रविवार, 17 अप्रैल 2022

साप्ताहिक राशिफल : 18 अप्रैल से 24 अप्रैल 2022 तक★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल :  18 अप्रैल से 24 अप्रैल 2022 तक
★ पण्डित अनिल पांडेय

जय श्री।
तुलसीदास जी ने कहा है
तुलसी’ जस भवितव्यता, तैसी मिलै सहाय। 
आपु न आवै ताहि पै, ताहि तहाँ लै जाय॥
इसका अर्थ है कि तुलसीदास जी कहते हैं जिसकी जैसी लिखी होती है भाग्य उसको स्वयं उस स्थान पर पहुंचा देता है। और हम आपको साप्ताहिक राशिफल के सहारे आप कहां पहुंचेंगे यह बताने का प्रयास करते हैं आइए 18 अप्रैल से 24 अप्रैल 2022 तक के सप्ताह के राशिफल के बारे में चर्चा करें।


मेष राशि
इस सप्ताह आपके खर्चे में अत्यंत वृद्धि होगी ।हो सकता है घर में कोई शुभ कार्य हो या उसकी  योजना बने ।  अगर आप कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपकी स्थिति मजबूत रहेगी । नौकरी बेहतर चलेगी । धन आएगा । स्वास्थ्य में ऊंच-नीच होती रहेगी । इस सप्ताह आपके लिए 18 अप्रैल, 23 और 24 अप्रैल उत्तम और लाभकारी हैं । 19 और 20 अप्रैल को आपको कोई नया कार्य प्रारंभ करने के पहले पूरा विचार करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान शिव की स्तुति करें तथा उनका अभिषेक करावे । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


वृष राशि
इस सप्ताह आपको धन की अत्यंत प्राप्ति होगी । कार्यालय में आपकी स्थिति मजबूत होगी । भाग्य आपका साथ देगा । गलत रास्ते से धन आने की भी उम्मीद है । खर्चे में कटौती होगी । स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है । संतान को कष्ट होगा । इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 अप्रैल लाभदायक है ।18 , 21 और 22 अप्रैल नया कार्य करने हेतु अनुकूल नहीं है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप रूद्राष्टक का पाठ करें ।सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।
मिथुन राशि
इस सप्ताह कार्यालय में आपकी स्थिति में उछाल आएगा । आपको कोई बेहतर कार्य मिल सकता है । भाग्य आपका साथ देगा । धन आएगा परंतु हो सकता है धन आने में कुछ बाधाएं आ जाएं । नसों में दर्द का योग है । संतान को क्लेस हो सकता है । इस सप्ताह के सभी दिन आपके लिए उत्तम है ।आपकी कुंडली के गोचर में 19 और 20 को तथा 23 और 24 को नीच भंग राज योग बन रहा है जो कि आपको कई सफलताएं दिला सकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें । और प्रतिदिन भगवान सूर्य को प्रातः काल तांबे के पात्र में जल लेकर जल अर्पण करें। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन  शुक्रवार है।


कर्क राशि
इस सप्ताह आपका भाग्य आपके साथ अच्छा सहयोग करेगा । आपके कई कार्य भाग्य के कारण बनेंगे । अगर आप कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपकी  स्थिति अच्छी और बुरी होती रहेगी । आपके माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । पिताजी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है । छोटी मोटी दुर्घटना का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 18, 23 और 24 अप्रैल उत्तम है । 21 और 22 को आप जो भी कार्य करेंगे उसमें सफलता की उम्मीद कम रहेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह सोमवार को शिवलिंग पर गंगाजल चढ़ाएं और शिव मंत्रों का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।


सिंह राशि
इस सप्ताह आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए तथा भाग्य पर कम । अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह के प्रस्ताव आएंगे । इस सप्ताह आपके गुप्त शत्रु बनेंगे । कार्यालय में आपको कष्ट रहेगा । आप के खर्चे में वृद्धि होगी । इस सप्ताह आपको 23 और 24 तारीख को कष्ट हो सकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।


कन्या राशि
आपके जीवन साथी के लिए यह सप्ताह अत्यंत उत्तम है । आपको चाहिए कि आप कहीं भी यात्रा पर जाएं अपने जीवन साथी के साथ ही जाएं । इस सप्ताह दुर्घटना से आपके  बाल-बाल बचने की संभावना है । आपके संतान को एकाएक उन्नति प्राप्त होगी । इस सप्ताह आपके लिए 21 और 22 अप्रैल उत्तम और फलदायक हैं ।   सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक-ठाक हैं । 19 और 20 अप्रैल को आपका अपने भाई बहनों से वाद-विवाद हो सकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह सोमवार के दिन खीर बनाकर शिवलिंग पर अर्पण करें और प्रसाद को के रूप में उस खीर को स्वयं भी खाएं । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

तुला राशि
आपके संतान कोई सप्ताह उन्नति प्राप्त हो सकती है । आपका या आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । नये शत्रु बनेंगे परंतु वे आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे । व्यापार में उन्नति हो सकती है परंतु इसके लिए आपको राहु की शांति का उपाय करवाना पड़ेगा । दुर्घटना का योग है । इस सप्ताह आपके लिए अट्ठारह  ,23 और 24 अप्रैल उत्तम फलदायक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का दूध और जल से अभिषेक करवाएं । तथा पूरे सप्ताह और आगे भी  हर सोमवार को रुद्राष्टक का पाठ करवायें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला प्रभाव देने वाला रहेगा । भाग्य इस सप्ताह आपका बेहतर रहेगा । आपको भाग्य से काफी मदद मिलेगी । शत्रु प्रभावी होने की कोशिश करेंगे । परंतु हारेंगे । खर्चों में वृद्धि होगी ।  आपके संतान को सुख प्राप्त होगा । संतान आप का सहयोग करेगी । माताजी को मामूली कष्ट हो सकता है । राज्य से आपको मदद मिलेगी । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 19 और 20 अप्रैल उत्तम और उपयोगी है । 18 अप्रैल को आप कोई भी नया कार्य प्रारंभ करने का प्रयास ना करें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रातः काल उठकर स्नान के उपरांत तांबे के पात्र में जल अक्षत एवं लाल पुष्प डालकर  सूर्य देव को जल अर्पण करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि
इस सप्ताह आपको धन की अच्छी प्राप्ति हो सकती है । बहनों से संबंध उत्तम रहेगा । आपके संतान को कष्ट हो सकता है । धन की प्राप्ति में बाधाएं भी आएंगी । 19 और 20 तारीख को आपकी कुंडली के गोचर में नीच भंग राज योग बन रहा है जिसके कारण आपको कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है । 21 और 22 को आप जो भी कार्य प्रारंभ करेंगे उसमें सफलता प्राप्त करेंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । भाइयों से तकरार हो सकती है । जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । राज्य के कार्यों में बाधाएं आएंगी । व्यापार ठीक चलने की उम्मीद है । धन प्राप्ति होगी । इस सप्ताह आपके लिए अट्ठारह , 23 और 24 अप्रैल उत्तम है । 21 और 22 को आपको कई कार्य में सफलता प्राप्त नहीं होगी । 19 और 20 को धन प्राप्ति में अत्यंत बाधाएं आएंगी । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शिवजी का अभिषेक करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।


कुंभ राशि
अविवाहित जातकों को विवाह के संबंध मैं अच्छी सूचनाएं मिलेंगी । अच्छा धन प्राप्त होगा । खर्चे में कमी आएगी । कचहरी के कार्यों में विजय प्राप्त होगी । भाग्य सामान्य साथ देगा । शत्रुओं से परेशानी होगी । राज्य से सहायता प्राप्त होगी परंतु 19 और 20 अप्रैल को इस सहायता में कुछ कमी आ सकती है । 23 और 24 अप्रैल को आप जो भी कार्य प्रारंभ करेंगे उसमें थोड़ी परेशानी आएगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह रुद्राष्टक का पाठ करें । 
सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह  उत्तम है । आपकी संतान को उन्नति प्राप्त होगी । अगर आप छात्र हैं तो आपको पढ़ाई में सफलताएं प्राप्त होंगी । अविवाहित जातकों के विवाह के प्रस्ताव आएंगे । भाग्य आप का साथ देगा । राज्य से मदद प्राप्त होगी । इस सप्ताह आपके लिए 21 और 22 अप्रैल सफलता दायक है । 18 अप्रैल को आपको कार्यों में कम सफलता प्राप्त हो सकती है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर की बनी पहली रोटी गौमाता को दें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।
इस सप्ताह भी कोरोनावायरस के प्रकरणों में वृद्धि होगी । परंतु यह वृद्धि भारत के संबंध में अत्यंत कम रहेगी । मां शारदा से मेरी प्रार्थना है कि मेरे सभी दर्शक स्वास्थ्य समृद्धि और संपन्न रहें । 
जय मां शारदा। 
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मोबाइल 8959594400
 व्हाट्सएप 7566503333
 यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense