बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साप्ताहिक राशिफल : 25 जनवरी से से 31 जनवरी 2021तक @पं अनिल पांडेय


 साप्ताहिक  राशिफल :  25 जनवरी से  से 31  जनवरी 2021तक

@पं अनिल पांडेय

शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077  पौष शुक्ल पक्ष की द्वादशी से  पौष कृष्ण पक्ष की तृतीया तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। 
आज हम पहले आपको इस  सप्ताह ग्रहों विचरण  के बारे में जानकारी देंगे। उसके उपरांत, आपको राशि वार राशिफल बताया जाएगा।
इस सप्ताह चंद्रमा  25 जनवरी को दोपहर के 12:28 दिन तक बृष राशि में रहेगा उसके उपरांत मिथुन राशि मैं गमन करेगा। चंद्रमा 27 तारीख को 9:32 रात से कर्क राशि में तथा 29 तारीख को 4:20 रात अंत से सिंह राशि का होगा । शुक्र 27 तारीख के 3:26 रात अंत तक धनु राशि में रहेगा उसके उपरांत मकर राशि में गमन करेगा । बुद्ध 25 तारीख को 2:37 तक मकर राशि में और उसके उपरांत कुंभ राशि में विचरण करेंगे ।पूरे सप्ताह   सूर्य ,गुरु और शनि मकर राशि में , मंगल मेष राशि में  तथा राहु वृष राशि  में गमन करेंगे ।
वर्तमान समय मे वे जातक जिनकी चंद्र राशि धनु मकर या कुंभ है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है।।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं। अगर आप साढ़ेसाती के संबंध में टोटके जानना चाहते हो या जिनसे साढ़ेसाती का असर कम हो जाता है या आपको अन्य कोई परेशानी है तो आप whatsapp मोबाइल क्रमांक   7566503333 पर लिखकर पूछ सकते हैं।
मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 मेष राशि के जातकों के लिए 25 26 एवं 27 तारीख अच्छी है ।28 और 29 तारीख बहुत अच्छी है। 30 और 31 तारीख भी ठीक है । शेयर आदि कार्यों के लिए आप सप्ताह के किसी भी दिन का उपयोग कर सकते हैं । परंतु 28 और 29 का उपयोग करना ज्यादा उचित होगा । आपको अपने महत्वपूर्ण निर्णय 28 और 29 को लेना ज्यादा उचित होगा ।मेष राशि के कर्मचारियों को अपने कार्यालय में सफलताएं मिलेंगी ।भाग्य उनका इस सप्ताह सामान्य साथ देगा। जीवनसाथी तथा प्रेमी के स्वास्थ्य में खराबी आने की संभावना है ।अतः उसका ध्यान रखें। मेष राशि की जनप्रतिनिधियों के लिए यह सप्ताह उपयुक्त नहीं है । मेष राशि के जातकों को चाहिए कि वे इस सप्ताह मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का जाप करें।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 

वृष राशि के जातकों के लिए 25 26 27 28 एवं 29 तारीख ठीक है । 30 और 31 तारीख बहुत अच्छी है ।आपको वाहन या जमीन या मकान आदि खरीदने के लिए 30 और 31 तारीख का उपयोग करना चाहिए । 30 और 31 तारीख को किए गए कार्यों में आपको 90% से ऊपर सफलताएं मिलेंगी  । आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा नरम गरम रहेगा । आपको अपने शत्रुओं से थोड़ी परेशानी हो सकती है ।परंतु अगर आप उसका प्रतिकार ढंग से करें तो वे आपसे हमेशा के लिए परस्त भी हो जाएंगे । आपको  इस सप्ताह  मानसिक परेशानी हो सकती है। जिसका उनको ध्यान रखना चाहिए । इस सप्ताह भाग्य आपका नरम गरम साथ देगा । जीवन साथी से कलह हो सकती है ।अतः आप अपनी वाणी पर संयम रखें ।छात्रों की पढ़ाई ठीक  चलेगी । आपको अपने बच्चों से इस सप्ताह ज्यादा उम्मीद नहीं रखना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 मिथुन राशि के जातकों के लिए 25 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक नहीं है । इस समय आप जो भी कार्य करेंगे इसमें आपको  सफलता की उम्मीद 40% के आसपास है । 25 तारीख के दोपहर के बाद से  एवं 26 27 तारीख  बहुत अच्छी है । इस समय में आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपकी सफलता 92 प्रतिशत के आसपास है। 28 29 30 एवं 31 तारीख आपके लिए ठीक है । आपके शत्रु इस सप्ताह आप से जीत नहीं पाएंगे ।परंतु आप उनसे सतर्क रहें । ।अगर आप शत्रुओं को परास्त करने का प्रयास करेंगे तो आप उनको थोड़े प्रयासों से ही परास्त भी कर सकेंगे । इस सप्ताह आपको अपने जीवनसाथी से प्यार मिलेगा  ।  वाहन एवं आग से आपको सावधान रहना चाहिए । छात्रों की पढ़ाई मध्यम रहेगी । आपको अपने पुत्र पुत्रियों से इस सप्ताह कोई लाभ  प्राप्त नहीं होगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि की शांति हेतु जाप करें।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 
कर्क राशि के जातकों के लिए 25 की दोपहर तक का समय ठीक है । 25 के दोपहर के बाद से 26 और 27 तारीख खराब है । 28 और 29 तारीख कर्क राशि के लोगों के लिए बहुत अच्छी है तथा 30 और 31 तारीख भी ठीक है। कर्क राशि के जातकों को अपने शेयर तथा वह काम जिसमें रिस्क है उनको 28 और 29 तारीख को करना चाहिए ।इसमें उनको सफलता की उम्मीद 95% के ऊपर रहेगी। कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह अपने कार्यालय में बहुत सम्मान मिलेगा । उनके अधिकारी भी उनकी सभी बातों से सहमत रहेंगे । धन भरपूर आने का योग है । शत्रुओं की संख्या बढ़ेगी । छात्रों की पढ़ाई में व्यवधान आएंगे । परंतु पढ़ाई ठीक  चलेगी ।आपके किसी बच्चे को पीड़ा भी हो सकती है। बच्चों की पीड़ा कम हो इसके लिए आपको राहु और केतु का जाप करवाना चाहिए ।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए 25 तारीख के दोपहर तक का समय सामान्य है ।तथा 25 तारीख के दोपहर के बाद से 26 मई 27 तारीख ठीक है ।28 और 29 तारीख खराब है । 30 और 31 तारीख बहुत अच्छी है । आपको इस सप्ताहअपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए ।  विशेष रूप से अपने अधिकारियों के साथ वार्तालाप करने में आपको संयम की ज्यादा आवश्यकता है । अन्यथा यह संभव  है कि आपकी लड़ाई अपने अधिकारियों से हो जाए । आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह नरम गरम रहेगा ।मस्तिष्क का तनाव बढ़ सकता है। आपको चाहिए कि आप मानसिक तनाव कम करने के लिए प्रतिदिन प्रातः काल तांबे के पात्र में लाल रंग का पुष्प , थोड़े से चावल तथा  जल डालकर भगवान सूर्य को अर्पण करें।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों के लिए 25 की दोपहर तक का समय सामान्य है ।परंतु 25 की दोपहर के बाद से 26 और 27 तारीख अत्यंत अच्छी है ।आपको अपने शासकीय कार्य 25 के दोपहर के बाद से एवं 26 27 तारीख को करने का प्रयास करना चाहिए । इस समयावधि में आपको शासकीय अधिकारियों से बहुत मदद मिलेगी। इस सप्ताह भाग्य से आपको मदद बिल्कुल नहीं मिलेगी ।।इस सप्ताह आपको अच्छे धन प्राप्ति का योग है। इस सप्ताह  आपके साथ दुर्घटना घट  सकती है ।  आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अपने माता पिता से आशीर्वाद प्राप्त कर ही घर से बाहर निकले।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल। 
तुला राशि के जातकों के लिए 25 तारीख की दोपहर तक का समय खराब है ।25 की दोपहर के बाद से तथा 26 एवं 27 तारीख सामान्य है । 28 और 29 तारीख अत्यंत अच्छी है ।तथा 30 और 31 तारीख भी ठीक है । 28 और 29 तारीख को आपको अपने सभी महत्वपूर्ण शासकीय कार्य कर लेना चाहिए ।आपको शासकीय अधिकारियों  से 28 और 29 तारीख को महत्वपूर्ण सहयोग मिलेगा ।आप जो भी महत्वपूर्ण कार्य  28 29 में करेंगे उसमें आपको सफलता की उम्मीद शत प्रतिशत है।पत्नी का  आप पर इस सप्ताह लगातार दबाव रहेगा । आपको इस सप्ताह मानसिक दबाव भी हो सकता है ।भाई बहनों से आपका प्यार इस सप्ताह ठीक रहेगा ।जनता में आपकी स्वीकार्यता रहेगी ।परंतु कुछ लोग आपका काफी विरोध करेंगे। इस सप्ताह प्रेमिका का आप पर लगातार दबाव रहेगा । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गाय को घर की बनी पहली रोटी खिलाएं।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 25 तारीख की दोपहर तक का समय  अच्छा है । 25 तारीख की दोपहर के बाद से 26 एवं 27 तारीख बहुत खराब है । 28 और 29 तारीख ठीक है । 30 और 31 तारीख बहुत अच्छी है । 30 और 31 तारीख को आपके सभी सरकारी कार्य संपन्न हो जाएंगे अतः आपको चाहिए कि आप सरकारी अधिकारियों से वार्तालाप के लिए इस दिन को तय कर लें । इस सप्ताह आपके पूरे शत्रु परास्त हो जाएंगे । परंतु आपको इसके लिए आगे बढ़कर प्रयास करने होंगे । बच्चों से आपका संबंध सामान्य रहेगा । छात्रों की शिक्षा ठीक चलेगी । आपका भाग्य इस सप्ताह नरम-गरम रहेगा।  आपका अपने जीवनसाथी या प्रेमी से किसी बात पर तनाव हो सकता है ।अतः आपके लिए आवश्यक है कि आप अपने पर नियंत्रण रखें । अन्यथा यह बाद में आपको परेशानी देगा ।आपको इस सप्ताह मामूली  धन की प्राप्ति हो सकती है । 30 और 31 तारीख को छोड़कर अन्य दिनों में आपको शासकीय कार्यों में इस सप्ताह बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिलेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रातः काल प्रतिदिन सूर्य भगवान को तांबे के पात्र से जल अर्पण करें।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 धनु राशि के जातकों के लिए 25 तारीख की दोपहर तक का समय  बहुत खराब है । 25 तारीख की दोपहर के बाद से 26 एवं 27 तारीख बहुत अच्छी है । 28 और 29 तारीख  बहुत खराब है। 30 और 31 तारीख सामान्य है ।धनु राशि के जातकों को अपने महत्वपूर्ण कार्यों को 25 की दोपहर के बाद से 26 एवं 27  तारीख को करने का प्रयास  करना चाहिए । इन  तिथियों में आप अपने किए गए कार्यों में से 90% से ऊपर कार्यों में सफल रहेंग इसके विपरीत अगर वे अपने कार्य दोपहर के पहले तथा 28 या 29 तारीख को करेंगे तो कुल 30 से 40 प्रतिशत कार्यों में ही सफलता मिलेगी  । इस सप्ताह  आपको थोड़ा-थोड़ा धन कई रास्तों से आ सकता है । साथ ही आप कुछ धनराशि गवां भी सकते हैं । आपके पुत्र को इस सप्ताह कुछ उन्नति मिल सकती है । आपके शत्रु आप से हारेंगे परंतु समाप्त नहीं होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चीटियों को खाना दे।

 मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 मकर राशि के जातकों के लिए 25 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक है । 25 तारीख की दोपहर के बाद से 26 और 27 तारीख अत्यंत खराब है। 28 और 29 तारीख बहुत अच्छी है तथा 30 और 31 तारीख बेहद खराब रहेगी ।  28 एवं 29 तारीख् बहुत अच्छी है । इस तारीख में आप जो भी काम अपने हाथ में लेंगे उनमें आप निश्चित रूप से सफल होंगे । इस सप्ताह भाई बहनों से  आपके संबंध अच्छे रहेंगे ।आपके पुत्र पुत्रियों को कष्ट होगा । छात्रों की पढ़ाई ठीक नहीं चलेगी । समाज में आपकी इज्जत बढ़ेगी ।आपको थोड़े बहुत  शारीरिक कष्ट हो सकते हैं । आपको चाहिए कि आप शनिदेव का शनिवार को पूजन करें।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 कुंभ राशि के जातकों के लिए 25 तारीख के दोपहर तक का समय ठीक है ।25 तारीख के दोपहर के बाद से 26 एवं 27 तारीख अच्छी है । 28 एवं 29 तारीख बहुत खराब है ।30 और 31 तारीख बहुत अच्छी है ।30 और 31 को आपके द्वारा किए जा रहे हैं सभी कार्य सफल होंगे । 30 और 31 को आपके आपको अपने जीवनसाथी से अत्यंत प्यार मिलेगा। आपके माताजी को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह हो सकता है कि आपके कई शत्रु आप पर आक्रमण करें । अतः आपको गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता है । यह लोग आपके खिलाफ चुगल खोरी कर सकते हैं। माता जी के स्वास्थ्य को ठीक करने के लिए आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

मीन राशि के जातकों के लिए 25 तारीख की दोपहर तक का समय ठीक है। 25 की दोपहर के बाद से  26 एवं 27 का समय बहुत अच्छा है । 28  एवं 29 तारीख ठीक है  ।  30 और 31 तारीख बहुत खराब है। आपके भाई बहनों को इस तारीख में शारीरिक कष्ट हो सकता है । शासन में आपके संबंध अच्छे रहेंगे ‌। कई रास्तों से धन आने का योग है । परंतु यह धन अल्प भी हो सकता है। आपके व्यापार में इस सप्ताह थोड़ा बहुत घाटा भी हो सकता है आपको चाहिए कि इस घाटे को रोकने के लिए गाय को हरा चारा खिलाएं।

मित्रों वर्तमान में काल पुरुष की कुंडली में कालसर्प योग चल रहा है जो कि 13 अप्रैल तक रहेगा ।बीच-बीच में चंद्रमा के वृष राशि से आगे भ्रमण करने पर यह योग टूटेगा ।परंतु आपको इस समय अवधि में सतर्क रहने की आवश्यकता है । जिन  व्यक्तियों के कुंडली में कालसर्प दोष है उनको विशेष रूप से सावधान रहना है।
मां शारदा से प्रार्थना है आप सभी दर्शकों को सुखी एवं सानंद रखें।

जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया सागर


यूट्यूब लिंक https://youtu.be/4enEC5_zH4Q
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive