बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : महापौर से लेकर पार्षद तक है उम्मीदवार मीडिया जगत से जुड़े लोग★ एक ही मीडिया संस्थान से कांग्रेस का मेयर और दो पार्षद चुनाव मैदान में ★ एक प्रत्याशी मीडिया की दूसरी पीढ़ी का ★ ★ सबसे कम उम्र की प्रत्याशी है पत्रकार की बेटी शिवानी दुबे

SAGAR : महापौर से लेकर पार्षद तक है उम्मीदवार मीडिया जगत से जुड़े लोग

★ एक ही मीडिया संस्थान से कांग्रेस का मेयर और दो पार्षद चुनाव मैदान में 

★ एक प्रत्याशी मीडिया की दूसरी पीढ़ी का

★ सबसे कम उम्र की प्रत्याशी है पत्रकार की बेटी शिवानी दुबे


@विनोद आर्य
------------------
94244-37885

सागर।  मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनावों में मीडिया जगत से जुड़े लोग भी अपनी किस्मत आजमा रहे है। ऐसी ही एक तस्वीर बुन्देलखण्ड अंचल की इकलौती नगर निगम सागर में  नहर आ रही है। जहां मेयर से लेकर पार्षद तक के प्रत्याशी मीडिया संस्थानों से है या उनके परिजन चुनाव मैदान में है। खासियत यह है कि सागर के  प्रमुख समाचार पत्र दैनिक आचरण अखबार से मेयर से लेकर पार्षद तक के उम्मीदवार चुनाव मैदान में है। वह भी अलग अलग दलों से। 


एक ही अखबार के मीडियाकर्मियो को  अलग अलग दलों से मिला टिकिट

नगर निगम सागर के चुनाव में पत्रकारों के वोट मांगने की तस्वीरे दिख रही है। कांग्रेस ने बीड़ी उधोगपति और पूर्व विधायक सुनील जैन की पत्नी श्रीमती निधि जैन को प्रत्याशी बनाया है। निधि सागर से निकलने वाले एक बड़े अखबार दैनिक आचरण की प्रबंध सम्पादक है। इसके प्रधान सम्पादक उनके पति सुनील जैन है। निधि जैन ने डॉ हरिसिंह गौर  केंद्रीय विवि सागर से  पत्रकारिता का कोर्स भी किया। बतौर पत्रकार निधि जैन का कहना है कि राजनिति और समाजसेवा मुझे अपने परिवार से मिली है। मेरे पिता स्व महेंद्र मलैया भाजपा के लंबे समय तक जिलाध्यक्ष रहे। पूरा परिवार सामाजिक कार्यो से जुड़ रहा है। अब में ढोलक बीड़ी परिवार की बहू हूँ। मेरे पति और पूरा परिवार राजनीति और सेवाकार्यो से जुड़ा है। सागर की बेटी और बहू दोनो के नाते में में सागर के विकास के लिए कार्य करूंगी।

              ★श्री शेलेन्द्र ठाकुर



एक ही मीडिया संस्थान से एक पत्रकार खुद प्रत्याशी, दूसरे की पत्नी चुनाव मैदान में

नगर निगम चुनाव में एक गजब तस्वीर यह भी उभरकर सामने आई है कि एक ही मीडिया संस्थान दैनिक आचरण से मेयर से लेकर पार्षदों तक के टिकिट लोगो को मिले है। इसमें एक काँग्रेस और एक भाजपा के उम्मीदवार है। 
डॉ गौर विवि के  पत्रकारिता विभाग के पूर्व छात्र और कई मीडिया संस्थानों में कार्य कर चुके शेलेन्द्र ठाकुर भाजपा के टिकिट से परकोटा वार्ड से पार्षद का चुनाव लड़ रहे है। शेलेन्द्र ठाकुर भाजपा के सम्भागीय मीडिया प्रभारी और एल्डरमेन भी रह चुके है । 

       ★ श्रीमती अर्चना सिलाकारी

इसी दैनिक आचरण अखबार के एक और मीडियाकर्मी नरेंद्र सिलाकारी की पत्नी श्री मति अर्चना सिलाकारी नगर निगम सागर के चकराघाट वार्ड से काँग्रेस की उम्मीदवार बनाई गई है। उनके पति नरेंद्र सिलाकारी कई बड़े मीडिया हाउस में काम कर चुके है।  उनके भाई श्रीकांत सिलाकारी हाल ही में भाजपा से टिकिट नही मिलने पर पुनः काँग्रेस में शामिल हो गए है। श्रीकांत ने सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंदसिंह राजपूत के कहने पर कांग्रेस का दामन छोड़ भाजपा को पकड़ा था। अब फिर उनकी घर वापसी हो गई है। 


एक परिवार की तीसरी पीढ़ी मीडिया जगत में, इसी परिवार से प्रत्याशी भी

             ★श्रीमती वैदेही पुरोहित

जिस दौर में स्थानीय और लघु अखबारों का जमाना था। उस दौर में सागर से प्रकाशित होने वाले समाचार पत्रों में  दैनिक जन जन पुकार अखबार की अपनी अलग पहचान थी। इसी के परिवार की श्रीमति वैदेही पुरोहित भाजपा के टिकिट पर  बरियाघाट वार्ड से उम्मीदवार है। उनके पति स्वर्गीय शरद पुरोहित और उनके श्वसुर स्वर्गीय भोलानाथ पुरोहित जनजन पुकार अखबार के मालिक - सम्पादक रहे है। 
श्रीमती वैदेही पुरोहित के बेटे और एक 
स्थानीय न्यूज़ चैनल सागर टीवी न्यूज के संचालक और नेशनल चेनल के रिपोर्टर  शिवा पुरोहित तीसरी पीढ़ी में पत्रकारिता से जुड़े है। 


सबसे कम उम्र की प्रत्याशी है पत्रकार की बेटी शिवानी दुबे

नगर निगम सागर के चुनाव में  केशव गंज वार्ड से निर्दलीय प्रत्याशी शिवानी दुबे सबसे कम उम्र की उम्मीदवार है। शिवि पत्रकार और सार्थक बात के सम्पादक विपिन दुबे की बिटिया है। शिवांगी ने भाजपा से टिकिट मांगा था। लेकिन पार्टी ने नही दिया। शिवानी दुबे की उम्र महज 24 साल है और अभी शिवानी एमएससी कर रही है. शिवानी का मानना है कि राजनीति और देश सेवा की कोई उम्र नहीं होती है. मैं अपने आप को इस काबिल समझती हूं कि मैं राजनीति में आ सकती हूं. चुनावी मुद्दों को लेकर उनका कहना है कि सबसे निम्न वर्ग के विकास की प्राथमिकता उनका प्रमुख मुद्दा है. शिवानी को वार्ड में अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। 


---------------------------------

पंचायत और नगरीय चुनावो से जुड़ी खबरों को पढ़ने ...जुड़े...

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive