शनिवार, 23 अप्रैल 2022

SAGAR : दो गांवों में जातीय संघर्ष की स्थिति कलेक्टर और एसपी पहुंचे इन गांवो में★ ग्रामवासी अपने घरों में निश्चिंत होकर रहे, प्रशासन उनके साथ : कलेक्टर ★अपराधियों पर शीघ्र कानूनी कार्रवाई होगी स्थिति शांतिपूर्ण एवं नियंत्रण में : पुलिस अधीक्षक

 
SAGAR : दो गांवों में जातीय संघर्ष की स्थिति  कलेक्टर और  एसपी पहुंचे इन गांवो में
★ ग्रामवासी अपने घरों में निश्चिंत होकर रहे, प्रशासन उनके साथ : कलेक्टर 

★अपराधियों पर शीघ्र कानूनी कार्रवाई होगी स्थिति शांतिपूर्ण एवं नियंत्रण में : 
पुलिस अधीक्षक 


सागर । सागर जिले के बीना क्षेत्र के गांव दौलतपुर और कंजिया में लोधी और यादव समाज के बीच उपजे विवाद को निपटाने और हालातों का जायजा लेने कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक जिले के  बीना विकासखण्ड के दौलतपुर ग्राम पहुचे। उन्होंने  गत रात्रि में हुई आगजनी के घटनास्थल पर पहुंचे । जहां उन्होंने घटना की जानकारी ग्राम वासियों से ली । 



कलेक्टर श्री दीपक आर्य  ने  ग्रामवासियों से कहा कि वे अपने ग्राम में अपने घरों में रहे, डरने की आवश्यकता नहीं है । उन्होंने कहा कि कानून अपना काम कर रहा है और दोषियों पर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी । उन्होंने दौलतपुर ग्राम के   लोधी परिवारों से घटना के सम्बंध में  चर्चा भी की ।
कलेक्टर श्री आर्य ने मौके पर मौजूद वन विभाग के रेंजर बीट गार्ड से जमीन संबंधी जानकारी प्राप्त की । उन्होंने मौके पर ही  अनुविभागीय अधिकारी बीना श्री शैलेंद्र सिंह को निर्देश दिए कि रविवार को ही पूरी जमीन का सीमांकन कराया जाए। सीमांकन कराने के पश्चात संपूर्ण प्रतिवेदन बनाकर प्रस्तुत करें।


पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने कहा कि अपराधियों पर शीघ्र कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा ।उन्होंने बताया कि दौलतपुर ग्राम में स्थिति शांतिपूर्ण एवं नियंत्रण में है । ग्राम में पुलिस बल तैनात कराया गया है, जो  लगातार ग्राम में पेट्रोलिंग कर रहा है। पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने समस्त ग्रामवासियों  को समझाइश देते हुए शांति एवं सौहार्द बनाये रखने की अपील की  उल्लेखनीय हैं कि गत रात्रि  दौलतपुर 
ग्राम में लोधी परिवारों के खेत पर पड़े प्लास्टिक के पाइपों में  अज्ञात व्यक्ति द्वारा आग लगा दी गई थी।


कलेक्टर ,एसपी ने बीना के कंजिया चौकी में लगाई चौपाल
अधिकारीद्वय ने यादव- लोधी समाज के लोगों से चर्चा की


 कलेक्टर श्री दीपक आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने  बीना विकासखंड के ग्राम कंजिया पहुंचकर ग्राम पुलिस चौकी में चौपाल लगाकर कंजिया एवं दौलतपुर  ग्रामवासियों की समस्याओं को सुना और उन्हें समझाइश दी ।कलेक्टर श्री आर्य एवं पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने लोधी एवं यादव परिवारों के सदस्यों से  विस्तृत चर्चा की  । दोनों समाज के लोगों से कहा कि किसी भी प्रकार से घबराने की आवश्यकता नहीं है । जिला प्रशासन एवं पुलिस उनके साथ है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense