बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

क्षेत्रीय रेल्वे परामर्शदात्री समिति की बैठक में समिति के सदस्य अनुराग प्यासी ने रखे सुझाव

क्षेत्रीय रेल्वे परामर्शदात्री समिति की बैठक में  समिति के सदस्य अनुराग प्यासी ने रखे सुझाव


जबलपुर. 13 जनवरी 2023.
 19 वी क्षेत्रीय रेल्वे परामर्शदात्री समिति की बैठक जबलपुर मैं  पश्चिम मध्य रेल के महाप्रबंधक सुधीर कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई।  बैठक में जेडआरयूसीसी के कुल 25 सदस्यों ने हिस्सा लिया. बैठक में सदस्यों ने कोरोना काल में बंद की गईं ट्रेनों के पुन: शुरू करने की मांग की गई. साथ ही अपने क्षेत्रो में  यात्री सुविधाओं में इजाफा करने की मांग रखी गई। इस मौके पर   पमरे के महाप्रबंधक ने पमरे की उपलब्धियां बताई और इस दौरान रेल सुविधाओं में की गई बढ़ोत्तरी से सदस्यों को अवगत कराया गया । बैठक में बताया गया कि 
पश्चिम मध्य रेल के बीना स्थित 1.7 मेगावाट क्षमता वाले सोलर पॉवर प्लांट को 25 केवी एसी ट्रैक्शन सिस्टम को सीधे फीड करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इंटरनेशनल यूनियन ऑफ रेलवे (यूआईसी) द्वारा 01 जून 2022 को बर्लिन में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में सस्टेनेबल रेलवे अवार्ड प्राप्त हुआ है जो कि पश्चिम मध्य रेल के साथ सम्पूर्ण भारतीय रेल के लिए अत्यंत गौरव की बात है। 

रेलवे की ओर से इस बैठक में अपर महाप्रबंधक शोभन चौधुरी, वरिष्ठ उप महाप्रबंधक पंकज शर्मा, प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक राजेश पाठक, प्रमुख मुख्य इंजीनियर अनिल कुमार पांडेय, प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त पी.के. गुप्ता, प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर डॉ. राकेश गुप्ता, महाप्रबंधक के सचिव राहुल जयपुरियार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राहुल श्रीवास्तव एवं अन्य प्रमुख मुख्य विभागाध्यक्ष भी उपस्थित रहे।

25 सदस्यो ने लिया हिस्सा

बैठक में कुल 25 सदस्यों ने भाग लिया. इन सदस्यों में सतना से श्री ऋषि अग्रवाल, जबलपुर से डॉ. राजेश धीरवाणी, भरतपुर से श्री शिवदत्त शर्मा, श्रीधाम से हाकम सिंह चढ़ार, रीवा से श्री अनिल कुमार श्रीवास्तव, कटनी से शशांक श्रीवास्तव, जबलपुर से डॉ. सुनील मिश्रा, मैहर से संजय राय, शिवपुरी से धैर्यवर्धन शर्मा, जबलपुर से बलदीप सिंह मैनी, बारां से हेमराज मीणा, नरसिंहपुर से नवीन अग्रवाल, चित्रकूट से हरिगोपाल मिश्रा, अंता  से विक्रम सिंह चौहान, रीवा से श्रीमती माया सिंह पटेल, छिंदवाड़ा से अंशुल शुक्ला, इटारसी से  राजा तिवारी, सागर से अनुराग प्यासी, गुना से सुनील आचार्य, करौली धौलपुर से प्रह्लाद सिंहल, भोपाल से नितेश लाल, सतना से योगेश ताम्रकार एवं माननीय सांसद, राज्यसभा श्री राजमणि पटेल के प्रतिनिधि रमेश पटेल, माननीय सांसद, राज्यसभा अजय प्रताप सिंह के प्रतिनिधि सुधीर शुक्ला, सांसद, लोकसभा श्रीमती रीती पाठक के प्रतिनिधि पुष्पराज सिंह चौहान सदस्य शामिल रहे. सभी सदस्यों ने अपने अपने क्षेत्र से संबंधित महत्वपूर्ण सुझाव जैसे नई रेलगाडिय़ां चलाने, रेलगाडिय़ों के फेरे बढ़ाने, कोरोना काल में बन्द हुई ट्रेनों को पुन: शुरू करने, रेलवे स्टेशनों पर ठहराव देेने सहित यात्रियों सुविधाओं में विकास एवं उन्नयन के बारे में रेल प्रशासन को महत्वपूर्ण सुझाव दिए। सभी सदस्य ने सामूहिक पोधरोपण भी किया। 
सागर से सदस्य अनुराग प्यासी ने बताया कि बैठक में क्षेत्रीय सांसद राजबहादुर सिंह ने भोपाल में कुछ मांगो को रखा था। इनको रखा जैसे शताब्दी ट्रेन का स्टॉपेज बीना में करने, क्षिप्रा एक्सप्रेस नियमित करने, राज्य रानी एक्सप्रेस को कमलापति स्टेशन तक बढ़ाने आदि प्रस्ताव रखे।  बैठक में रेवांचल और गोंडवाना एक्सप्रेस का स्टॉपेज मकरोनिया स्टेशन पर करने की मांग रखी। साथ ही पुलो पर लाइटिंग व्यवस्था करने की मांग की। 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive