मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

बुधवार, 27 जनवरी 2021

प्रवाह संस्था द्वारा " एक शाम देश के नाम " कार्यक्रम आयोजित

प्रवाह संस्था द्वारा "एक शाम देश के नाम "कार्यक्रम आयोजित


★जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया वह राष्ट्र की धरोहर है- सांसद

★ कार्यक्रम में शहीदों के परिजनों का संस्था द्वारा किया सम्मान 

★ कड़कड़ाती ठंड में विनर म्यूजिकल ग्रुप द्वारा देश भक्ति के गीतों ने श्रोताओं को घंटों बांधें रखा 
सागर। साँस्कृतिक, साहित्यक, सामाजिक गतिविधि मंच प्रवाह द्वारा गणतंत्र दिवस पर मकरोनिया में एक शाम देश के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें विनर म्यूजिकल ग्रुप द्वारा देश भक्ति गीतों की प्रस्तुतियाँ दी कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सागर सांसद राजबहादुर सिंह जी थे विशिष्ट अतिथि के रूप में सेवानिवृत कर्नल रामसिंह जी उपस्थित रहें। कार्यक्रम में शहीदों के परिजनों जिनमें शहीद सुनील लड़िया की पत्नि वीरनारी सुशीला लड़िया शहीद आशुतोष पाण्डेय की माता जी वीरमाता अर्चना पाण्डेय, शहीद रामआसरे के पुत्र एड. रविप्रताप सिंह को संस्था प्रवाह एवं अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया कार्यक्रम की शुरूआत भारत माता के चित्र पर माल्यार्पण और राष्ट्रगान से हुई ।
कड़कड़ाती ठंड में जब म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने देश भक्ति से ओतप्रोत गीतों की प्रस्तुतियाँ दी तो तालियों की गड़गड़ाहट से पंडाल गूंज उठा। दस वर्षीय बालिका संस्कृति दुबे ने जब देश भक्ति गीत पर नृत्य की प्रस्तुति दी तो उपस्थित श्रोताओं ने इसे खूब सराहा। कार्यक्रम में अपने संबोधन में सांसद राजबहादुर सिंह ने कहा कि कई संस्थायें बनती है और खत्म भी हो जाती है प्रवाह ऐसी संस्था है जो लगातार साँस्कृतिक, साहित्यक, सामाजिक क्षेत्र में निरंतर कार्य कर रही है । उन्होंने गणतंत्र दिवस पर देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम के आयोजन पर संस्था के अध्यक्ष और उनकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि जिन्होंने देश के लिए बलिदान दिया वह राष्ट्र की धरोहर है मेरे लिए गौरव की बात है की आज इस कार्यक्रम में हमें ऐसे वीरों जिन्होंने देश के लिए अपनी जान गवा दी उनके परिजनों का सम्मान करने का अवसर मिला। आज यहां कड़कड़ाती ठंड में हम सब लोग कार्यक्रम में उपस्थित है लेकिन बार्डर पर जहां तापमान माईनस 20 डिग्री तक आ जाता है और वहां देश के लिए और हमें सुरक्षित रखने सेना के जवान अपना सीना अडाय रहते है मैं उनके चरणों में नमन करता हूॅ । 
कर्नल रामसिंह ने अपने संबोधन में कहा कार्यक्रम के आयोजन और सम्मान के लिए संस्था के अध्यक्ष संतोष रोहित को बधाई देते हुए कहा यह बड़े ही गौरव की बात है की संस्था ने आज गणतंत्र दिवस पर इस कार्यक्रम में वीर सपूतों जिन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए उनके परिजनों को सम्मानित किया गया है। संविधान देश और समाज का मेरू दण्ड है हम सबकों भारतीय संविधान का पालन करना चाहिए। 
कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष सन्तोष  रोहित ने संस्था के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी और संस्था द्वारा वार्षिक केलेण्डर जो वर्ष भर के कार्यक्रमों को लेकर संस्था द्वारा तैयार किया गया है। उसके बारे में विस्तार से बताया है। कार्यक्रम के अंत में संस्था के अध्यक्ष संतोष रोहित ने कार्यक्रम को सफल बनाने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मकरोनिया नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष श्रीमति सुशीला रोहित, संस्था के समस्त पदाधिकारी व सदस्य, लक्ष्मण सिंह ठाकुर, श्याम तिवारी, डा. अशोक अहिरवार, निकेश गुप्ता, आदि सहित सैकड़ों गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive