दानवीर , सागर विवि के संस्थापक डॉ हरि सिंह गौर की जयंती,26 नवम्बर ।

सोमवार, 22 मार्च 2021

कोरोना: सागर में 45 नए केस,एक मरीज की मौत, 6 दिन में 205 नए मामले दर्ज ★ गोपालगंज बना हॉट स्पॉट ,76 मामले आये, नगर निगम अमला पहुचा

कोरोना: सागर में 45 नए केस, एक मरीज की मौत,6 दिन में 205 नए मामले दर्ज

★ गोपालगंज बना हॉट स्पॉट ,76 मामले आये, नगर निगम अमला पहुचा 

★ आज 10 से अधिक मामले गोपालगंज थाना इलाके से सामने आए।

सागर। कोरोना संक्रमण धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। सोमवार को कोरोना बम फूटा और एक साथ 45 नए मामले सामने आए।  आज 17 व्यक्ति सवस्घ्य होकर डिस्चार्ज हुए। वही शाहपुर निवासी 73 वर्षीय बुजुर्ग की इलाज के दौरान मौत हो गए। गोपालगंज इलाका नया हॉट स्पॉट बन सकता है। बीते 6 दिन में अब तक 205 मामले सामने आ चुके हैं। 
स्वास्थ विभाग से मिली जानकारी अनुसार वायरोलॉजी लैब से 45 और 2 पॉजिटिव मामले एंटीजन टेस्ट से सामने आए हैं । जिनमे 10 से अधिक पॉजिटिव गोपालगंज इलाके से निकले हैं। 
जिले में बीते 10 अप्रैल 2020 को कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। सोमवार 22 मार्च 2021 तक कुल 5 हजार 8 सौ 81 केस दर्ज हो चुके हैं। इनमें से 5505 स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं 154 मौत हो चुकी हैं। जबकि 223 एक्टिव केस हैं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें


वेबसाईट



नगर निगम आयुक्त पहुचे  गोपालगंज 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुये नागरिकों को जागरूक कर उससे बचने के लिये सावधानी बरतने हेतु नगर निगम आयुक्त  आर.पी.अहिरवार ने गोपालगंज झंडा चैक पर पहुॅचकर कर वहाॅ के नागरिकों को कोरोना संक्रमण के खतरे की रोकथाम हेतु चर्चा करते हुये कहा कि गोपालगंज क्षेत्र में अभी तक 76 संक्रमित व्यक्ति मिले है।  ऐसे में आम नागरिक को सावधानी बरतने की बड़ी आवश्यकता है क्योंकि सावधानी ही इस संक्रमण से बचाव का एक मात्र रास्ता है इसलिये हर नागरिक घर से निकलते चेहरे पर मास्क लगाये और आपस में निश्चित दूरी बनाकर रखें और भीड़ भाड वाली जगह पर खड़े होने से बचे और अपने हाथों को बार-बार धोते रहे जिससे इस संक्रमण को फैलने से रोका जा सकें।
निगमायुक्त ने दुकानदारों को बुलाकर कहा कि दुकानों में आने वाले बिना मास्क लगाये ग्राहकों को मास्क लगाने के लिये प्रेरित करें उसी प्रकार दुकानों के सामने चूने या पेंट्स के गोले बनाये ताकि ग्राहक उन गोलो में खड़े हो जिससे उनमें एक दूसरे के बीच निश्चित दूरी बनी रहे।  उन्होने संबंधित उप-स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों को निर्देश दिये है कि जो दुकानदार शासन द्वारा निर्धारित कोरोना गाईडलाईन के निर्देषों का पालन नहीं करते पाये जाय तो उस दुकानदार के विरूद्व चालानी कार्यवाही की जाय और उसके बाबजूद भी वह न माने तो दुकान शील करने की कार्यवाही की जाय। साथ बिना मास्क लगाये जो व्यक्ति घूमते पाया जाता है तो उसके विरूद्व भी चलानी कार्यवाही की जाय। एक गुमटी पर कुछ लोगों के बिना मास्क लगाये खड़े पाये जाने पर उन्होने उनके विरूद्व तत्काल स्पाट फाईन कराया और नागरिकों को समझाईस दी कि कोरोना की गाईन लाईन का पालन करना हम सभी के लिये अति आवष्यक है तभी हम सभी मिलकर इस वायरस संक्रमण को रोकने में कामयाब होंगे। दूसरी ओर कलेक्टर श्री दीपकसिंह एवं निगमायुक्त श्री आर.पी.अहिरवार के निर्देशानुसार नगर निगम उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे के साथ डाॅ.जितेन्द्र खटीक एवं अन्य नगर निगम कर्मचारियों द्वारा गोपालगंज क्षेत्र में सेनेटाईज कराया गया और ध्वनि विस्तारक यंत्र के द्वारा नगारिकों को कोरोना बढते संक्रमण में प्रति सावधान करते हुये उनसे चेहरे पर मास्क लगाने आपस में निश्चित दूरी बनाये रखने एवं अपने हाथों को बार-बार धोते रहने की अपील की है।
इस दौरान सहायक आयुक्त एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री राजेशसिंह राजपूत ने गोपालगंज क्षेत्र की दुकानों का निरीक्षण किया और दुकानदारों को समझाईस दी कि वह दुकान में आने वाले बिना मास्क के ग्राहकों को टोके कि मास्क लगाकर ही दुकान पर आये अन्यथा उनके विरूद्व नगर निगम आयुक्त के निर्देषानुसार आवष्यक कार्यवाही की जायेगी।  

बिना मास्क पर कटे चालान

गोपालगंज लाल स्कूल के सामने नगर दण्डाधिकारी श्री सी.एल.वर्मा, उपायुक्त डाॅ.प्रणय कमल खरे, गोपालगंज थाना प्रभारी उपमासिंह की उपस्थिति में पुलिस विभाग एवं नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा बिना मास्क वाहन चलाने वाले चालकों के विरूद्व चालानी कार्यवाही की गई और उन्हें समझाईस दी गई कि बिना मास्क के वह न घूमे क्योंकि कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुये जरूरी है कि चेहरे पर आवश्यक रूप से और ठीक तरीके से मास्क लगाये जो उनके स्वास्थ्य के लिये लाभकारी है अन्यथा जरा सी लापरवाही बड़ी समस्या बन सकती है। यह कार्यवाही निरंतर जारी रहेगी ।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive