SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

मंगलवार, 23 मार्च 2021

मास्क पहनाए, दो गज की दूरी के लिए गोले बनाए, और सायरन बजने पर दो मिनट का लिया मौन संकल्प




मास्क पहनाए, दो गज की दूरी के लिए गोले बनाए, और सायरन बजने पर दो मिनट का लिया मौन संकल्प

सागर । कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने एवं संक्रमण से बचने के प्रति आमजन को संवेदनशील बनाने और जागरूक करने के लिये मंगलवार को प्रातः 11 बजे कमिशनर श्री मुकेश कुमार शुक्ला, आईजी श्री अनिल शर्मा, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह ने सायरन बचते ही दो मिनट का मौन संकल्प लिया। जिसमें कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक समस्त सावधानियाँ जैसे मास्क पहनना, आपस में दो गज की दूरी बनाए रखना, हाथों को सेनेटाईजर अथवा साबुन से समय-समय पर हाथ धोना तथा आवश्यक न होने पर घर से बाहर न निकलना आदि का संकल्प लिया।

इस दौरान कमिशनर श्री शुक्ला, कलेक्टर श्री दीपक सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री आर पी अहिरवार ने सिविल लाइन स्थित व्यापारिक प्रतिष्ठानों के सामने निश्चित दूरी पर गोले बनाए और जनता को दो गज की दूरी पालन करने का संदेश दिया। संभागायुक्त श्री शुक्ला एवं कलेक्टर श्री सिंह ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर पहुंचकर दुकान संचालकों से बात की तथा उन्हें भी समस्त आवश्यक सावधानियां बरतने के लिए प्रेरित किया।उन्होंने कहा कि दुकान पर आने वाले सभी व्यक्तियों को मास्क पहनने के लिए कहें तथा दुकानों पर मास्क की उपलब्धता सुनिश्चित करें। इसके अतिरिक्त सेनेटाईजर की व्यवस्था एवं काउंटर पर प्लास्टिक शीट जैसे किसी पारदर्शी माध्यम का उपयोग कर सावधानी बरतें। जिले के अन्य मुख्य चैराहों पर विभिन्न अधिकारियों द्वारा भी यह संकल्प लिया गया तथा लोगों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया गया।

जन-जागरूकता के लिये हफ्ते भर रोज बजेगा सायरन


आगामी एक सप्ताह तक प्रतिदिन सुबह 11 बजे एवं सायंकाल 7 बजे शहरी क्षेत्रों में 2 मिनट के लिये सायरन बजाया जाएगा। कोविड की संख्या में विगत दिनों में हो रही बढ़ोत्तरी को दृष्टिगत रखते हुए लोगों को जागरूक करने के लिए यह कदम उठाया गया है। सामाजिक तथा धार्मिक त्यौहारों में जुलूस, मेले इत्यादि आयोजित नहीं होंगे। विवाह और अंतिम संस्कार जैसे सामाजिक कार्यक्रमों में भी लोगों की संख्या को सीमित किया जायेगा। जिला कलेक्टर जहाँ उपयुक्त समझेंगे, वहाँ जन-सुनवाई के कार्यक्रम आगामी 30 अप्रैल, 2021 तक स्थगित कर सकेंगे। उल्लेखनीय है कि कोविड संक्रमण फैलने की आशंका को देखते हुए इस वर्ष अशोकनगर में करीला माता मेला का भी आयोजन नहीं किया जा रहा। शासन से प्राप्त निर्देशों के अनुसार, महाराष्ट्र राज्य की सीमा पर वस्तुओं तथा सेवाओं के परिवहन को छोड़कर यात्रियों के आवागमन का नियमन आवश्यक रूप से किया जायेगा। महाराष्ट्र राज्य से आने-जाने वाली बसों के परिवहन बंद करने के आदेश का प्रभावी पालन सुनिश्चित कराया जायेगा।

शाम 7 बजे भी सायरन बजाकर दिया सावधानी और सुरक्षा का संदेश
कोरोना संक्रमण से बचने और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मंगलवार को सायं 7 बजे भी सायरन बजा कर लोगों को जागरूक किया गया साथ ही सावधानी से सुरक्षा का संदेश दिया गया। इस दौरान विधायक श्री शैलेन्द्र जैन,कमिश्नर श्री मुकेश शुक्ला,  कलेक्टर श्री दीपक सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार ने प्रतिष्ठानों पर जाकर "मेरी सुरक्षा मेरा मास्क" अभियान के तहत मास्क वितरित किए और अपील की , कि वे अपनी दुकानों के सामने दूरी रखने के लिए गोले बनाएं,  मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें। अभियान की शुरुआत शहीद भगत सिंह, राजगुरु एवं सुखदेव के बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए पुष्प अर्पित कर की गई। 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive