बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बापू की पुण्यतिथि पर संपूर्ण शराबबंदी की मांग, बापू का सपना था कि पूर्ण शराबबंदी हो- रघु ठाकुर



बापू की पुण्यतिथि पर संपूर्ण शराबबंदी की मांग, बापू का सपना था कि पूर्ण शराबबंदी हो- रघु ठाकुर     
  
भोपाल।  लोहिया सदन  जहांगीराबाद में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर संपूर्ण शराबबंदी की मांग को लेकर एक दिवसीय उपवास हुआ। उपवास आरंभ करते हुए समाजवादी चिंतक श्री रघु ठाकुर ने कहा कि, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी संपूर्ण शराबबंदी के पक्षधर थे। उन्होंने कहा था, कि अगर 1 दिन के लिए मुझे तानाशाह के अधिकार याने सर्वाधिकार मुझे मिल जाए तो मैं संपूर्ण शराबबंदी कर दूंगा। और शराब की दुकानों को बगैर किसी मुआवजे की बंद करा दूंगा। बापू ने यह भी कहा था कि शराब से होने वाली आय अनैतिक आय और राज्य का काम अनैतिक आय कमाना नहीं है।     

आज सरकारे कभी आमदनी का रोना रोती हैं और कभी अवैध शराब का भय के दिखाती है। जबकि वास्तविकता यह है कि शराब की आय से अनेकों राजनीतिक दलों और नेताओं के खर्चे चल रहे हैं, इसलिए वे शराबबंदी नहीं कर रहे। श्री ठाकुर ने मुरैना जिले के मानपुर छैरा गांव में जहरीली शराब से 25 से अधिक मौतों का उल्लेख करते हुए कहा, कि यह माफिया तंत्र के प्रभुत्व का प्रभाव है। मध्य प्रदेश सरकार जो तर्क दे रही है कि मध्यप्रदेश में वैध शराब की दुकानें कम होने की वजह से अवैध शराब बिकती है स्वीकार्य नहीं है। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



अवैध शराब की बिक्री कानून व्यवस्था की कमी है। श्रीमती विजया पाठक ने कहा कि, शराब का सबसे बड़ा असर महिलाओं पर पड़ता है। अतः महिलाओं को शराबबंदी के पक्ष में आगे आना होगा। श्री बिंदेश्वरी पटेल ने कहा कि शराबबंदी नहीं हुई तो समाज में विकृतियां फैलेंगी इसके लिए जनता को भी आगे आना होगा। वरिष्ठ समाजवादी और कर्मचारी नेता श्रीप्रकाश गवांडे ने आह्वान किया कि सभी को गांधी जी के सपनों को पूरा करने शराबबंदी आंदोलन का हिस्सेदार बनना होगा। समाजसेवी श्री लालू भाई जान ने कहा कि सभी धर्मों में शराब का निषेध है। अतः सभी को इसके खिलाफ खड़ा होना चाहिए।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive