SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 25 मार्च 2021

लोकायुक्त पुलिस का छापा, रोजगार सहायक के पास ढाई से तीन करोड़ की संपति का खुलासा ★ नौ हजार रूपए प्रतिमाह मिलता था वेतन ,आठ साल से है रोजगार सहायक @ प्रीतिश अग्रवाल,विदिशा से


लोकायुक्त पुलिस का छापा,
रोजगार सहायक के पास ढाई से तीन करोड़ की संपति का खुलासा
★ नौ हजार रूपए प्रतिमाह मिलता था वेतन ,आठ साल से है रोजगार सहायक
 
@ प्रीतिश अग्रवाल,विदिशा से

विदिशा। विदिशा की लटेरी तहसील  की ग्राम पंचायत तिलोनी में पदस्थ रोजगार सहायक करोड़ो का आसामी निकला.है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में आज लोकायुक्त पुलिस की दो टीम ने अलग-अलग जगह कार्यवाई करते हुए ढाई से तीन करोङ रुपए की संपत्ति का खुलासा किया है। रोजगार सहायक राजन सिंह यादव पिछले आठ सालों से पदस्थ है और वर्तमान में 9 हजार रुपये वेतन मिलता है। लोकायुक्त की इस कार्यवाही से हड़कम्प मचा है। 
लोकायुक्त  इन्स्पेक्टर नीलम पटवा ने बताया कि राजेन्द्र सिंह यादव जो कि रोजगार सहायक के पद पर पिछले आठ साल से पदस्थ था और नौकरी की शुरूआत में 3000 रुपए प्रतिमाह वेतन मिलता था जो वर्तमान में 9000 रुपए है। जिसकी शिकायत की गई थी कि राजेन्द्र ने आय से अधिक संपत्ति काली कमाई से अर्जित की है और इसी शिकायत के आधार पर जांच शुरू हुई और आज दो टीमो ने कार्यवाई की ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट


यह निकली काली कमाई

रोजगार सहायक के पास अभी तक दो जेसीबी मशीन  54 एवं 45 लाख, कई करोड़ों की 50 बीघा से अधिक जमीन , दो मकान लग्जरी कार ,एक ट्रैक्टर ट्रॉली
सोना ,एक लाख नगदी ,एक बाइक 
,मकान सहित कृषि भूमि आदि मिली है। जिसके  खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जाँच जारी है।  उक्त दोनों स्थानों की कार्रवाई के दौरान आरोपी के पैतृक निवास से लगभग 30 लाख की इन्वेंटरी की गई एवं नगद दो लाख अड़तालिस हजार व वर्तमान निवास से लगभग एक लाख आठ हजार नगद राशि बरामद की गई एवं सोने चांदी के जेवरात बरामद किए गए। 

लोकायुक्त पुलिस में मामला दर्ज

आरोपी राजन सिंह यादव रोजगार सहायक ग्राम पंचायत तीलोनी तहसील लटेरी जिला विदिशा के विरुद्ध आय से अधिक संपत्ति अर्जन की शिकायत प्राप्त होने पर शिकायत में लेख आरोपों के सत्यापन पश्चात आरोपी के विरुद्ध थाना विशेष पुलिस स्थापना लोकायुक्त भोपाल संगठन भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 13 ( 2) सह पठित धारा 13  1 b के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।  शिकायत के सत्यापन के अनुक्रम में ज्ञात हुआ कि आरोपी राजन सिंह यादव रोजगार सहायक पंचायत तीलोनी तहसील लटेरी जिला विदिशा द्वारा अपने सेवाकाल 2010 से वर्तमान तक की अवधि में वेतन से प्राप्त कुल आय राशी रुपए 6 लाख 94 हजार एवं अन्य ऋणों सहित कुल आय राशि रुपए 97 लाख के सापेक्ष  संपत्तियां कृषि भूमि, प्लॉट ब्रिजा वाहन दो जेसीबी लटेरी क्षेत्र स्थित 2000 वर्ग फीट में मकान कुल व्यय राशि रुपए 2 करोड़ 70 लाख होना पाया गया। आरोपी राजन सिंह यादव की संपत्ति एक करोड़ 19 लाख उसकी आय सेअधिक होना पाई गई । 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive