SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 23 मार्च 2021

किसानों की चिंता भाजपा सरकार ने की: मन्त्री गोपाल भार्गव

किसानों की चिंता भाजपा सरकार ने की: मन्त्री गोपाल भार्गव


सागर  । साग़र जिले गढाकोटा में किसान सम्मेलन आयोजित हुआ ।जिसमें किसानों को खरीफ फसल की राहत राशि स्वीकृति पत्र मुख्य अतिथि पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने वितरित किए । कहां की हमारी सरकार किसान हितेषी सरकार है ,किसानों की चिंता शिवराज सरकार ने की है।सेवाभाव का संकल्प लेकर लोक कल्याण के लिए सतत प्रयत्नशील हूं ।रहली विधानसभा में विकास के सभी कार्य प्राथमिकता से हुए हैं ।मेरा प्रयास है समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति को मदद मिले ताकि वह विकास की मुख्यधारा से जुड़ सकें।
किसानों के हित में केंद्र एवं राज्य सरकार सदैव खड़ी है यह बात किसानों को समझना चाहिए। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री आज एक क्लिक से प्रदेश के किसानों के खाते में राशि डाल रहे हैं ट्रांसफर कर रहे हैं।
कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा प्रतीकात्मक रूप से मौजूद किसानों को प्रमाण पत्र वितरित किए ।तहसीलदार कुलदीप पाराशर ने कृषि संबंधित योजनाओं की जानकारी दी।इस सम्मेलन में गढ़ाकोटा तहसील एवं रहली तहसील के कुल 43588 हितग्राहियों को द्वितीय किस्त की राशि  13 करोड़ 42 लाख रुपए   की राशि कृष्को के खाते में डाली जा रही हैं।
गढ़ाकोटा एवं रहली तहसील के खरीफ फसल में कीट प्रकोप से सोयाबीन उड़द की फसलों को क्षति हुई थी। जिससे संपूर्ण तहसील क्षेत्र प्रभावित हुआ था ।गढ़ाकोटा के 111 एवं रहली के 136 ग्रामों में क्षति होने से सर्वे कार्य किया गया।राज्य स्तरीय कार्यक्रम के द्वारा भोपाल से द्वितीय किस्त की 33ः राशि का वितरण आज नटराज ऑडिटोरियम में आयोजित हुए किसान सम्मेलन में वितरण किया गया। कार्यक्रम के पूर्व कन्या पूजन किया।आभार तहसीलदार कुलदीप पाराशर ने माना । मंच संचालन विक्की जैन ने किया।
कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष संजय दुबे,जगदीश लहरिया,एसडीएम जितेंद्र पटेल ,तहसीलदार कुलदीप पाराशर, पटवारी सुशील जैन ,पटवारी मुकेश जैन, मनोज तिवारी, गुंजोरा सरपंच डॉ विशाल कुर्मी, सरपंच प्रतिनिधि रामगोपाल लंबरदार,भरत चैरसिया, पूर्व मंडी उपाध्यक्ष धनीराम पटेल ,पीएल विश्वकर्मा  बसंत यादव, सहित आसपास गांव की किसान मौजूद थे । आभार तहसीलदार कुलदीप पाराशर ने माना ।मंच संचालन विक्की जैन ने किया। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive