शुक्रवार, 22 अप्रैल 2022

स्मार्ट रोड फेस-2 की सडकों का निर्माण शुरू★दो नंबर रेलवे प्लेटफॉर्म के पास स्थित टपरों को विस्थापित किया जाएगा

स्मार्ट रोड फेस-2 की सडकों का निर्माण शुरू

★दो नंबर रेलवे प्लेटफॉर्म के पास स्थित टपरों को विस्थापित किया जाएगा

★ विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने अधिकारियों के साथ की विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा


सागर। 22 अप्रैल 2022 । शहर में स्मार्ट रोड फेस-2 के तहत बनने वाली विभिन्न सडकों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। पीलीकोठी से डिम्पल पेट्रोल पंप होकर अंबेडकर तिराहा तक बनने वाली सडक के दायरे में आ रहे विभिन्न अतिक्रमण हटाए जाएंगे। रेलवे स्टेशन के दो नंबर प्लेटफॉर्म की ओर लगे टपरों को विस्थापित किया जाएगा। इसके लिए उन्हें एक सप्ताह का समय मिलेगा। तय समय सीमा में जो लोग अपने टपरे हटाकर विस्थापित नहीं होंगे, उन्हें हटा दिया जाएगा। 
यह जानकारी शुक्रवार को सागर स्मार्ट सिटी में आयोजित विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा बैठक में दी गई। विधायक श्री शैलेन्द्र जैन, कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने अधिकारियों के साथ परियोजनाओं की समीक्षा की। इस दौरान नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक श्री आरपी अहिरवार और स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत विशेष रूप से मौजूद थे। बैठक में निर्माण एजेंसी के प्रतिनिधि ने बताया कि पीलीकोठी से अंबेडकर तिराहा तक सडक निर्माण का काम शुरू कर दिया गया है। विधायक श्री जैन ने कहा कि इस सडक का काम तीन फ्रंट पर एक साथ शुरू करें। ड्रेन निर्माण का काम भी चालू कर दें। उन्होंने कहा कि इस सडक पर रेलवे प्लेटफॉर्म नंबर दो की ओर कई लोग टपरे रखकर मैकेनिक व अन्य काम करते हैं। इन्हें भोपाल रोड पर शिफ्ट किया जाए। उन्होंने कहा कि विस्थापन के लिए एक सप्ताह का समय दिया जाए। तय समय सीमा में जो शिफ्ट न हो, उसे हटा दें। इसके अलावा तिली से राजघाट रोड और पीलीकोठी से स्विडिश मिशन रोड का काम भी चल रहा है। अधिवक्ताओं की बैठक व्यवस्था भी की जा रही है। साथ ही डॉ. हरीसिंह गौर पार्क से दीनदयाल चौराहा तक नाले को कवर करने का और पीलीकोठी से एमएलबी स्कूल तक सडक बनाने का काम भी शुरू कर दिया गया है।
स्मार्ट रोड कॉरिडोर की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए गए कि एसआर-1 पर कल्वर्ट निर्माण का काम जल्द पूरा किया जाए। एसआर-2 में तिली तिराहा से आईजी बंगला तक सडक के बचे हुए बायरिंग, बैक फिलिंग जैसे काम भी शीघ्र पूरे किए जाएं। इसके साथ ही एसआर-3 का काम भी तेजी से करें। इसके अलावा उन्होंने लाखा बंजारा झील कायाकल्प परियोजना और संजय ड्राइव रोड निर्माण की समीक्षा भी की। 
बैठक में स्मार्ट सिटी और पीएमसी के इंजीनियर्स और निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense