7 तारीख सामान्य है ।
 इस सप्ताह आपके माताजी या पिताजी को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह हो सकता है कि आपके कई शत्रु आप पर आक्रमण करें । अतः आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है । यह लोग आपके खिलाफ चुगल खोरी कर सकते हैं। माता पिता जी के स्वास्थ्य को ठीक करने के लिए आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल । 
मीन राशि के जातकों के लिए 1 ,2 और 3 तारीख की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है । 3 तारीख की दोपहर के बाद से 4 और 5 तारीख की दोपहर तक का समय खराब है ।पांच की दोपहर के बाद से 6 और 7 तारीख सामान्य है । आपको चाहिए कि आप आपने महत्वपूर्ण कार्य 1 ,2 या 3 तारीख की दोपहर तक करने का प्रयास करें । इस प्रयास में आपको 95% के आसपास सफलता मिलने की उम्मीद रहेगी । इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति की उम्मीद है भाग्य आपका इस सप्ताह साथ दे सकता है
। आपके भाई बहनों को इस सप्ताह में शारीरिक कष्ट हो सकता है ।। कई रास्तों से धन आने का योग है । परंतु यह धन अल्प भी हो सकता है। आपके व्यापार में इस सप्ताह थोड़ा बहुत घाटा भी हो सकता है आपको चाहिए कि इस घाटे को रोकने के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं।
मित्रों वर्तमान में काल पुरुष की कुंडली में कालसर्प योग चल रहा है जो कि 13 अप्रैल तक रहेगा ।बीच-बीच में चंद्रमा के वृष राशि से आगे भ्रमण करने पर यह योग टूटेगा ।परंतु आपको इस समय अवधि में सतर्क रहने की आवश्यकता है । जिन  व्यक्तियों के कुंडली में कालसर्प दोष है उनको विशेष रूप से सावधान रहना है।
मां शारदा से प्रार्थना है आप सभी दर्शकों को सुखी एवं सानंद रखें।
जय मां शारदा।


निवेदक:-

पण्डित अनिल पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया सागर

यूट्यूब लिंक https://youtu.be/wm6uzXC2SiU

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive