तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

जबलपुरः कमिश्नर कार्यालय का लिपिक 64 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

जबलपुरः कमिश्नर कार्यालय का लिपिक 64 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

जबलपुर। जबलपुर में लोकायुक्त की टीम ने छापा मारा है। लोकायुक्त ने जबलपुर कमिश्नर कार्यालय में पदस्थ चंद्र कुमार दीक्षित को 64 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे पकड़ा है। चंद्र कुमार दीक्षित कमिश्नर कार्यालय में सहायक ग्रेड 3 के पद पर पदस्थ हैं। फरियादी से किसी केस के एवज में न्याय दिलाने के लिए 64 हजार की रिश्वत मांग रहे थे।


जानकारी के मुताबिक आयुक्‍त कार्यालय में कार्यरत चंद्र कुमार दीक्षित को 64 हजार रुपये की रिश्‍वत लेते गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि चन्‍द्रकुमार दीक्षित आयुक्‍त कार्यालय में सहायक ग्रेड तीन के पद पर कार्यरत है। सूत्रों के अनुसार दीक्षित ने फ‍र‍ियादी से किसी प्रकरण के निराकरण के लिए यह राशि मांगी थी। जानकारी मिली कि लिपिक चन्द्रकुमार दीक्षित ने कमिश्नर कोर्ट के अपील प्रकरण में पक्ष में फैसला दिलाने के लिए रिश्वत की मांग की थी।


जानकारी के मुताबिक ग्राम पाली खुर्द तहसील छपारा जिला सिवनी निवासी आवेदक टीकाराम चंद्रवंशी ने जबलपुर लोकायुक्त एसपी कार्यालय में शिकायत की थी कि उसके पिताजी की ग्राम पाली खुर्द छपारा में 18 हेक्टेयर भूमि स्थित है जिसमें से 7 हेक्टेयर जमीन बंदोबस्त रिकॉर्ड में किसी अन्य के नाम दर्ज हो गई है जिसका अपील प्रकरण 1001 / 21 अतिरिक्त कमिश्नर कार्यालय जबलपुर में चल रहा है, अपील प्रकरण को आवेदक के पक्ष में कराने के एवज मे आवेदक से आरोपी चंद्र कुमार दीक्षित सहायक ग्रेड 3 अतिरिक्त कमिश्नर कार्यालय जबलपुर द्वारा 65000/ रुपये  की रिश्वत की मांग की गई थी।

शिकायत के बाद लोकायुक्त पुलिस ने इसकी जांच की और सत्यापन के बाद आज गुरुवार 12 जनवरी को क्लर्क चंद्र कुमार दीक्षित को उस समय रंगे हाथ पकड़ लिया जब वो 65000/- रुपये की रिश्वत राशि अपने कार्यालय टेबल की दराज में रखवा रहा था।शकायत सत्यापन के बाद आरोपी चंद्र कुमार दीक्षित को कमिश्नर कार्यालय जबलपुर में 64000 रुपए रिश्वत की राशि अपने कार्यालय टेबल की दराज में रखे हुए पकड़ा गया। इसमें उप पुलिस अधीक्षक दिलीप झरबड़े, निरीक्षक कमल सिंह उईके, निरीक्षक भूपेंद्र कुमार दीवान, निरीक्षक नरेश बेहरा एवं ट्रैप दल के अन्य सदस्य शामिल रहे

पढ़े :अजा-अजा का प्रभाव 150 सीटों पर , छोटी-छोटी जातियों का योगदान ही कांग्रेस सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा: कमलनाथ


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive