बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

साप्ताहिक राशिफल : 9 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक▪️पंडित अनिल पाण्डेय

साप्ताहिक राशिफल : 9 जनवरी से 15 जनवरी 2023 तक

▪️पंडित अनिल पाण्डेय

जय श्री राम
महाकवि जयशंकर प्रसाद जी की कविता है
सब जीवन बीत जाता है
धूप छांव के खेल से  सदृश
सब जीवन बीत जाता है ।।
जीवन में कभी दुख के क्षण आते हैं और कभी सुख के । हमें यह मालूम नहीं होता कि  हमारे  जीवन की गाड़ी कब खराब रास्ते पर होगी और कब अच्छे रास्ते पर  । आप सभी को पंडित अनिल पाण्डेय का नमस्कार ।  आज मैं आप सभी के सामने 9 जनवरी से 15 जनवरी 2023 अर्थात विक्रम संवत 2079 शक संवत 1944 के माघ कृष्ण पक्ष की द्वितीया से माघ कृष्ण पक्ष की अष्टमी तक के  सप्ताह में आपकी गाड़ी कब अच्छे रास्ते पर होगी और कब खराब रास्ते पर बताने के लिए प्रस्तुत हूं।
इस सप्ताह के प्रारंभ में चंद्रमा कर्क राशि में रहेंगे । सिंह और कन्या राशि से होते हुए 14 तारीख को 2:15 रात्रि से तुला राशि में प्रवेश करेंगे । सूर्य प्रारंभ में धनु राशि में रहेंगे अगर 14 तारीख को 3:10 रात्रि से मकर राशि में गमन करेंगे । मंगल प्रारंभ में विश्वास में बकरी रहेंगे और 13 तारीख के 3:12 दिन से वृष राशि में ही मार्गी हो जाएंगे । पूरे सप्ताह वक्री बुध  धनु राशि में  ,गुरु मीन राशि में शनि और शुक्र  मकर राशि में तथा राहु मेष राशि में रहेंगे ।
आइए अब हम राशिफल राशिफल की चर्चा करते हैं

मेष राशि
इस सप्ताह भी  भाग्य आपका अच्छा साथ देगा । कार्यालय में आपकी स्थिति उत्तम रहेगी ।  धन आने की योग है ।  भाई बहनों के साथ उत्तम संबंध रहेंगे ।  आपके स्वास्थ्य में परेशानी आ सकती है । व्यापार ठीक ठाक चलेगा । इस सप्ताह आप के लिए 9 और 15 जनवरी अनुकूल तथा उपयुक्त है । 13 और 14 जनवरी को आप कई कार्यों में असफल हो सकते हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।


वृष राशि
इस सप्ताह आपके सुख में वृद्धि हो सकती है ।मुकदमे में आपको सफलता मिलेगी । भाग्य आपका साथ देगा । आपके स्वयं का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । माताजी और जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा । पिताजी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा ।इस सप्ताह आपके लिए 10 ,11 और 12 जनवरी उत्तम एवं अनुकूल है । 15 जनवरी को आपको सचेत रहना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रातः काल स्नान के उपरांत तांबे के पात्र में जल ,अक्षत और लाल पुष्प लेकर भगवान सूर्य को सूर्य मंत्र के साथ जल अर्पण करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके जीवनसाथी और पिताजी का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा। । माता जी के स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी आ सकती है। । कचहरी के कार्यों में आपको सफलता नहीं मिल पाएगी । धन कम आने का योग है । रोगों से मुक्ति पाना संभव है । इस सप्ताह आपके लिए 13 और 14 जनवरी उत्तम और लाभप्रद हैं  । 9 जनवरी को आपको धन लाभ हो सकता है । इस सप्ताह  आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं।  आज का शुभ दिन शुक्रवार है।


कर्क राशि
अविवाहित जातकों के लिए बहुत सुंदर अवसर है । आपके विवाह की बात अच्छे रूप से चलेगी । प्रेम संबंधों में  भी वृद्धि होगी  । जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा  । आपके संतान का आपको सहयोग प्राप्त होगा । भाइयों से आपका संबंध खराब हो सकता है । अगर आप कर्मचारी हैं तो अधिकारी से बहस में उलझने से बचें। । थोड़ा बहुत धन आने का योग है ।  शत्रु परास्त होंगे । 9 और 15 जनवरी आपके लिए उपयुक्त हैं ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप मंगलवार का व्रत करें और मंगलवार को ही हनुमान जी और मंगल देव की आराधना करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

सिंह राशि
आपका आपके जीवन साथी का और आपके माताजी का स्वास्थ्य इस सप्ताह ठीक रहेगा । पिताजी के स्वास्थ्य में थोड़ी परेशानी आ सकती है। अगर आप अधिकारी या कर्मचारी हैं तो आपको अपने कार्यालय में परेशानी आ सकती है । भाग्य  आपका बहुत कम साथ देगा । नये शत्रु बन सकते हैं । संतान को कष्ट हो सकता है । संतान के संबंध आपसे खराब हो सकते हैं । इस सप्ताह आपके लिए 10 ,11 और 12 जनवरी अनुकूल और लाभदायक हैं । 9 जनवरी को आपको सावधान रहना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप राहु की शांति हेतु उपाय करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।


कन्या राशि
कन्या राशि के अविवाहित जातकों के लिए यह वर्ष  अच्छा है । आपके प्रेम संबंधों में वृद्धि होगी ।आपके संतान के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा ।संतान से आपके संबंध भी अच्छे होंगे ।  संतान की उन्नति भी होगी ।  मुकदमों में मामूली सफलता मिल सकती है ।  माताजी को मामूली कष्ट हो सकता है । आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । धन आने का अच्छा योग है । इस सप्ताह आपके लिए 13 और 14 जनवरी उत्तम और लाभप्रद है । 10, 11 और 12 जनवरी को आपको सावधान रहना चाहिए ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप गणेश अथर्वशीर्ष का पूरे सप्ताह पाठ करें ।  सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

तुला राशि
इस सप्ताह  लोगों के बीच में आप को सम्मान प्राप्त होगा । माताजी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । सुख की कोई सामग्री आप खरीद सकते हैं । भाइयों से संबंध अच्छा रहेगा । एक बहन या एक भाई से संबंध खराब हो सकता है । आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा बहुत खराब हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 9 और 15 जनवरी उत्तम और  कार्य योग्य है। 13 और 14 जनवरी को आपको सावधान रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का दूध और पानी से अभिषेक करें ।  सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।


वृश्चिक राशि
इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक हो  सकता है । आपके जीवनसाथी , माताजी और पिताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । इस सप्ताह आपके पास  धन आने का अच्छा योग है । भाई बहनों से संबंध अच्छे रहेंगे । संतान की उन्नति हो सकती है ।  संतान से आपको सहयोग भी प्राप्त होगा। । खर्चे बढ़ेंगे ।  इस सप्ताह आपके लिए 10 ,11 और 12 जनवरी उत्तम और परिणाम दायक है । 15 जनवरी को आपको सचेत रहकर  कार्य करना चाहिए ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह रूद्राष्टक का पाठ करें और शिवजी का जल से अभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।


धनु राशि 
यह सप्ताह आपके लिए ठीक रहेगा ।  आपके संतान को कष्ट हो सकता है । आपके पास धन आने का अच्छा योग है । आपके सुख में वृद्धि होगी । आप सुख संबंधी कोई सामान क्रय कर सकते हैं ।  आपके घर में कोई शुभ कार्य होगा ।  इस सप्ताह आपके लिए 13 और 14 जनवरी उत्तम फलदायक है । 9 जनवरी को आपको सावधान रहकर कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि
मकर राशि के अविवाहित जातकों के विवाह तय होने का संबंध निकट आ रहा है । इस सप्ताह आपके पास उत्तम प्रस्ताव आएंगे । कचहरी के कार्यों में आपको सफलता मिलेगी । मुकदमे में आप जीत सकते हैं । आपके माताजी और पिताजी को कष्ट हो सकता है । भाइयों से संबंध अच्छे रहेंगे । भाइयों की उन्नति होगी । इस सप्ताह आपको अपनी संतान से सहयोग प्राप्त होगा  । इस सप्ताह आपके लिए 9 और 15 जनवरी शुभ लाभदायक है ।  10 ,11 और 12 जनवरी को आपको सावधान रहना चाहिए ।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर की बनी पहली रोटी गौमाता को दें ।  सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

कुंभ राशि
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य है । धन की अच्छी प्राप्ति हो सकती है । व्यापार में उन्नति होगी । कचहरी के कार्यों में सफलता प्राप्त होगी । दूर देश की यात्रा भी हो सकती है । माताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । पिताजी को थोड़ी परेशानी हो सकती है । आपकी मानसिक चिंताएं बढ़ सकती हैं । इस सप्ताह आपके लिए 10, 11 और 12 जनवरी उन्नतिदायक हैं । 9, 13 और 14 जनवरी को आप कई कार्यों में असफल हो सकते हैं ।  9, 13 और 14 जनवरी को आपको सावधान रहना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि
यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है । अगर आप अधिकारी या कर्मचारी हैं तो आपको अपने कार्यालय में प्रतिष्ठा मिलेगी । आपको अच्छी सीट भी मिल सकती है । धन आने का अच्छा योग है ।आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । जीवनसाथी के पेट में कोई समस्या हो सकती है । भाइयों के साथ संबंध ठीक रहेंगे । आपके प्रेम संबंधों को बल मिलेगा । अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । इस सप्ताह आपके लिए 13 और 14 जनवरी फलदाई है ।  10, 11 ,12 और 15 जनवरी को आपको सावधान रहना है । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप विष्णु सहस्त्रनाम का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

आपसे अनुरोध है कि इस पोस्ट का उपयोग करें और हमें इसके प्रभाव के बारे में बताएं ।
मां शारदा से प्रार्थना है या आप सदैव स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।

जय मां शारदा।
 निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली  और वास्तु शास्त्र विशेषज्ञ
साकेत धाम कॉलोनी, मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो  8959594400


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive