रविवार, 19 जून 2022

साप्ताहिक राशिफल : 20 जून से 26 जून 2022 तक★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 20 जून से  26 जून 2022 तक

★ पण्डित अनिल पांडेय


जय श्री राम। वर्तमान में हम पाते हैं कि हमारे गीता के ज्ञान को परिमार्जित करने के लिए बहुत सारी बहुत सारे ग्रंथ हैं । इसी प्रकार रामचरितमानस के ज्ञान को बढ़ाने वाले भी बहुत सारे ग्रंथ है । इन ग्रंथों को पढ़कर आपको अद्भुत बातें पता चलेंगीं  जो कि आप सोच भी नहीं सकते हैं ।  हमने यह भी पाया है कि  हिंदुओं के बीच में सबसे ज्यादा प्रचलित हनुमान चालीसा के बारे में  अच्छी समीक्षाएं बहुत कम हैं ।  मैं पिछले 10 साल से हनुमान चालीसा को लोगों के बीच में बांटता आया हूं और हनुमान चालीसा के प्रभाव को मैंने अनुभव किया है । हनुमान चालीसा के  महत्व  को आप सभी अच्छी तरह से जानते हैं । मेरे विचार में आया कि मैं अपने विचारों से भी आपको अवगत  कराऊं । यह सोचकर मैंने      हनुमान जी की कृपा से हनुमान चालीसा के बारे में कुछ लिखना प्रारंभ किया है जिससे कि मैं बाद में आपको बताऊंगा और यूट्यूब पर भी डालूंगा ।
आइए अब हम इस सप्ताह के बारे में चर्चा करते हैं ।
इस सप्ताह के प्रारंभ में चंद्रमा कुंभ राशि में रहेंगे । उसके उपरांत मीन और मेष राशि होते हुए 25 जून को 6:44 सायं से वृष राशि में प्रवेश करेंगे। इस पूरे सप्ताह सूर्य मिथुन राशि में ,मंगल और गुरु मीन राशि में ,बुध और शुक्र वृष राशि में , शनि कुंभ राशि में वक्री और राहु मेष राशि में वक्री होकर गोचर करेंगे । यह सप्ताह 20 जून से प्रारंभ होकर 26 जून 2022 अर्थात विक्रम संवत 2079 शक संवत 1944 के आषाढ़ मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी से त्रयोदशी तक का है। आइए अब हम प्रत्येक राशि के साप्ताहिक राशिफल की चर्चा करते हैं।


मेष राशि
इस पूरे वर्ष मेष राशि के जातक अपने सुख सुविधा पर काफी पैसे खर्च करेंगे । यह खर्चा विवाह मकान कार आदि  पर भी हो सकता है । आपके पेट में परेशानी हो सकती है ।  बहनों से संबंध में कमी आ सकती है । आप अपने स्वास्थ्य के प्रति इस पूरे वर्ष सतर्क रहें । व्यायाम पर विशेष रूप से ध्यान दें । आपका व्यापार इस वर्ष उत्तम रहेगा । धन की आवक बढ़ेगी । संतान से आपको  कम सहयोग मिलेगा । इस सप्ताह आपके लिए 23 , 24 और 25 की शाम तक का समय उत्तम एवं लाभप्रद है । 21 और 22 तारीख को आपको कोई भी  कार्य सोच समझ कर करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।


वृष राशि

वृष राशि के जातकों का स्वास्थ्य इस सप्ताह अत्यंत उत्तम रहेगा । उनके विवाह के उत्तम प्रस्ताव आ सकते हैं । व्यापार उत्तम चलेगा । धन आने के अद्भुत योग हैं ।आपके पराक्रम में वृद्धि होगी । संतान से कम सहयोग प्राप्त होगा । जनता से जुड़ाव में कमी आएगी । कार्यालय में आपको असहयोग का सामना करना पड़ेगा । भाग्य सामान्य है । आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है । कचहरी के कामों में सफलता मिलने की कम उम्मीद है । इस सप्ताह आपके लिए 20 जून तथा 26 जून शुभ और लाभदायक हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार का व्रत करें और  शनि मंदिर में जाकर पूजा अर्चना करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को अपने अधिकारियों  और अपने पिता से इस सप्ताह बहुत ज्यादा सहयोग प्राप्त होगा । अगर उन्होंने कोई कंपटीशन का फॉर्म भरा है तो उसमें सफलता की अच्छी उम्मीद है । इस सप्ताह आपको गलत रास्ते से भी धन प्राप्त हो सकता है । भाग्य से आपको ज्यादा मदद नहीं मिलेगी । कचहरी के कार्यों में सफलता का योग है । संतान का  सहयोग कम प्राप्त होगा । जनता में आपके ख्याति में कमी होगी  । आपको शारीरिक पीड़ा हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 21 और 22 जून किसी भी कार्य को करने हेतु उत्तम हैं । 26 जून को आपको कई कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है। इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर  में जाकर सात बार हनुमान चालीसा का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


कर्क राशि

कचहरी के कार्यों में सफलता का  योग है । व्यापार में वृद्धि होगी । धन की प्राप्ति होगी । अधिकारियों से आप का संघर्ष हो सकता है । भाग्य  आपका बहुत ज्यादा साथ देगा । छोटी मोटी दुर्घटना भी हो सकती ।  भाइयों का सहयोग प्राप्त नहीं होगा । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । संतान का अच्छा सहयोग  प्राप्त होगा । संतान की उन्नति होगी । इस सप्ताह आपके लिए 23 ,24 और 25 जून की शाम तक का समय किसी भी कार्य को करने के लिए फलदाई है । 20 जून को आपको अधिकांश  कार्यों में सफलता प्राप्त नहीं होगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जा कर पूजा अर्चना करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


सिंह राशि

इस समय इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में धन प्राप्ति का अत्यंत उत्तम योग है । परंतु यह धन प्राप्ति आप द्वारा प्रयास करने पर ही प्राप्त होगी । आपका व्यापार उत्तम चलेगा । कार्यालय में आपको सभी का सहयोग प्राप्त होगा । आपके वाहन की दुर्घटना हो सकती है । आपको भाग्य से सप्ताह कम मदद मिलेगी ।   भाइयों से सहयोग प्राप्त नहीं होगा । आप के खर्चे  बढ़ेंगे । आपका स्थानांतरण भी इस वर्ष हो सकता है । अगर आप जनप्रतिनिधि हैं तो जनता से आपको उत्तम सहयोग प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके लिए 20 जून तथा 26 जून उपयोगी और लाभप्रद हैं । 21 और 22 जून को आपको कई कार्यों में असफलता मिल सकती है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रातः काल स्नान इत्यादि  करने के उपरांत भगवान सूर्य को जल अर्पण करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


कन्या राशि

यह सप्ताह आप और आपके जीवन साथी   दोनों के लिए उत्तम है । आपके जीवन साथी को इस सप्ताह सभी कार्यों में सफलता मिल सकती है । धन प्राप्ति का भी योग है  । भाइयों का उत्तम सहयोग प्राप्त होगा। आपके स्वास्थ्य में थोड़ी कम कमजोरी हो सकती है । कार्यालय में आपको इस सप्ताह कम सहयोग प्राप्त होगा । भाग्य इस सप्ताह आपका अच्छा साथ देगा । इस सप्ताह आपके लिए 21 और 22 जून उपयोगी हैं । 21 और 22 जून को आपको सभी कार्यों में सफलता प्राप्त हो सकती है । 20 ,23 ,24 और 25 जून को आपको कई कार्यों में असफलता मिलेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।


तुला राशि

इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में प्रबल शत्रु हन्ता योग बन रहा है । आपके सामान्य प्रयास से आपके सभी शत्रु इस सप्ताह समाप्त हो सकते हैं । आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह ठीक रहेगा । आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है । भाग्य इस सप्ताह आपका सामान्य है । आप के खर्चे में वृद्धि होगी । कार्यालय में आपका स्तर ऊंचा उठेगा । धन आने का अच्छा योग है । कचहरी के कार्यों में सफलता मिलने की कम उम्मीद है । इस सप्ताह 23 24 और 25 जून की शाम तक आपको हर कार्यों में सफलता मिलेगी । 21 और 22 तथा 26 जून को आपको कोई भी कार्य संभलकर करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गणेश अथर्वशीर्ष का पूरे सप्ताह पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।


वृश्चिक राशि
अगर आप अविवाहित हैं तो यह सप्ताह आपके लिए अति उत्तम है । आपके शादी के बहुत सारे अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं । आपका व्यापार अत्यंत अच्छा चलेगा । सामान्य धन आने का  योग है । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । भाग्य आपका साथ देगा । दुर्घटनाओं से सावधान रहें । इस सप्ताह 20 और 26 जून को आप अधिकांश कार्यों में सफल रहेंगे। 23, 24 और 25 जून को आपको  बहुत सावधानीपूर्वक कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का दूध से अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार और रविवार है ।


धनु राशि
अगर आप जनप्रतिनिधि हैं तो यह सप्ताह आपके लिए अति उत्तम है । आपको जनता से बहुत अच्छा सपोर्ट मिलेगा । भाई बहनों से आपके रिश्ते में खटास आएगी । इस बात की प्रबल संभावना है कि आप इस महीने अपने सुख वाली कोई सामग्री खरीदें । इस बात की भी प्रबल संभावना है कि इस वर्ष आपके परिवार में कोई शुभ कार्य हो । कार्यालय में आपको अपने अधिकारियों एवं सहयोगियों से कम सहयोग प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके शत्रु शांत रहेंगे । भाग्य से आपको कम मदद मिलेगी । गलत रास्ते से धन आने का योग है । इस सप्ताह आपके लिए 21 ,और 22 जून उत्तम और लाभकारी हैं । 26 जून को आपको कोई भी कार्य संभलकर करना चाहिए  । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन पीपल के वृक्ष के नीचे सायंकाल दीया जलाएं और पीपल की सात बार परिक्रमा करें । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।


मकर राशि
इस सप्ताह आपको अपने भाइयों से बहुत अच्छा सहयोग मिलेगा । खराब रास्ते से धन आने का योग है । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य अत्यंत उत्तम रहेगा । व्यापार में वृद्धि होगी । आपके संतान को लाभ प्राप्त होगा । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । जनता में आप का भय फैल सकता है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भाग्य के स्थान पर अपने परिश्रम पर विश्वास करें । इस सप्ताह आपके लिए 23, 24 और 25 जून शुभ और लाभदायक है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौ माता को दें । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार और शनिवार है।



कुंभ राशि
इस सप्ताह आपके सुख में वृद्धि होगी । आप अपने सुख हेतु कोई सामग्री जैसे कार एसी आदि खरीद सकते हैं ।  आपके संतान का आपको अच्छा सहयोग मिलेगा । धन प्राप्ति की अच्छी उम्मीद है । आपका अपने भाइयों से तनाव हो सकता है । कार्यालय में आपको अच्छा सपोर्ट मिलेगा । भाग्य से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं है । आप जो कुछ प्राप्त करेंगे अपने पुरुषार्थ से प्राप्त करेंगे ।‌आप   अगर व्यापार पर ध्यान देंगे तो व्यापार बहुत अच्छा चलेगा । इस सप्ताह आपको अपने परिश्रम से ही सभी कुछ प्राप्त करना पड़ेगा । इस सप्ताह आपके लिए 20 जून अच्छा है । 26 जून को आपको सभी तरह की सफलताएं प्राप्त हो सकती हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना और पानी दे । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

पंचायत और नगरीय चुनावो से जुड़ी खबरों को पढ़ने ...जुड़े...

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट


इंस्टाग्राम


मीन राशि
यह सप्ताह आपके लिए उत्तम रहेगा ।भाग्य आपका भरपूर साथ देगा । आपका स्वास्थ्य अत्यंत अच्छा रहेगा । वाहन दुर्घटना का योग है । आपके माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । भाई बहनों से संबंध अत्यंत उत्तम रहेंगे । संतान को लाभ प्राप्त होगा । धन आने में बाधा आएगी । व्यापार ठीक चलेगा । इस सप्ताह आपके लिए 21 और 22 जून शुभ फलदायक हैं । 20 जून को आपको कोई भी कार्य बहुत सोच समझ कर सावधानीपूर्वक करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।
साथियों । नगरीय और ग्रामीण निकायों के चुनाव की घोषणाएं हो चुकी है प्रत्याशी अपना प्रचार प्रारंभ कर चुके हैं मां शारदा से मेरी विनती है कि मेरे सभी पाठकों की उन्नति हो।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333 /8959594400

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense