तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

डोहेला महोत्सव देश भर में खुरई की पहचान बना: मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️तीन पार्कों का हुआ लोकार्पण▪️खुरई का गौरव दिवस 15 जनवरी को

डोहेला महोत्सव देश भर में खुरई की पहचान बना: मंत्री भूपेंद्र सिंह

▪️तीन पार्कों का हुआ लोकार्पण

▪️खुरई का गौरव दिवस 15 जनवरी को

खुरई.14 जनवरी 2023.  डोहेला मंदिर में विराजे भगवान बद्रीनाथ के पूजन और मां सरस्वती जी की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन कर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने तीन दिवसीय डोहेला महोत्सव का विधि विधान पूर्वक शुभारंभ हो गया। मंत्री श्री सिंह ने अपना प्रेरक उद्बोधन दिया और डोहेला महोत्सव के आरंभ की घोषणा करते ही भव्य आतिशबाजी कार्यक्रम हुआ। मंत्री श्री सिंह ने प्लेबैक सिंगर मोहित चौहान को पुष्पगुच्छ भेंट कर सांस्कृतिक संध्या को शुरू कराया। मोहित चौहान ने अपने प्रसिद्ध गीत ...," जो भी मैं कहना चाहूं" से प्रस्तुति आरंभ की।


अपने उद्बोधन में नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि  खुरई का डोहेला महोत्सव पूरे प्रदेश के साथ पूरे देश में अपना नाम स्थापित कर रहा है जिससे कि आप सागर के साथ-साथ खुरई को भी पूरे देश में अपने डोहेला महोत्सव ही नाम से पहचाना जाने लगा है।


उक्त विचार मध्यप्रदेश शासन की नगरी विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने तीन दिवसीय मेला महोत्सव के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किए ।
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मकर सक्रांति 15 जनवरी के अवसर पर खुरई का गौरव दिवस मनाया जाएगा जिसमें आप सभी सादर आमंत्रित हैं । इस दिन विख्यात सिने गायक सोनू निगम की प्रस्तुति होगी।

MP: सागर के एक बीजेपी विधायक ने कार्यक्रम से भगाया गांववासी को, गांववासी ने पूछ लिया था पानी की टंकी में पानी कब आएगा....

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की मनसा अनुसार समस्त नगरी निकायों का गौरव दिवस मनाए जाने की निर्देशानुसार मध्य प्रदेश नगरी निकाय विभाग के द्वारा प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में गौरव दिवस मनाया जा रहा है इसी परिपेक्ष में 15 जनवरी को खुरई का गौरव दिवस मनाया जाएगा जिसमें खुरई के गणमान्य व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा।




 मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई का डोहेला महोत्सव में मुंबई के जाने-माने प्लेबैक सिंगर अपनी प्रस्तुति देंगे .
उन्होंने कहा कि मुंबई के प्लेबैक सिंगर खुरई के नाम पर एक फोन कॉल पर तैयार हो जाते हैं उन्होंने कहा कि आप सभी का प्यार स्नेह इसी प्रकार बना रहे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई के विकास के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं और हमेशा प्रयास किए जाते रहेंगे.
 उन्होंने कहा कि खुरई का विकास महानगरों की तर्ज पर किया जा रहा है जिससे कि खुरई का नाम पूरे मध्यप्रदेश के विकास पटल पर दर्ज हो सके।


कार्यक्रम में सांसद राजबहादुर सिंह, सागर,महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी, नगरपालिका खुरई अध्यक्ष नन्हीं बाई अहिरवार, नेवी जैन, हेमचंद्र बजाज, रामनिवास माहेश्वरी, जिनेन्द्र गुरहा, मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह, विजय जैन बट्टी, डा सुखदेव मिश्रा , विश्वनाथ सिंह लोधी, खुरई नपा के समस्त पार्षद शामिल थे।


मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई में 2.90 करोड़ लागत के तीन पार्कों सहित विकास कार्यों का लोकार्पण किया


नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां 2.90 करोड़ की लागत से निर्मित विकास कार्यों का लोकार्पण किया। लोकार्पित कार्यों में तीन पार्क, चौराहा व एक सीटी रोड शामिल हैं।
मंत्री श्री सिंह ने नवनिर्मित सागर नाका चौराहे से सरदार वल्लभ भाई पटेल सभागार तक लंबाई की बीटी रोड  का लोकार्पण किया। यह रोड 50 लाख की लागत से निर्मित की गई है। छत्रपति शिवाजी वार्ड में डोहेला किले के सामने 40 लाख की लागत से निर्मित  पार्क का मंत्री श्री सिंह ने लोकार्पण किया। इस नवनिर्मित पार्क के स्थान पर पूर्व में पुराना थाना की जर्जर इमारत थी जिसे मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने  स्थानांतरित करा कर  फव्वारा, बाउंड्री वॉल सहित भव्य पार्क का निर्माण कराया है। इस पार्क से किले के प्रवेश द्वार वाले परिसर की सुंदरता और सुविधा में वृद्धि हुई है।


खुरई के अमर फैक्ट्री चौराहे पर मंत्री श्री सिंह की पहल पर एक करोड़ की लागत से लवकुश पार्क और चौराहा विकास कार्य कराया गया जिसका लोकार्पण आज उन्होंने किया। शिवाजी वार्ड स्थित धानक मोहल्ला में एक करोड़ की लागत से निर्मित पार्क, घाट निर्माण, सीसी रोड और नाली निर्माण के कार्य का मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया। मंत्री श्री सिंह ने भगवान लवकुश चौराहा स्थित कुशवाहा समाज के माता जानकी मंदिर पहुंच कर पुष्प अर्पित किए। उन्होंने बताया कि इस स्थान पर भगवान लवकुश का भव्य मंदिर बनवाया जाएगा,साहू समाज का सामुदायिक भवन भी बनाया जाएगा, टीहर रोड भी बनेगी। इन विकास कार्यों के शुभारंभ स्वरूप मंत्री श्री सिंह ने नारियल फोड़ा और कहा कि आप सभी विकास के काम बताते चलें सभी कार्य किए जाएंगे।

सड़क हादसा: सागर के भाजपा पार्षद के बेटे मौत, आधा दर्जन घायल

इस अवसर पर मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई की सुंदरता के आगे महानगरों का सौंदर्यीकरण भी फेल है। किले के सामने जाने को हटाना जटिल कार्य था लेकिन संकल्प से वह हुआ और आज उसके स्थान पर बने उद्यान ने एक और सुविधा नगर वासियों के लिए जोड़ दी है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण और जनसुविधाओं की वृद्धि की दिशा में निरंतर कार्य किया जाता रहेगा।


लोकार्पण समारोह में नगरपालिका अध्यक्ष नन्हीं बाई अहिरवार, महापौर प्रतिनिधि डा सुशील तिवारी, नेवी जैन,बांदरी नगर परिषद प्रतिनिधि विश्वनाथ सिंह लोधी, मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन,नपा उपाध्यक्ष चौधरी राहुल जैन, पार्षद राजेंद्र यादव, मनोज दुबे, बलराम यादव, देशराज यादव , मनोज राय, लछमन चंदेल, अजीतसिंह अजमानी, रवि नायक, नवीन भट्ट, लाखन यादव,  नीति राज पटेल, श्रीकांत कौशिक, अमन रंधावा, गनेश पटेल, संदीप रोकड़िया सहित अनेक गणमान्य लोग उपस्थित थे।




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive