गुरुवार, 21 अप्रैल 2022

ITI मे राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेला आयोजित,विधायक शैलेंद्र जैन ने दिए चयनितो को लेटर

ITI  मे राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेला आयोजित
,विधायक शैलेंद्र जैन ने दिए चयनितो को लेटर

सागर।शासकीय संभागीय आई टी आई सागर में अप्रेंटिसशिप मेला माननीय विधायक श्री शैलेन्द्र जैन जी की उपस्थिति में आयोजित  किया गया। जिसमे मध्यप्रदेश एवं प्रदेश के बाहर से आई विभिन्न 9 कपनियों ( बुंदेलखंड दुग्ध संघ सागर, वॉल्वो आइसर कमर्शियल व्हीकल देवास, आईसेक्ट सागर, सुजुकी मोटर्स गुजरात) में 152 अभ्यर्थियों का प्राथमिक चयन किया गया।
जिसमे 9 अभ्यर्थियों को माननीय विधायक जी द्वारा ऑफर लेटर प्रदान किया गया।
हम को संबोधित करते हुए विधायक शैलेंद्र जैन ने कहा कि आप सभी प्रशिक्षु इतनी पुरानी संस्था जो कि वर्ष 1963 में स्थापित हुई थी यहां पर प्रशिक्षण ले रहे हैं आप सभी जिस भी विधा में प्रशिक्षण ले रहे हैं उस में पारंगत हों उत्कृष्ट कार्य करें आज इस राष्ट्रीय अप्रेंटिसशिप मेले में आप सभी भाग ले रहे हैं मेरी शुभकामनाएं हैं कि आप सभी अच्छे स्थान पर नियुक्त था और जहां भी रहे अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन से एक मिसाल कायम करें उन्होंने कहा कि अपने जीवन में अपने कार्य के प्रति एक लक्ष्य निर्धारित करें और उस लक्ष्य को पाने के लिए निरंतर अभ्यास करें, आप सभी विभिन्न स्तरों के परिवार से होंगे कुछ संपन्न परिवार क्यों होंगे कुछ माध्यम कुछ निम्न मध्यम कुछ गरीब परिवार के व्यक्ति होंगे लगभग सभी की प्राथमिकता नौकरी हासिल करना है इस सब के परिप्रेक्ष्य में हो सकता है सारे लोग सफल ना हो पाए परंतु हम पूर्ण समर्पण भाव से और पूरी निष्ठा से मेहनत करके अपने लक्ष्य के प्रति कार्य करें और एक बार असफल होने पर हार ना माने और भी मेहनत से अगले लक्ष्य की ओर प्रयास करें, उन्होंने उपस्थित विद्यार्थियों से कहा कि आप सभी यहां प्रशिक्षण ले रहे हैं यहां की व्यवस्थाओं में या आपके द्वारा कोई विषय होता है तो मुझसे संपर्क करें मैं आपकी समस्या का हल करने का प्रयास करूंगा। कार्यक्रम को आईएमसी के चेयरमैन गुलाब समैया आईटीआई के जेडी पीडी गौर एवं प्राचार्य सुनील देसाई ने भी संबोधित किया।
कार्यक्रम के अंत मे विधायक द्वारा पेय जल के लिए एक बोरिंग करवाने एवं स्मार्ट सिटी के माध्यम से संस्था प्रांगड़ का सौंदर्यीकरण करने के लिए एक गार्डन और संस्था के चारो ओर ट्री प्लांटेशन करवाने की घोषणा की गई। कार्यक्रम के पश्चात विधायक शैलेंद्र जैन में प्रांगण में चल रहे मॉडल आई टी आई के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और उन्होंने मई माह के अंत तक कार्य पूर्ण करके इसे हैंड ओवर करने के निर्देश दिए उन्होंने मुख्य भवन लाइब्रेरी हॉल प्रयोगशाला हॉल तथा सीवर के कार्य को अभिलंब पूर्ण करने के निर्देश दिए। मुख्य सड़क के निर्माण में व्यवस्थित ड्रेनेज निर्माण के निर्देश दिए।
कार्यक्रम में आई एम सी चैयरमेन डॉ श्री गुलाब समैया , संयुक्त संचालक श्री पी डी गौर, प्राचार्य संभागीय आई टी आई श्री सुनील देसाई विधायक प्रतिनिधि श्री ज्ञानचंद्र कुकरेजा, श्री जगन्नाथ गौरैया , श्री रितेश दुबे ,सुबोध आर्य एवं श्री रमन दुबे उपस्थित रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense