बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

परिवार में एक व्यक्ति का रोजगार पीढ़ियां सुधार देता है: गोविंद सिंह राजपूत▪️जैसीनगर में रोजगार मेला संपन्न

परिवार में एक व्यक्ति का रोजगार पीढ़ियां सुधार देता है: गोविंद सिंह राजपूत
▪️जैसीनगर में रोजगार मेला संपन्न

सागर दिनांक 11 जनवरी 2023: सुरखी विधानसभा क्षेत्र के जैसीनगर में आयोजित रोजगार मेले में क्षेत्र के सैकड़ों युवाओं को विभिन्न कंपनियों द्वारा उनकी योग्यता के आधार पर काम दिया गया कार्यक्रम में राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने पहुंचकर युवाओं का उत्साहवर्धन किया तथा अपने संबोधन में कहा कि परिवार में अगर एक व्यक्ति को रोजगार मिल जाता है तो पीढ़ियां सुधर जाती हैं क्योंकि वह व्यक्ति अपनी नौकरी और रोजगार के जरिए पूरे परिवार को आगे बढ़ाता है आज के समय में सबसे बड़ी समस्या नौकरी और रोजगार की ही है जिसको लेकर सुरखी विधानसभा क्षेत्र में रोजगार मेले का आयोजन विभिन्न स्थानों पर किया जा रहा है ताकि हमारे क्षेत्र के पढ़े-लिखे युवक युवतियां रोजगार प्राप्त कर सके। उन्हें रोजगार के लिए बाहर ना जाना पड़े इस लिए उन्हीं के क्षेत्र में देश की बड़ी-बड़ी कंपनियां आकर उन्हें नौकरी तथा रोजगार देगी इस उद्देश्य से जैसीनगर में यह रोजगार मेला आयोजित किया गया था। श्री राजपूत ने कहा कि भाजपा सरकार लगातार युवाओं को रोजगार देने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं तथा कार्यक्रम चला रही है जिसमें युवा पढ़ाई के साथ रोजगार के हुनर सीख रहे हैं तथा बड़े-बड़े शहरों में अच्छी सैलरी के साथ काम कर रहे हैं। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत ने अपने संबोधन में कहा कि रोजगार मेला एक ऐसा माध्यम है जहां नौकरियां, कंपनियां, रोजगार आपके द्वार आए हैं इसमें हिस्सा लें और अपनी योग्यता अनुसार नौकरियों में जाएं युवा नेता आकाश सिंह राजपूत अपने उद्बोधन में कहा कि कुछ पाने के लिए कुछ खोना पड़ता है आपके पास आपके क्षेत्र में रोजगार मेला जैसा अवसर है।

जिसके माध्यम से आप अपना भविष्य तय कर सकते हैं अगर काम बाहर भी मिले तो अपने सुनहरे भविष्य के लिए बाहर जाए आराम और आलस्य को त्यागें। इस अवसर पर बड़ी-बड़ी कंपनियों में सुरखी विधानसभा क्षेत्र के काम कर रहे युवक-युवतियों ने अपने अपने अनुभव मंच से क्षेत्रवासियों के साथ सांझा किए।

युवक-युवतियों का किया सम्मान
राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा मंच से ऐसे युवक-युवतियों का मोमेंटो देकर सम्मान किया गया जो देश के विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहे हैं और अपने क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं खासतौर से क्षेत्र की युवतियों को उन्होंने प्रोत्साहित करते हुए कहा कि हमारी बेटियां किसी से कम नहीं और उनके लिए आगे बढ़ाने के लिए हर प्रकार से मदद कर रहा हूं श्री राजपूत द्वारा सुरखी के गौरव के नाम से इन सभी युवक-युवतियों को सम्मानित किया तथा शुभकामनाएं दी।

जैसीनगर से भोपाल के लिए चलेगी बस
कार्यक्रम के दौरान राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा जैसीनगर से भोपाल के लिए चलने वाली एक और बस की सुविधा क्षेत्रवासियों को दी जिसे उन्होंने हरी झंडी दिखाते हुए क्षेत्रवासियों को शुभकामनाएं दी यह बस जैसीनगर से भोपाल के लिए चलेगी ताकि क्षेत्र वासियों के लिए भोपाल आने जाने में कोई असुविधा ना हो। 

इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष जैसीनगर बृजेंद्र सिंह, किसान मोर्चा अध्यक्ष धीरज सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता साहब सिंह, हरनाम सिंह, अरविन्द सिंग टिंकू राजा, अशोक मिश्रा, राजू बडोनिया, लखन चौबे, डब्बू आठिया, रमेश चढ़ार, राकेश तिवारी, हेमंत, छतर सिंह, सानिल सिंग, प्रहलाद सिंह, मुन्ना पंड्या तथा एसडीएम, तहसीलदार, रोजगार अधिकारी सहित शासकीय कर्मचारी, अधिकारी उपस्थित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive