SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

रविवार, 21 मार्च 2021

शराब से नम्बर एक का राजस्व सरकार को, लेकिन शराब नम्बर दो में बिक रही है ,दो नम्बर का राजस्व पॉलिटिशियन्स को, इन पर कार्यवाही हो ......उमाभारती

शराब से नम्बर एक का राजस्व सरकार को, लेकिन शराब नम्बर दो में बिक रही है ,दो नम्बर का राजस्व पॉलिटिशियन्स को, इन पर कार्यवाही हो
......उमाभारती


सागर। (तीनबत्ती न्यूज़ .कॉम )। मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ( uma 
Bhaarti } नशामुक्ति और शराबबंदी की पक्षधर है। इसके लिए अभियान भी चला रही है। उमा चाहती है कि शिवराज सरकार राजस्व के विकल्पों को तलाशे। वही  उमा अवैध शराब के कारोबार में नेताओं को जुड़ा मानती है। जिन पर कार्यवाही भी हो। 
उमाभारती ने आज साग़र  के सुरखी क्षेत्र के जैसीनगर मे मिडिया से चर्चा में कहा कि शराब से नम्बर में राजस्व सरकार को मिलता है। लेकिन नम्बर दो में ज्यादा बिकती है। जिसका राजस्व  तो नेताओं को मिलता है। इस पर कार्यवाही होना चाहिए।  उन्होंने कहा कि नशा मुक्ति आंदोलन को चरणबद्ध तरीके से चलाया जायेगा। 
उन्होने कहा कि शराब की बिक्री से प्रदेश सरकार को सर्वाधिक राजस्व प्राप्त होता है। जिसके माध्यम से ही प्रदेश सरकार की विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं का सुचारू संचालन किया जाता है।  इसके साथ ही केंद्र सरकार से योजनाओं के लिए मिलने वाली राशि में प्रदेश सरकार को अंशदान भी जमा करना पड़ता है. चूंकि सरकार को राजस्व जरूरी है, जिसके विकल्प की तलाश करना पड़ेगी और तभी नशा मुक्ति आंदोलन युद्ध स्तर पर चलाया जा सकता है. हमने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह से चर्चा की है। राजस्व सम्बन्धी विकल्पों की तलाश के लिए एमपी सरकार के साथ है। उन्होंने बताया कि मेरे इस अभियान में महिलाओं का समर्थन खूब मिल रहा है। शराब परिवारो को बर्बाद कर रही है। 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट

सुश्री भारती ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा घुसपैठियों को संरक्षण दिया जा रहा है जिससे भारत की सुरक्षा को खतरा है. बंगाल में ममता बनर्जी अकेली पड़ गयी है। उनकी बुरी तरह से पराजय होगी। टीएमसी कार्यकर्ता हिंसक तरीके से कार्य कर रहे है। 
सुश्री भारती ने पृथक बुंदेलखंड राज्य निर्माण को लेकर कहा कि मप्र की जनता पृथक बुंदेलखंड राज्य का निर्माण नहीं चाहती है. जो लोग इस मांग को लेकर आंदोलन चला रहे है वह पहले जनमत तैयार करें उसके बाद ही इस मुद्दे पर कुछ कहा जा सकता है।
इस मौके पर परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत की तारीफ करते हुए कहा कि गोविंद ने मुझे बुरे वक्त में सहारा दिया था। जब पार्टी छोड़कर यात्रा पर निकली थी। आज में सुरखी ने जिताया है तो में आभार जताने आई हूँ। गोविंद एक अच्छे व्यवहार कुशल नेता है। उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को उभरते हुआ बड़ा चेहरा राजनीति का बताया। 
पत्रकारवार्ता में परिवहन मंत्री गोविंद राजपूत,  जिला अध्यक्ष गौरव सीरोठिया,पूर्व महापौर अभय दरे, सुधीर यादव, मुकेश जैन ढाना, पप्पू फुसकेले, युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी नितिन सोनी,सन्तोष तिवारी, आदि मौजूद रहे। 
पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती आज सागर जिले के जैसीनगर में वीरांगना अवंति बाई लोधी की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने आई थी। 


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive