बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

हैंडपम्प से पानी निकला मुश्किल में, सागर में पेयजल समस्या विकराल: निधि जैन★ पूर्व विधायक पारुल साहू निकली प्रचार पर★कमलनाथ रोड शो के पहले करेंगे बालाजी के दर्शन★ कांग्रेस की मंडलम, सेक्टर कमेटी की बैठक संपन्न


हैंडपम्प से पानी निकला मुश्किल में, सागर में पेयजल समस्या विकराल: निधि जैन

★ पूर्व विधायक पारुल साहू निकली प्रचार पर

★कमलनाथ रोड शो के पहले करेंगे बालाजी के दर्शन

★ कांग्रेस की मंडलम, सेक्टर कमेटी की बैठक संपन्न

सागर। कांग्रेस की महापौर उम्मीदवार श्रीमती निधि सुनील जैन वार्ड जनसंपर्क के दौरान हर समस्या को नजदीक से देख रहीं हैं। गोपालगंज वार्ड में जनसंपर्क जनसंपर्क के दौरान भीषण गर्मी में उन्हें प्यास लगी,उन्होंने बॉटल का पानी पीने के बजाए सड़क किनारे लगे हैंडपंप पर जाकर गईं। हैंडपम्प उनके पति पूर्व विधायक सुनील जैन ने चलाया। लेकिन पानी की धार की बजाय पानी की बूंदें निकलीं।काफी मसशक्त में बाद पानी आया।  हैंडपंप की यह हालत देख श्रीमती निधी जैन ने कहा भीषण गर्मी में जनता पानी को तरस  रही और नगर निगम के अमला हाथ पर हाथ रखे बैठा है। महीने में 8- 10 दिन नल आते है। जनता के पास विकल्प नही है पेयजल के लिए। आने वाले समय में ऐसा नहीं चलेगा।

जनसंपर्क के पूर्व श्रीमती निधि जैन ने वार्ड के उम्मीदवार डॉ सीबी तिवारी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। वार्ड के लोगों से दोनों हाथ जोड़कर नगर मिगम चुनाव में कांग्रेस का महापौर और वार्ड पार्षद को अपना आशीर्वाद देने का आग्रह किया। उनके साथ बड़ी संख्या में पार्टी नेता औऱ समर्थक थे। यार्ड की छोटी बड़ी गलियों में बैंड बाजों के साथ बुर्जगों से लेकर हम उम्र की महिलाओं से घर घर जाकर सम्पर्क किया। वेयर हाउस गली में 75 साल की वृद्ध महिला ने श्रीमती निधी सुनील जैन के सिर पर हाथ रखकर आर्शीवाद दिया।
वंदना स्कूल गली, अजा बस्ती, वृंदावन बाग मंदिर जाकर गज लक्ष्मी को फल खिलाये।
 

मुनि श्री से आशीर्वाद लिया


जम्सम्पर्क की शुरूआत करने से पहले श्रीमती निधि सुनील जैन मकरोनिया गईं। वहां जैन मंदिर में विराजमान महाराज सुधा सागर जी की चरण वंदना कर आशीर्वाद लिया।
जनसंपर्क में उनके साथ पूर्व विधायक श्रीमती पारुल साहू, कांग्रेस जिला अध्यक्ष श्रीमती रेखा चौधरी,महिला कांग्रेस अध्यक्ष मझहवी खान,रजिया खान,प्रमिला सिंह राजपूत,निर्मला  सप्रे, चुनाव प्रभारी सुरेंद्र सुहाने, वरिष्ठ  नेता अशोक श्रीवास्तव, विमल जैन, डॉ अंकलेश्वर दुबे,सुरेन्द चौबे, पवन रैकवार, गफूर खान, विशाल मसीह, नरेन्द्र सोनी, प्रभात जैन, ब्लॉक अध्यक्ष शरद पुरोहित सहित बड़ी संख्या में वार्ड के लोग मौजूद थे।

कमलनाथ के रोड शो को सफल बनाने बैठक

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी रविवार 26 जून को सुबह 10 बजे नगरीय निकाय चुनाव कार्यक्रम में भाग लेने सागर पहुंचेंगे। वे यहां आकर कांग्रेस से महापौर प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन एवं पार्षद प्रत्याशियों के समर्थन में रोड शो में हिस्सा लेकर सागर के विकास के लिए सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से विजयी बनाने के लिए जन समर्थन मांगेंगे। रोड शो के दौरान संपूर्ण मार्ग पर कांग्रेसजनों एवं आम जनता द्वारा जगह-जगह उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।            


  पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ जी के आगमन पर आयोजित कार्यक्रमों को सफल बनाने को लेकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी तथा महापौर श्रीमती निधि सुनील जैन वार्ड स्तर पर तैयारियों के साथ साथ प्रमुख पदाधिकारियों की बैठक ले रहीं हैं।  जिला कांग्रेस अध्यक्ष रेखा चौधरी पूर्व विधायक सुनील जैन मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे चुनाव संचालक सुरेंद्र सुहाने व रामकुमार पचौरी ने जिला ब्लाक मंडलम व सेक्टर पदाधिकारियों के साथ साथ वार्ड प्रभारियों की बैठक लेकर शहर के प्रत्येक वार्ड से अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है। उन्होंने संपूर्ण रोड शो को व्यवस्थित और अनुशासित बनाए रखने के लिए सभी को अलग-अलग जिम्मेदारियां भी सौंपी हैं।


रोड शो के पहले करंगे दर्शन बालाजी के

कमलनाथ  रविवार 26 जून को सुबह 9:20 पर हेलीकॉप्टर द्वारा भोपाल से रवाना होकर सुबह 10 बजे मंगलगिरी स्थित हेलीपैड पर पहुंचेंगे। श्री कमलनाथ जी यहां से बालाजी सरकार हनुमान जी के दर्शन कर श्रीमती निधि सुनील जैन के निवास पर मीडिया से मुलाकात करेंगे। इसके पश्चात वे सुबह 11 बजे से आयोजित चुनावी रोड शो के माध्यम से बड़ा बाजार कोतवाली तीनबत्ती कटरा जामा मस्जिद जयस्तंभ बक्शी खाना नगर निगम मार्केट गुजराती बाजार राधा तिराहा अप्सरा टॉकीज होते हुए संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर पुष्पमाला अर्पित कर रोड शो का समापन करेंगे तथा यहां स्थित गुरुद्वारे में पहुंचकर माथा टेकेंगे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माननीय श्री कमलनाथ जी दोपहर 1:30 बजे हेलीकॉप्टर से ही भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे। 
                
             
पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने सूबेदार वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में किया सघन जनसम्पर्क



 मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री श्री सुरेन्द्र चौधरी ने कांग्रेसजनो के साथ सुबेदार वार्ड में सघन जनसंपर्क कर कांग्रेस पार्टी की महापौर प्रत्याशी श्रीमति निधी सुनील जैन व पार्षद प्रत्याशी श्रीमति सरोज जगदीश साहू के पक्ष में मतदान कर विजय श्री दिलाने अपील की। इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष ओमकार साहू,वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेन्द्र चौबे, अशरफ खान,अनिल कुर्मी, प्रकाश साहू, किस्सू दाऊ मंजू यादव, मनोज जैन, सन्दीप शुक्ला,नरेश सनकत, शैलष अकेला, लड्डू यादव, रवि साहू, शोभा साहू, नीलेश कुमार, श्याम रजक, सुनील रजक आदि मौजूद थे।

भाजपा के अहंकार से होगी कांग्रेस की जीत: निधि जैन
मंडलम सेक्टर कार्यकर्ता कांग्रेस की पहचान:रेखा


कॉन्ग्रेस ने हमें योग्य,शिक्षित एवं मिलनसार  प्रत्यासी दिया है। जिसने कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों में ऊर्जा का संचार किया है ।मंडलम सेक्टर के प्रभारियों एवं कार्यकर्ताओं की सक्रियता के चलते कांग्रेस हर बूथ पर मजबूत नजर आ रही है।  भाजपा  सत्ता के मद में चूर है और भाजपा का अहंकार  की जीत से ही टूटेगा। उक्त विचार महापौर पद की कांग्रेस प्रत्याशी श्रीमती निधि सुनील जैन ने  कांग्रेस की मंडलम सेक्टर कमेटी की बैठक में व्यक्त किए।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती रेखा चौधरी ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अपनी सक्रियता को बरकरार रखना है और इसे कांग्रेस के पक्ष में परिणाम के रूप में लाना है। सागर नगर पालिक निगम महापौर एवं वार्ड पार्षद पद के चुनाव के संदर्भ में कांग्रेस की बैठक में मतदान केंद्रों पर कांग्रेस के पोलिंग एजेंटों की मौजूदगी,सक्रियता एवं निष्पक्षता पर मंडलम सेक्टर के पदाधिकारियों द्वारा चर्चा की गई।पूर्व विधायक सुनील जैन ने कार्यकर्ताओं से कहा कि मंडलम एवं बूथ सेक्टर के कार्यकर्ता मतदान शुरू होने के 1 घंटा पहले पहुंचेंगे और वाहन में रखे जाने तक वहीं मौजूद रहेंगे।उन्होंने कहा कि मंडलम सेक्टर अध्यक्ष एवं बूथ कार्यकर्ता ही कांग्रेस की पहचान है। हमारी एकजुटता की जीत का आधार होगी। बैठक में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे ने कहा कि वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी बेहतर प्रबंधन कर टीम बनाकर करें ,कांग्रेस के पक्ष में माहौल है। एकजुटता हमें और मजबूती प्रदान करेगी।चुनाव प्रभारी सुरेंद्र चौहान ने कहा कि फर्जी मतदान रोकने के लिए मंडलम सेक्टर अध्यक्ष एवं बूथ कार्यकर्ताओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।


चुनाव संचालक राम कुमार पचौरी ने कहा
कि कांग्रेस में जो ऊर्जा का संचार हुआ है यह कार्यकर्ताओं की एकजुटता का परिणाम है।उन्होंने कहा कि शीघ्र ही बूथ कमेटियां बनाई जाएंगी एवं उन्हें प्रशिक्षित भी कराया जाएगा, ताकि वह निष्पक्ष मतदान करा सके। उन्होंने कहा कि मंडलम सेक्टर अध्यक्ष कार्यकर्ता पार्षद प्रत्याशियों से सामंजस्य बनाकर कार्य करेंगे तो यह कांग्रेस के और अधिक हित  में होगी।


 उन्होंने कहा कि फर्जी मतदान रोकने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सक्रिय होना होगा।समाजसेवी आनंद जैन ने कहा कि कांग्रेस ने सागर को उत्कृष्ट प्रत्याशी दिया है।सागर के विकास को एक नया आयाम मिले। इसके लिए कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की एकजुटता देखने योग्य है।भाजपा  के तानाशाही पूर्ण रवैया को यह खत्म करने का समय है।
बैठक में विभिन्न वार्डो से आए मंडल अध्यक्ष एवं सेक्टर प्रभारियों ने बूथ स्तर पर की जा रही तैयारियों की जानकारी दी एवं सुझाव दिए।इस अवसर पर द्वारका चौधरी, नरेंद्र मिश्रा, कल्लू पटेल,प्रदीप जैन, संजय रैकवार,रेखा,जगदीश अहिरवार, मुरलीधर अहिरवार, गुलाब पटेल,कुंजीलाल,रोहित मांडले,पवन जाटव,शानू पठान,पुष्पेंद्र सिंह राजपूत,कमलेश चौधरी,कुंदन विश्वकर्मा,हरि सोनकर,धननु जैन,संजय, कुंदन विश्वकर्मा, हेमराज रजक,योगराज कोरी आदि उपस्थित थे।बैठक का संचालन द्वारका चौधरी  ने किया।


8 साल पूरे होने पर जश्न मनाकर जनता के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रहा है स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट -

 स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के 8 साल पूरे होने पर इसके अमले द्वारा जश्न मनाकर सागर की जनता के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया जा रहा है। इन 8 सालों में भाजपा सरकार और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट ने विकास के नाम पर सागर की जनता को बेतरतीब रूप से उखड़ी सड़कों व गलियों के साथ बदहाली और परेशानियों के जख्म देने का काम किया है।


                        यह आरोप मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पर लगाए हैं। अपने आरोपों में उन्होंने कहा कि 25 जून को स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के शुरू होने के 8 साल पूरे होने पर जश्न मनाने के पहले सरकार यह बताए कि सागर तालाब के सौंदर्यीकरण गहरीकरण व सफाई के नाम पर कितना भ्रष्टाचार किया गया है।इसके साथ ही जनता यह भी जानना चाहती है कि सौंदर्यीकरण की आड़ में तालाब का कितना क्षेत्रफल कम कर उसके आकार को छोटा किया गया है और कितने अतिक्रमणकारियों से इसे मुक्त किया गया।

                    मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष तथा पूर्व निगम अध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तथाकथित जश्न पर पलटवार करते हुए कहा है कि शहर की जनता यह जानना चाहती कि भाजपा सरकार और स्मार्ट सिटी द्वारा 24 घंटे सातों दिन पानी देने की घोषणा के बावजूद कांग्रेस सरकार में मुख्यमंत्री रहे माननीय श्री कमलनाथ जी द्वारा राजघाट बांध की ऊंचाई बढ़ाने के लिए 135 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत करने के बावजूद ऊंचाई बढ़ाने का काम अब तक शुरू क्यों नहीं हुआ। शहर की कितनी स्कूलों और गड्ढों में तब्दील गलियो व सड़कों को इन 8 सालों में स्मार्ट बनाया गया है। शहर में इस प्रोजेक्ट के तहत बनाए गए शौचालय और सुविधाकेंद्र उद्घाटन और लोकार्पण के बाद ताले में बंद रखकर गारंटी पीरियड समाप्त होने का इंतजार क्यों कर रहे हैं। सीवर लाइन और ड्रेनेज सिस्टम इन 8 सालों में भी पूरे शहर में खुदाई का सबब बन कर अधूरा पड़ा हुआ है।
                      प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने प्रदेश की भाजपा सरकार और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट से मांग की है कि 8 साल की उपलब्धियों का जश्न मनाने के पहले शहर की जनता को इन बदहालियों का जवाब दे। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अंतर्गत जितने भी काम शुरू हुए हैं उनकी वर्तमान स्थिति, खर्च की गई राशि तथा इन कामों के पूरा होने की निर्धारित अवधि के संबंध में श्वेत पत्र जारी करें।

                                    
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive