बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सबको विकास के साथ चलना है, समाज के सम्मान की जिम्मेदारी मेरी : भूपेंद्र सिंह▪️यादव समाज के दीपावली मिलन समारोह ▪️ कुंठाग्रस्त कांग्रेसी घटिया स्तर पर उतरे बरोदिया कलां में नुक्कड़ सभा में बोले

सबको विकास के साथ चलना है, समाज के सम्मान की जिम्मेदारी मेरी :  भूपेंद्र सिंह

▪️यादव समाज के दीपावली मिलन समारोह 

▪️ कुंठाग्रस्त कांग्रेसी घटिया स्तर पर उतरे बरोदिया कलां में नुक्कड़ सभा  में बोले 

तीनबत्ती न्यूज : 13 नवंबर,2023
बरोदिया कलां : हमें अभी बहुत काम करना है। आगे के पांच साल में इतने रोजगार पैदा करेंगे कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के किसी बच्चे को रोजगार के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। दीपावली मिलन समारोह में जुटे यादव समाज के लोगों को यह संदेश देते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने 3 दिसंबर के दिन बामोरा रुद्राक्ष धाम स्थित श्री बांके बिहारी मंदिर में दीपावली मनाने के लिए सभी को चूल से निमंत्रण दिया।


मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मैं किसी भी विधानसभा क्षेत्र से विधायक बन सकता था पर मैंने काम करने के उद्देश्य से खुरई विधानसभा क्षेत्र को चुना क्योंकि यहां अभी बहुत काम करने को है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मैंने कभी जातिवादी की राजनीति नहीं की। उन्होंने स्मरण किया कि जब आदरणीय दादा लक्ष्मीनायण यादव जी सांसद का चुनाव लड़े तब मैंने समर्पित भाव से काम करके जाति, समाज से परे जाकर सांसद के लिए भाजपा प्रत्याशी दादा लक्ष्मीनायण यादव जी को खुरई से 30 हजार की लीड दिलाई थी। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि भाजपा किसी को भी टिकट दे मैं उसका ही काम करूंगा चाहे वह किसी जाति, समाज से हो। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि उन्होंने यादव समाज के भवन लिए 5 करोड़ की मूल्यवान प्राइम लोकेशन की भूमि पर दो करोड़ का भवन स्वीकृत किया था। बांदरी, बरोदिया कलां व मालथौन में 25-25 लाख के सामुदायिक भवन यादव समाज के लिए स्वीकृत किए थे। यादव समाज के लोगों खुरई में जाति की राजनीति से किसी का भला नहीं होता, जीवन में समृध्दि सिर्फ विकास से ही संभव है। जातिवादी लोग चुनावों के दौरान बरगलाने आएंगे, लेकिन उनकी बातों से विकास नहीं होता। विकास के लिए पांच साल मेहनत करना पड़ती है तभी इससे बच्चों का भविष्य बनता है।


 मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि आप सभी जितना स्नेह और विश्वास मुझ करते हैं मैं पूरी कोशिश करता हूं कि इस विश्वास को कभी टूटने नहीं दूंगा। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार की सभी योजनाएं जातिभेद से परे हैं। सभी जातियों को एक समान लाभ इन योजनाओं में हैं और सभी योजनाओं से गरीबों का जीवन बदला है, आसान हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार इसी के लिए होती है चुनाव का अवसर इसी के लिए है। उन्होंने कहा कि लाडली बहना, पीएम आवास, किसानों को सम्मान निधि, निशुल्क राशन, आयुष्मान में फ्री इलाज, संबल योजना में मदद जैसी योजनाओं में जाति का कोई बंधन नहीं है। उन्होंने कहा कि अब गेहूं 2700 रु क्विंटल सरकार खरीदेगी। 

दीपावली मिलन समारोह को श्वेता यादव ने भी संबोधित किया। समारोह में महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी, विनोद तिवारी, नरेश यादव, मदन दुबे रिछा, बलराम यादव, वीरसिंह यादव, शिवराज सिंह यादव, हरनाम सिंह, नंदकिशोर यादव, मंत्री प्रतिनिधि संतोष यादव, हरिसिंह यादव, गणेश यादव, भीकम यादव, कोमल यादव (बरोदिया कलां), लखन यादव, रमन यादव, भीकम सिंह, अमित यादव, बड्डू यादव, जानी यादव, उमेश यादव, आजाद सिंह यादव, रूपनारायण यादव, कल्लू यादव, मुन्ना यादव, पुष्पेंद्र यादव, राजू यादव, भैयन यादव, शोभाराम यादव, भान यादव, छोटेलाल यादव, ताहर यादव, काशीराम यादव, रामचरण यादव, बालक यादव, कैलाश यादव, अमर सिंह यादव, वृंदावन यादव, लाखन यादव, पप्पू यादव, सचिन यादव, रक्षपाल यादव, अशोक यादव, देवेंद्र यादव, बद्री यादव, मजबूत यादव, जाहर यादव, वृंदावन यादव, चंद्रभान यादव, प्रताप यादव, रामकिशन यादव, मोती यादव, शोभाराम यादव, बंटी यादव, जगदीश यादव, करण यादव, चंद्रभान यादव, भगवान यादव, रामकुमार यादव, नंदकिशोर यादव, सोवरन यादव, रवि यादव, जोधन यादव, किशन सिंह, प्रदीप यादव, गजराज यादव, धूमन सिंह यादव, मलखान यादव, देवेंद्र सिंह यादव, भरत तिवारी, राकेश दुबे, मनोहर सिंह, रामदीन यादव, गणेश यादव, रामनाथ यादव, पूजाराम यादव, भगवान यादव, गुड्डू यादव, करण सिंह यादव, महरबान यादव, राम यादव, राजकुमार यादव, रूपसिंह यादव, रामचरण यादव, राजेंद्र यादव, वीरेंद्र यादव, रामसिंह यादव, राजू यादव, अनिल यादव उपस्थित रहे।


खुरई विधानसभा क्षेत्र के लिए यह चुनाव विकास का उत्सव, रिकॉर्ड बनाने मतदान होगा - मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह

कहा- कुंठाग्रस्त कांग्रेसी घटिया स्तर पर उतरे

 किसी को विकास देखना है तो खुरई, मालथौन बरोदिया कलां, बांदरी आए। यहां चुनाव नहीं हो रहे यहां हम सब मिलकर विकास की दीपावली का उत्सव मना रहे हैं। बरोदिया कलां में हुई नुक्कड़ सभा में अपने ऐसे संबोधन के साथ ही मंत्री व भाजपा प्रत्याशी श्री भूपेंद्र सिंह ने इस बात पर दुख व्यक्त किया कि कांग्रेस के नेता कुंठाग्रस्त होकर अपनी सभाओं में उन्हें राक्षस बताकर वध करने जैसी घटिया शब्दावली पर उतर आए हैं और चुनाव प्रचार करने आए उनके 21 वर्षीय बेटे अबिराज सिंह को भी भाषणों में घटिया शब्दावली के साथ टारगेट कर रहे हैं। 
अब जीत का रिकार्ड बनेगा
नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई में चुनाव तो तभी खत्म हो गया था जब कांग्रेस को महीनों की खोज के बाद भी कोई ठीक प्रत्याशी ढूंढने से नहीं मिला। अब यहां जीत का रिकॉर्ड बनाने के लिए मतदान की प्रक्रिया हो रही है। खुरई विधानसभा क्षेत्र वासी इसे विकास के उत्सव की भांति मना रहे हैं और भाजपा की जीत का रिकॉर्ड बनाने अधिकतम मतदान का रिकॉर्ड भी टूटेगा। 

श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान भी कल मालथौन की सभा में कह कर गए हैं कि भूपेंद्र सिंह का बस चले तो यह खुरई विधानसभा क्षेत्र को स्वर्ग बना दे। मुख्यमंत्री भी यह कह कर गए हैं कि भूपेंद्र सिंह की जीत का प्रदेश में रिकॉर्ड बनेगा। मंत्री श्री सिंह ने क्षेत्रवासियों से कहा कि जीत का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनेगा तो मेरा कद बढ़ेगा जिसका पूरा लाभ क्षेत्र को ही मिलेगा। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यह विकास का चुनाव है। इस रिकॉर्ड विजय में बरोदिया कलां क्षेत्र से सबसे बड़ा योगदान होगा। मैं ईश्वर से सिर्फ यही प्रार्थना करता हूं कि वह मुझे इस योग्य बनाए कि मैं गरीब का जीवन बदल सकूं। क्षेत्र के बच्चों का भविष्य संवार सकूं। उन्होंने कहा कि यह भी ईश्वरीय संकेत ही है कि खुरई विधानसभा क्षेत्र की वोटिंग मशीन में भी संयोग से भाजपा का चुनाव चिन्ह कमल पहले नंबर पर ही है।‌

नुक्कड़ सभा में बड़ी संख्या में आईं लाडली बहनों को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने दीपावली की शुभकामनाएं दीं और कहा कि कांग्रेस ने लगातार चुनाव आयोग में शिकायत करके लाडली बहनों के खाते में किश्त डालने पर रोक लगाने की मांग की थी पर नियमानुसार भाजपा सरकार ने दीपावली के पांच दिन पहले ही सभी लाडली बहनों के खाते में 1250 रु डाल कर अपना वायदा पूरा किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि भाजपा ने अपने वचनपत्र में लिखा है और कल मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान भी आप सबको बताकर गए हैं कि लाडली बहनों की राशि 3000 महीना की जाएगी और वे सभी बहनें भी चुनाव के बाद योजना से जुड़ेंगी जो अपना रजिस्ट्रेशन कराने से चूक गईं थी। उन्होंने बताया कि 21 साल से अधिक की सभी अविवाहित बहनें भी लाडली बहना योजना से जोड़ी जाएंगी। मुख्यमंत्री ने यह भी प्रण किया है कि अब लखपति बहना भी बनेंगी। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस को वोट मांगते शर्म भी नहीं आती। 65 साल में कोई काम किया नहीं, सभाओं में यह बताते नहीं कि क्या किया था, आगे क्या करना चाहते हैं। कांग्रेसी यह नहीं बताएंगे वे भूपेंद्र सिंह को गालियां देकर राक्षस बताएंगे, क्या चुनाव इसके लिए होते हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मैं उन लोगों के लिए ही बुरा हूं जो गरीब के मुफ्त राशन पर डाका डालेगा या गरीब की जमीन पर कब्जा करेगा। उन्होंने कहा कि बरोदिया कलां को अब चुनाव बाद तहसील बनाएंगे, यहां कॉलेज खोलेंगे और सीएम राइज स्कूल बनाएंगे। बच्चों का भविष्य बनाना और नागरिकों के जीवन की मुश्किलें कम करना, गरीब के जीवन में बदलाव लाना ही तो रामराज्य है। 

कार्यक्रम को उत्तर प्रदेश के महरौनी से पूर्व विधायक श्री देवेन्द्र सिंह लोधी मदनपुर ने भी संबोधित किया और कहा कि मंत्री भूपेंद्र सिंह सच्चे मायनों में सबका साथ, सबका विकास,सबका विश्वास के मंत्र के साथ काम कर रहे हैं। पूर्व विधायक देवेंद्र सिंह जी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं सागर में ही पला बड़ा हूं और आप सबके बीच रहा हूं। मैं इस क्षेत्र में पहले से आ रहा हूं। जहां एक समय कुछ नहीं हुआ करता था वहां आज दो-दो किलोमीटर तक लाइट, सड़कें, हॉकर्स जोन, स्टेडियम, बस स्टैंड, सभी प्रकार के विकास कार्य हुए हैं। इन सबको देखकर लगता है कि खुरई विधानसभा में शानदार विकास हुआ है। और इस बार आप सभी को भूपेंद्र भैया के साथ चलना है और उनकी जीत का रिकॉर्ड बनाना है। पूर्व विधायक ने कहा कि भूपेंद्र भैया कई मायनों में सही साबित हो रहे हैं, मेरा आप लोगों से अनुरोध है कि इस बार चुनाव में सभी को कमल खिलाना है।किसी का भी वोट अन्य पार्टी के लिए नहीं जाना चाहिए। 
कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा एवं खुरई के विकास से प्रभावित होकर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष अंबिका प्रसाद शास्त्री, मेहरबान यादव, देवेंद्र सिंह ठाकुर, रघुवीर सिंह ठाकुर ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ली।

कार्यक्रम में विनोद तिवारी, महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी, नरेश यादव, नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती मीना देवी, राजेंद्र सिंह दरी, मालथौन अध्यक्ष जयंत सिंह बुंदेला, केसरी बिखिरिया, वीरेंद्र सिंह, मंडल अध्यक्ष रामकुमार बघेल, अनंत सिंह, आशीष पटैरिया, आरसी दुबे, छोटे राजा परमार, मदन दुबे, प्रमोद तिवारी, वीरसिंह यादव, रूप किशोर राय, छत्ते आदिवासी, गुलाब आदिवासी, जवाहर आदिवासी, रामसिंह ठाकुर, खशालचंद जैन, रसूल खान, अतीक खान, कोमल यादव, शिवराम तिवारी, नारायण विश्वकर्मा, मुन्नालाल राय, रघुवीर सिंह लोधी, कंछेदी लोधी, सुरेंद्र जैन, कैलाश ठाकुर, रामपाल लोधी, बालक दास यादव, मलखान सिंह, भरत तिवारी, गुलाब आदिवासी, दशरथ राय, लोटन अहिरवार, सुरेंद्र आदिवासी, रामलाल आदिवासी, घूमन आदिवासी, हरिराम ठाकुर, रामपटेल कुशवाहा, जगत सिंह लोधी, शिवराम तिवारी, दयाराम चौरसिया, बलराम ठाकुर, तिलक सिंह ठाकुर, हफीज खान, पन्नालाल चौरसिया, संतोष अहिरवार, संतोष राय, देवेंद्र चौबे, लखन यादव, छत्रपाल सिंह, सुरजन सिंह, दुर्गेश दुबे, कंछेदी अहिरवार, मनीष पटवा, चुन्नीलाल कुशवाहा, याकूब खान, बृजलाल कुशवाहा, भगवान सिंह, अशोक यादव, प्रदीप पाठक आदि उपस्थित रहे।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive