मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

बुधवार, 27 जनवरी 2021

मुख्यमंत्री का 29 जनवरी को सागर भ्रमण शहर के लिए नया अध्याय रचेगा: मंत्री भूपेंद्र सिंह

मुख्यमंत्री का 29 जनवरी को सागर भ्रमण शहर के लिए नया अध्याय रचेगा: मंत्री भूपेंद्र सिंह

★ मुख्यमंत्री श्री चौहान चार सौ करोड़ रूपये से अधिक के निर्माण कार्यों का करेंगे 
भूमिपूजन एवं लोकार्पण


सागर । मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान का सागर भ्रमण सागर के विकास का नया अध्याय शुरू करेगा। उक्त आषय के विचार प्रदेष के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर ने स्मार्ट सिटी कार्यालय के सभाकक्ष में मुख्यमंत्री श्री चौहान के 29 जनवरी को सागर नगर के विकास कार्यांर् एवं किसान कल्याण सम्मान योजना के कार्यक्रम के संबंध में आयोजित बैठक में व्यक्त किए। इस अवसर पर सांसद श्री राज बहादुर सिंह, विधायक श्री शैलेन्द्र जैन, श्री गौरव सिरौठिया, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, सीईओ स्मार्ट सिटी श्री राहुल सिंह राजपूत, डा प्रणय कमल खरे सहित विभिन्न विभागों के  अधिकारी मौजूद थे।
नगरीय विकास मंत्री श्री सिंह ने मुख्यमंत्री श्री षिवराज सिंह चौहान के 29 जनवरी को सागर प्रवास के दौरान किए जाने वाले अगले 5 वर्षों के विकास कार्यों का रोडमैप की समीक्षा की। साथ ही नगर निगम एवं स्मार्ट सिटी द्वारा 400 करोड़ रूपये से अधिक के निर्माण कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के सागर प्रवास के दौरान उनका बुन्देली परंपरा के अनुसार स्वागत किया जाएगा। साथ ही अगले 5 वर्षों के विकास कार्यों की प्रस्तावना पर चर्चा करते हुए निर्देष दिए कि शहर विकास के लिए इस प्रकार से विकास कार्यों का प्रस्ताव तैयार कराएं, जिससे सागर का संपूर्ण विकास हो सके।
उन्होंने कहा कि किसान कल्याण सम्मान योजना का राज्य स्तरीय कार्यक्रम भी सागर से आयोजित किया जाएगा। जिसमें अधिक से अधिक किसानों की सहभागिता हो। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान वन-क्लिक के माध्यम से प्रदेष के किसानों के खाते में राषि हस्तांतरित करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा 60 करोड़ रूपये से अधिक विकास कार्यों का लोकार्पण एवं 350 करोड़ रूपये से अधिक विकास कार्यो का भूमिपूजन किया जाएगा।                                           

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive