दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

रविवार, 21 मार्च 2021

गोमुख में गंगाजल अर्पित नही कर दूंगी, तब तक सक्रिय राजनीति नही करूंगी:उमा भारती ★ फिर शुरू होगी उमा भारती की गंगा यात्रा

गोमुख में गंगाजल अर्पित नही कर दूंगी, तब तक सक्रिय राजनीति नही करूंगी:उमा भारती
★ फिर शुरू होगी उमा भारती की गंगा यात्रा

सागर। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा  है कि गौमुख का गंगाजल गंगासागर में विसर्जित करने के लिए पैदल यात्रा पर निकली थी । लेकिन रास्ते मे गिर जाने के कारण पैर में फेक्चर हो गया था इसलिए यात्रा स्थगित कर दी थी। लेकिन एक बार फिर यह यात्रा जल्दी ही शुरू करूंगी और जब तक गौमुख का गंगा जल गंगासागर में अर्पित नही कर दूंगी तब तक चुनावी सभाओं में तो जाना होता रहेगा लेकिन सक्रिय राजनीति नही करूंगी। 
साग़र जिले के सुरखी के जेसीनगर में वीरांगना अवंतिबाई लोधी के बलिदान दिवस पखवाड़े पर आयोजित सभा में  पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कहा कि गंगा के अलावा मेरा मन कहीं लगता नहीं है। पैरों में फैक्चर की वजह से हिम्मत नहीं है, फिर भी 31 सौ किमी. की यात्रा निकालकर गंगा को भगवान विष्णु के चरणों में सागर तक पहुंचाना है। यह मेरा संकल्प है, जिसे पूरा करने लिए आप सभी दिए जलाएं और सहयोग करें। गंगा अविरल हो, अखंड हो, तभी देश संपूर्ण विकास को प्राप्त करेगा। केंद्र में नरेंद्र मोदी और प्रदेश में शिवराज सिंह की सरकार आम आदमी के सपनों को पूरा कर रही है। 
उन्होंने ने कहा कि मेरे स्वभाव में धोखा देना नहीं है। मैं जानती थी कि गोविंद सिंह व्यवहार कुशल है, चुनाव जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ते, इस कारण जीत जाएंगें, फिर भी हल्की शंका थी इसलिए आप सभी के आर्शीवाद के हांथ उठने के बाद, विजयश्री की माला गोविंद के गले में पहनाई थी। सभी ने 41 हजार से जीत दिलाकर मेरे आत्म विश्वास को चैगुना कर दिया है। उस समय के वादे के अनुसार मैं आप सभी का आभार व्यक्त करने के लिए केदारनाथ से आई हूं, आप सभी की वजह से मेरी इज्जत है। 
उन्होंने कहा कि भाजपा देश के भविष्य की पार्टी बन गई है। कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद म.प्र. की हालत खराब हो गई थी। जो पहले से ही बदनाम है, दिग्विजय सिंह पल्ला डालकर बैठे थे। मुख्यमंत्री मिस्टर इंडिया की तरह आंखों को दिखाई नहीं देते थे। सिंधिया का अपमान होने लगा था। मंत्रियों की सुनवाई नहीं होती थी। सुशासन के लिए केबिनेट मंत्री जैंसा पद त्यागना छोटी बात नहीं है, लेकिन सिंधिया के साथ गोविंद सिंह ने यह हिम्मत दिखाई और कुशासन की सत्ता पलट दी। 
राजस्व व परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि उमा जी का आभा मंडल विशाल है, वह उस वक्त विपक्ष में होते हुए भी उनके भाषणों को गौर से सुनते थे, ऐसा लगता था कि भाषण नहीं प्रवचन सुन रहे हों, उनके मन में जो अंदर है वही बाहर भी प्रकट होता है, बनावटी कुछ भी नहीं है। नेता वही होता है, जिसे अपना वचन याद हो, उपचुनाव के वक्त बिलहरा की चुनावी सभा में सुरखी की जनता को दिया वचन निभाने के लिए उमाजी केेदारनाथ से बहुत परेशानी और थकान के बावजूद जैसीनगर पहुंची हैं। उनके स्नेह और अपनत्व के लिए सभी कृतज्ञ है। मंत्री राजपूत ने कहा कि जैसीनगर-भोपाल बस चलाने के लिए यहां बहुत मांग थी। इसको दृष्टिगत रखते हुए 4 दिन के भीतर दो बसें जैसीनगर से भोपाल चलेगी। इसके आदेश कर दिए गए हैं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

मंत्री प्रतिनिधि हीरा सिंह राजपूत ने कहा कि जिनकी लोकप्रियता देश में ही नहीं विदेशों में है, ऐसे विश्व स्तर की प्रतिभा हमारे बीच में है। उमाजी जहां पहुंच जाए विपक्ष के दिलों में अपने आप कंपन होने लगता है। 
जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया ने कहा कि इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है है कि उमाजी वचन निभाने के लिए लंबी यात्रा करके आई हैं। सुधीर यादव ने कहा कि उमाजी ने 2003 में जो पौधा लगाया था वह वट वृक्ष बन गया है और उसकी छांव में मैं और गोविंद सिंह सहित कई बैठे हैं। 

ये रहे मौजूद

इस मौके पर प्रभुदयाल पटैल, जितेंद्र सिंह, जगदीश सिंह लोधी, अमित राय, कमल पटैल,  नारायण प्रसाद कबीरपंथी, तृप्ति लोधी, पूर्व महापौर अभय दरे, नीरज शर्मा, वरिष्ठ भाजपा नेता गुलाब सिंह राजपूत, पारब्रम्ह सिंह, वीरेंद्र पाठक, रामेश्वर नामदेव, ओमकार सिंह, श्रीमति संध्या भार्गव, युवा मोर्चा मीडिया प्रभारी नितिन सोनी, सुनीता रैकवार, हरनाम सिंह सागौनी, शैलेंद्र श्रीवास्तव, पप्पू फुसकेले, मुकेश जैन ढाना, विनोद ओसवाल, जगदीश साहू, नेपाल सिंह, मूरत सिंह लोधी, अशोक सेवन, भगवान सिंह राजौली, लोकमन लोधी, अवधेश जैन, नत्थू सिंह बड़े भाई, पप्पू सूखा, बाबूराम पटैल, योगेश सिंह, बालकिशन सोनी, राकेश दुबे, दिनेश तिवारी, महेंद्र राय, राजू बड़ोन्या, बलराम गौतम, साहब सिंह सेमरा, डब्बू आठिया, प्रशांत दीक्षित, अरविंद राजपूत, शैलेंद्र सिंह राजपूत, ज्वाला खटीक, अनिल श्रीवास्तव, अंकू चैरसिया सहित कई वरिष्ठ, युवा कार्यकर्ता और आमजन मौजूद रहे।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive