शुक्रवार, 22 अप्रैल 2022

केबिनेट मंत्री भूपेन्द्र सिंह के लिखित आश्वासन पर 47 दिन से चल रही आंगनबाडी कार्यकर्ता/सहायिकाओं की हडताल स्थगित

केबिनेट मंत्री भूपेन्द्र सिंह के लिखित आश्वासन पर 47 दिन से चल रही आंगनबाडी कार्यकर्ता/सहायिकाओं की हडताल स्थगित

★ मृतक आंगनबाडी कार्यकर्ता/सहायिकाओं के परिजनों को मिलेगे 50-50 हजार रूपये व परिवार के एक सदस्य को रोजगार 

सागर।  गत 47 दिनों से चल रही आंगनबाडी कार्यकर्ता/सहायिकाओं की अनिश्चित कालीन हडताल नगरीय प्रशासन मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के लिखित आश्वासन पर स्थगित की गई। आज हडताल पर सासंद राजबहादुर सिंह, कलेक्टर दीपक आर्य, विधायक शैलेन्द्र जैन ने पहुंचकर नगरीय प्रशासन मंत्री के पत्र का वाचन करते हुए कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री आंगनबाडी कार्यकर्ता/सहायिकाओं की मांगों के हल की घोषणा करेंगे। 
सांसद श्री राजबहादुर सिंह ने कहा कि हडताल की शुरूआत में ही आकर मैनें कहा था कि जल्द ही मुख्यमंत्री शिवराज जी व केबिनेट मंत्री आपकी मांगों को हल करेंगे सरकार ने आपकी मांगों को संज्ञान में ले लिया है यथाशीघ्र सरकार आपके हित में निर्णय लेगी।

ओरछा : श्री राम महोत्सव 2022 :16 मई से 24 मई तक ★ श्री राजा राम जी के आदर्शों को जन जन तक पहुंचाने के लिए 9 दिवसीय महोत्सव, ★ कला संस्क्रति का अदभुत होगा समन्वयबुन्देलखण्ड के कला संस्कृति से जुड़े लोगों का होगा सम्मान,★ बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड उत्तरप्रदेश के उपाध्यक्ष व फ़िल्म कलाकार राजा बुंदेला जुटे तैयारियों में ★ एमपी के सीएम शिवराज सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ , फ़िल्म कलाकार अरुण गोविल, नीतीश भारद्वाज सहित अनेक हस्तियां करेंगी शिरकत

 विधायक शैलेन्द्र जैन ने मृतक आंगनबाडी कार्यकर्ता शहनाज बानों/सहायिका राजकुमारी अहिरवार के परिवार को 50-50 हजार रूपये शासन की ओर से दिए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार महिलाओं के हित में कार्यरत है। सागर की आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की बेमुद्द हडताल के कारण प्रदेश की सभी कार्यकर्ता/सहायिकाओं का भला निश्चित है।




 कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने हडताल स्थगित किए जाने की सराहना करते हुए कहा कि मृतक अंागनबाडी कार्यकर्ता/सहायिकाओं के परिवार की नौकरी के लिए शासन को पत्र भेजा जाएगा लेकिन दोनों ही परिवार को रोजगार देने की गारंटी मेरी है। जो जल्द पूरी की जाएगी। उन्होनें सभी आंगनबाडी कार्यकर्ताओं से सोमवार से आंगनबाडी केन्द्र पर पहुंचकर मातृत्व व शिशु सेवा शुरू करने की अपील की और कहा कि यदि प्रताडना के कारण आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की मृत्यु हुई है तो दोषियों को वक्शा नहीं जाएगा। संघ की अध्यक्ष श्रीमती लीला शर्मा ने कहा कि हडताल समाप्त नहीं हुई है बल्कि स्थगित की गई है अगर जल्द सरकार ने हमारी मांगों के हल की घोषणा नहीं की तो हम फिर हडताल पर बैठ जाएगे। उन्होनें नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह, लोक निर्माण विभाग मंत्री गोपाल भार्गव सासंद राजबहादुर सिंह, विधायक शैलेन्द्र जैन, कलेक्टर महोदय जी के प्रयास की सराहना करते हुए  हडताल स्थगित की घोषणा करते हुए हडताल पर आई सभी आंगनबाडी कार्यकर्ता प्रारंभ से ही सहयोगी बने शिवसेना उपराज्य प्रमुख पप्पू तिवारी, संगठन प्रमुख हेमराज आलू का आभार जताया। 




हडताल में शिवसेना उपराज्य प्रमुख पप्पू तिवारी, हेमराज आलू, प्रतिभा चौबे, अखलेश केशरवाी, कमलेश तिवारी, शिवसेना जिला प्रमुख दीपक लोधी, विकास सिंह, सचिन जैन, नीलम तिवारी, जमना रैकवार, कीर्ति पटैरिया, लक्ष्मी चौरसिया, किरण तिवारी, निधि चौरसिया, हीरा अहिरवार, सुषमा जैन, जीवन ज्योति, मंजू अनीता, नीलम रजनी, कमला, सरोज राजपूत, प्रतिभा चौहान, दीपा ठाकुर, ओमवती, कमलाबाई, प्रसन्न लोधी, अर्चना यादव, कुंती राय, सबीता अहिरवार, आराधना गुप्ता, खुशबू केशरवानी, राजकुमारी विश्वकर्मा, चिर्ता खटीक, सबीता गौतम, विमला सोनी, रेखा बुधोलिया, विनीता राजपूत, रजनी, सबीता गौर, ललिता सैकडों की संख्या में कार्यकर्ता/सहायिका उपस्थित थी। 



0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense