दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

सोमवार, 22 मार्च 2021

सार्वजनिक होलिका दहन कार्यक्रम नहीं होंगे , ‘‘हमाई होरी, हमाओ घर‘‘ के तहत घर पर ही मनाएं होरी महोत्सव ★ जिले के प्रमुख स्थानों पर 23 मार्च को बजेगा सायरन

सार्वजनिक  होलिका  दहन कार्यक्रम नहीं होंगे ,  ''हमाई होरी, हमाओ घर'' के तहत घर पर ही मनाएं होरी महोत्सव
★ जिले के प्रमुख स्थानों पर 23 मार्च को बजेगा सायरन

सागर । मध्यप्रदेश शासन के निर्देशानुसार कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिले में सार्वजनिक रूप से होलिका दहन कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे एवं ''हमाई होरी, हमाओ घर'' के तहत घर पर ही होली महोत्सव मनाएं। उक्त निर्देष कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने संबंधित अधिकारियों को जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में दिए।
इस अवसर पर सागर विधायक  शैलेंद्र जैन, बंडा विधायक  तरवर सिंह, आईजी  अनिल शर्मा, डीआईजी  रामशंकर डेरिया, कलेक्टर  दीपक सिंह, अपर कलेक्टर अखिलेश जैन, नगर निगम कमिश्नर  आरपी अहिरवार, जिला पंचायत सीईओ श्री इच्छित गढ़पाले, मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ आरएस वर्मा, सीएमएचओ डॉ सुरेश बौद्ध सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
कलेक्टर श्री सिंह ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रोको टोको अभियान के तहत मास्क लगाना अनिवार्य किया जाएगा। इस अभियान को सशक्त बनाने के लिए समस्त अनुविभागीय अधिकारी, पुलिस बल के साथ कार्रवाई सुनिश्चित कराकर मास्क लगाने एवं सोषल डिस्टेंसिंग के लिए जन-जागरूकता अभियान चलाएं।
उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में धार्मिक त्योहारों को मद्देनजर रखते हुए यह अभियान को और सशक्त बनाएं। जिससे लोग बगैर मास्क के घरों से बाहर न निकले। उन्होंने कहा कि होली जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम को घर पर रहकर ही मनाएं। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के त्योहार भी घरों पर रहकर ही मनाएं। इसके लिए समस्त धर्म के धर्मगुरु जागरूकता अभियान चलाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि महाराष्ट्र से आने वाले समस्त व्यक्तियों की स्कैनिंग की जावे एवं 7 दिनों के लिए आइसोलेट किया जाए।

कोरोना से बचाव के संबंध में जिले के प्रमुख स्थानों पर 23 मार्च को बजेगा सायरन

जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में जिले के विभिन्न स्थानों पर जन-जागरूकता अभियान आयोजित किया जाएगा। कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि जिले के विभिन्न प्रमुख स्थानों पर जनप्रतिनिधि, अधिकारी, स्वयंसेवी संगठन, एनसीसी, एनएसएस एवं स्काउड एवं गणमान्य नागरिकों के संयुक्त तत्वाधान में 23 मार्च दिन मंगलवार को प्रातः 11 बजे आयोजित कार्यक्रमों में सायरन बजाकर जागरूक किया जाएगा। साथ ही दो मिनिट रूक कर कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने का संकल्प लिया जाएगा।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि इस दौरान जो जहां है वहीं 2 मिनट खड़े रहकर मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग बनाने का संकल्प लेंगे। दुकानदारों से भी अपील की गई है कि वे अपनी दुकानों के सामने दूरी रखने के लिए गोले बनाएं। सायरन बजने के उपरांत हम पुनः सुनिश्चित करेंगे कि हमने और हमारे आसपास के लोगों ने मास्क लगाया है या नहीं। मास्क लगाना बहुत जरूरी है इसलिए यह संकल्प अभियान शुरू किया जा रहा है। मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, बार-बार हाथों को साबुन से धोएं और सैनिटाइजर का उपयोग करें।      

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
     

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive