बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

Sagar: : मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक निर्माण कार्य का हुआ भूमि पूजन ▪️सड़क, पानी, बिजली, मकान के साथ स्वास्थ्य सुविधाएं मिलना संपूर्ण विकास:- महापौर

Sagar: : मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक निर्माण कार्य का हुआ भूमि पूजन 

▪️सड़क, पानी, बिजली, मकान के साथ स्वास्थ्य सुविधाएं मिलना संपूर्ण विकास:- महापौर


सागर .11 जनवरी 2023.  महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी, निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार, महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी ने पार्षदों एवं गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में चकराघाट वार्ड में लगभग 25 लाख रूपये की लागत से बनने वाली मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया ।तत्पश्चात प्रधानमंत्री आवास योजना बी.एल.सी.घटक के तहत् द्वितीय किस्त के 78 हितग्राहियों को 1--1 लाख की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से उनके खातों में हस्तांतरित की ।
 इस अवसर पर महापौर श्रीमती संगीता सुशील तिवारी ने मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक निर्माण के भूमि पूजन पर समस्त नागरिकों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सड़क, बिजली , मकान, पानी और सफाई के साथ-साथ नागरिकों को उनके निवास के आसपास स्वास्थ्य सुविधाएं मिल जाए तभी संपूर्ण विकास कहलाता है।
उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान  की संपूर्ण विकास की सोच का परिणाम है कि पूरे प्रदेश में संजीवनी क्लिनिक का निर्माण किया जा रहा है और सागर में नगरीय प्रशासन मंत्री मान. श्री भूपेंद्र सिंह जी के प्रयासों से नगर में छह संजीवनी क्लीनिक का निर्माण किया जाना है जिसमें एक डॉक्टर, एक पैथोलॉजिस्ट, एक नर्स सहित 72 प्रकार के रोगों की निशुल्क जांच और निशुल्क दवाएं मिलेंगी इस प्रकार  मुख्यमंत्री  संजीवनी क्लीनिक संजीवनी बूटी की तरह काम करेगी!


 निगम अध्यक्ष श्री वृंदावन अहिरवार ने कहा कि नगर में रहने वाले आर्थिक रूप से कमजोर नागरिकों को आस-पास ही निशुल्क स्वास्थ्य की सुविधाएं उपलब्ध कराने  महापौर द्वारा  मुख्यमंत्री  से मुलाकात कर निवेदन किया था और  मुख्यमंत्री  ने शहर को छह संजीवनी क्लीनिक स्वीकृत किए हैं इसके अलावा स्मार्ट सिटी के माध्यम से तेज गति से रोडो का निर्माण कार्य चल रहा है और लगभग एक साल के भीतर 22 और नई सड़को के बन जाने से सागर नगर की नई पहचान बनेगी!
  स्वास्थ्य समिति सभापति श्री शैलेश केशरवानी ने  कहा कि नागरिकों को सभी मूलभूत सुविधाएं मिले इसके प्रयास में  महापौर,. अध्यक्ष और संपूर्ण परिषद और निगम प्रशासन प्रयासरत है। उन्हीं प्रयासों में नागरिकों की स्वास्थ्य सुविधा में बढ़ोतरी हेतु नगर में मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक का निर्माण किया जा रहा है।  पूर्व पार्षद श्री नरेश यादव ने कहा कि इस संजीवनी क्लीनिक के बन जाने से चकराघाट वार्ड और इसके आसपास के वार्ड वासियों को छोटी-छोटी बीमारियों के इलाज हेतु दूर नहीं जाना पड़ेगा मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक योजना. मुख्यमंत्री की ड्रीम योजना है जिसके तहत सागर में 6 क्लीनक का निर्माण किया जाना है ताकि पूरे 48 वार्डो के नागरिकों को इस क्लीनिक का लाभ प्राप्त हो सकें।
 वार्ड पार्षद श्रीमती डाली जयकुमार जैन ने वार्ड में इस संजीवनी क्लीनिक निर्माण के लिए  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी, नगरीय प्रशासन मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह  महापौर मान.श्रीमती संगीता सुशील तिवारी,  निगम अध्यक्ष. श्री वृंदावन अहिरवार और पार्षदों के प्रति आभार व्यक्त किया।
यह कार्यक्रम जीरो इवेंट पर आयोजित किया गया जिसमें कार्यक्रम के दौरान कही भी डिस्पोजल सामग्री का उपयोग नहीं किया गया और फूलमालाओं को कार्यक्रम पष्चात् उनसे मटका खाद बनाने हेतु उपयोग में लिया गया ताकि उससे कमपोस्ट खाद बनायी जा सकें ।   कार्यक्रम में पार्षद श्री धर्मेन्द्र खटीक, श्री अशोक साहू, श्रीमती रानी अहिरवार, भरत अहिरवार माते, श्री शैलेश जैन, जय कुमार सोनी ,अमन चौरसिया, श्रीमति सोना कनई पटेल, कैलाष हसानी, सोमेष जड़िया, कुलदीप खटीक, बसंत, मनीष, श्री षिब्बू नामदेव, सहित बड़ी संख्या में नागरिक गण उपस्थित थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive