बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: सर्वेक्षण कार्य में लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी : निगमायुक्त▪️ क्षतिग्रस्तर मकानों और नालों पर से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही निरंतर

Sagar: सर्वेक्षण कार्य में लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी : निगमायुक्त

▪️ क्षतिग्रस्तर मकानों और नालों पर से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही निरंतर 



सागर 09 जनवरी 2023। स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 की जा रही तैयारियों की समीक्षा करते हुए नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने समस्त इंजीनियरों को निर्देश दिए है कि वह प्रतिदिन उन्हें सोपे गए वार्ड में जाकर सर्वेक्षण कार्य हेतु जो भी सुधार कार्य या मरम्मत कार्य कराए जाना है उन्हे शीघ्र पूर्ण कर जानकारी दें अन्यथा कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त ना करते हुए संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह भी निर्देश दिये गये कि प्रतिदिन अधिकारी वार्ड में जाकर अपनी लाईव लोकेसन सेंड करेंगे।
बैठक में निगमायुक्त श्री शुक्ला ने तैयारियों की बिंदुवार समीक्षा करते हुए कहा कि जिन इंजीनियरों को जिस वार्ड की जिम्मेदारी सौंपी गई है वह वहां के जोन प्रभारियों से समन्वय बनाकर कराए जाने वाले कार्यों की चेक लिस्ट बनाकर तत्काल कार्य कराना प्रारंभ करें और प्रतिदिन वार्डों का भ्रमण कर तैयारियों का जायजा लेते रहें ताकि कोई आवश्यक कार्य शेष ना रहे।
     बैठक में शौचालयों में जो भी मरम्मत या सुधार कार्य कराना है उन्हें भी तत्काल कराएं और उनमें जो सामग्री की आवश्यकता हो तो उसे भी तुरंत उपलब्ध कराई जाये। वार्डों की ऐसी सार्वजनिक दीवारें जहां लेखन या ब्यूटीफिकेशन का कार्य कराना है उसे 2 दिन में पूर्ण करें और किए जाने वाले कार्यों की फोटो भी ग्रुप में आवश्यक रूप से भेजे तथा वार्ड में भ्रमण के दौरान स्वयं की लाइव लोकेशन भी दें ताकि ज्ञात हो कि किस स्थान पर क्या कार्य हो रहा है।

उन्होंने सहायक यंत्री को भी निर्देश दिए कि उनके क्षेत्र अंतर्गत  कार्य करने वाले उपयंत्रीओं के कार्यों की प्रतिदिन मॉनिटरिंग करते रहें समीक्षा के दौरान उपयंत्री महादेव सोनी को  लगातार  कार्यों में लापरवाही भर्ती पाए जाने पर उन्होंनें चेतावनी दी कि सौपें गये कार्य पूर्ण कराये नही तो अनुशासनात्मतक कार्यवाही की जायेगी । बैठक में संपूर्ण कार्यो की मॉनीटरिंग की जिम्मेदारी सहायक आयुक्त, श्री राजेश सिंह राजपूत को सौपी गई है।
बैठक में अतिक्रमण प्रभारी श्री राजेश सिंह राजपूत को निर्देशित किया गया कि सुरक्षा के लिये खतरनाक बने क्षतिग्रस्ति मकानों एवं नालों में किये गये अतिक्रमण को प्राथमिकता से हटाये। यह अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही निरंतर चलती रहें।
बैठक में कार्यपालन यंत्री श्री विजय दुबे, प्र.कार्य.यंत्री श्री लखन साहू, श्री पूरनलाल अहिरवार, श्री रमेश चौधरी, सहायक यंत्री श्री संजय तिवारी, श्री सुधीर मिश्रा, प्रभारी सहायक आयुक्त श्री आनंद मंगल गुरु, उपयंत्री श्री रामाधार तिवारी, श्री दिनकर शर्मा, श्री राजकुमार साहू, श्री संयम चतुर्वेदी, आशिमा तिरकी, सृष्टि चौबे, कार्यालय अधीक्षक श्री आर.बी.जोशी, जोन प्रभारी शशांक रावत, विकास गुरु, अनिरुद्ध चाचौदिया सहित  अन्य, अधिकारी उपस्थित थे।



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive