बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बहनों को भाजपा सरकार ने ही आगे बढ़ाया है मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️खुरई में नुक्कड़ सभाये आयोजित

बहनों को भाजपा सरकार ने ही आगे बढ़ाया है  मंत्री भूपेंद्र सिंह

▪️खुरई में  नुक्कड़ सभाये आयोजित

तीनबत्ती न्यूज : 15 नवंबर,2023
खुरई : मंत्री भूपेंद्र सिंह ने भगतसिंह, संत कंवरराम और नेता जी सुभाष चन्द्र बोस वार्डों की संयुक्त नुक्कड़ सभा में बड़ी संख्या में उपस्थित बहनों को संबोधित करते हुए कहा कि अब जो अगला चुनाव होगा उसमें 33 प्रतिशत सीटों पर महिलाएं ही चुनाव लड़ेंगी। भाजपा की सरकार ने लोकसभा और विधानसभा में 33 प्रतिशत आरक्षण का कानून पास किया है। नगरीय निकाय और पंचायतों में 50 प्रतिशत सीटें पहले ही महिलाओं को आरक्षित हैं। खुरई में कानून व्यवस्था को सख्ती के साथ चौकस किया है, यहां महिलाओं के साथ कोई अभद्रता नहीं कर सकता। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि स्वसहायता समूहों के माध्यम से बहनों को लखपति बहना बनाने के संकल्प पर भाजपा सरकार काम करेगी। स्वसहायता समूहों को 2 प्रतिशत की ब्याज राशि पर व्यवसाय के लिए ऋण दिया जाता है जिसके अनेक बहनें सफल व्यवसाई बन कर आई हैं। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का लाभ बहनों को ही है। प्रधानमंत्री आवास भी बहनों के नाम होता है ताकि उनके अधिकार की सुरक्षा रहे। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि खुरई में 65 हजार लाडली बहनें हैं और आयुष्मान उपचार योजना के 93000 कार्ड बन चुके हैं। खुरई में ही 13 हजार पीएम आवास हैं। नि: शुल्क पट्टे दिए गए हैं। उज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर का रिफिल 450 रुपए में दिया जा रहा है।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हमारे स्टाफ के कर्मचारी सागर और भोपाल में क्षेत्र से पहुंचे मरीजों की परिवार के सदस्य की तरह देखभाल करते हैं। हमारे रहते किसी की जमीन, मकान, जेवर इलाज के लिए गिरवी नहीं रखे जाएंगे जैसा कि कांग्रेस के शासन में होता रहा है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि इन पांच सालों में खुरई में मेडिकल कॉलेज होगा, यूनिवर्सिटी होगी। यहां उद्योगों का जाल बिछेगा ताकि सबको यहीं रोजगार के पर्याप्त अवसर हों। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि दीपावली के लिए सबको लाडली बहना की किश्त खातों में डालने से रोकने के लिए कांग्रेस चुनाव आयोग शिकायत करने पहुंची थी। 1250 रु महीने से बढ़ाकर 3 हजार रुपए करने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बहनों से वायदा किया है। चुनाव के बाद उन बहनों के भी नाम लाडली बहना योजना में जुड़ेंगे जो फार्म भरने से चूक गईं। 

दस साल में बदली तस्वीर
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आपने दस साल में अपनी आंखों के सामने बदलती खुरई को देखा है। हमने सिर्फ खुरई का विकास ही नहीं किया, सम्मान भी बढ़ाया है। सड़कें, नालियां, मंदिर, धर्मशालाएं, डोहेला, किला मैदान, ताल तलैया, स्टेडियम, ऑडिटोरियम, शादीघर, 20 पार्क, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, सिविल अस्पताल, ब्लड बैंक कितना कुछ है जो बदल गया। चुनाव के बाद 80 करोड़ की लागत से शहर की पूरी डामर सड़कों को सीसी में बदलने का काम शुरू हो जाएगा। बिजली, पानी की भरपूर सुविधा हो गई। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यह चुनाव रिकॉर्ड बनाने का चुनाव है। अधिक मतदान से ही रिकॉर्ड बनेगा तो 17 नवंबर को घरों से मतदान के लिए निकलें। भाजपा की जीत के रिकॉर्ड का लाभ खुरई के विकास को भी होगा यह तय है।

इस नुक्कड़ सभा को वरिष्ठ भाजपा नेता हेमचंद बजाज, विजय जैन वट्टी, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बंटू चौबे, चंद्रप्रकाश सिंह, दिशा राघदेव, केबी सिंह ठाकुर, पार्षद महेश विश्वकर्मा, परमजीत सिंह छावड़ा, विकास समैया ने भी संबोधित किया। 
नुक्कड़ सभा में प्रमुख रूप चंद्रप्रताप सिंह, विजय जैन वट्टी, रामनिवास माहेश्वरी, अजीत सिंह अजमानी, सुमनलता प्रवीण जैन, हेमचंद बजाज, सपना महेश विश्वकर्मा, अनीता इंद्रकुमार राय, अंजू समैया, सुशील तिवारी, जीवन अहिरवार, डब्बू पटवा, विशाल अहिरवार, नीतिराजा पटेल, हेमराज ठाकुर, ओमप्रकाश धौरट, कैलाश मोदी, गणेश राय, केके ठाकुर, बलवीर ठाकुर, करनजीत सिंह छाबड़ा, बंटू चौबे, गब्बर ठाकुर, आकाश परिहार, बबलू चौधरी, रविकरण त्रिपाठी, रामबाबू ठाकुर, लोकेश उपाध्याय, आकाश जैन, शैलेश वर्मा आदि उपस्थित रहे।

गरीब को कांग्रेस से कभी कुछ नहीं मिला, भाजपा ने जीवनस्तर बदला- मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह


कांग्रेस ने कभी किसी गरीब का एक भी मकान बनवाया ? कांग्रेस ने कभी बहनों के खाते में पैसे डाले या बेटियों के विवाह के लिए योजना लाई ? कभी किसानों को सम्मान निधि भेजी ? किसी गरीब का एक रुपए का भी मुफ्त इलाज कराया ? कांग्रेस ने कभी मुफ्त राशन दिया ? भाजपा है जो विकास के साथ साथ गरीबों के परिवारों की चिंता करती है। भाजपा प्रत्याशी मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां तलैया नाका पर नुक्कड़ सभा में ये सवाल पूछकर जनता को उनके वोट की कीमत समझाई।

खुरई के कबीर वार्ड, चंद्रशेखर वार्ड, महारानी लक्ष्मीबाई और रानी दुर्गावती वार्डों की सम्मिलित नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई में ही हमने 13 हजार पीएम आवास, 800 आवासों की अटल कॉलोनी दी है और अब जगदीशपुरा में सुराज कॉलोनी बनाकर गरीबों को मकान दे रहे। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आज जहां यह नुक्कड़ सभा हो रही है वहां चारों तरफ कच्चे मकान थे। आज पूरे खुरई में कच्चे मकान ढूंढ़ना पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि हर परिवार का अपना मकान हो इसके लिए भूस्वामित्व अधिकार के पट्टे बांटे हैं, उन पर भी पीएम आवास बनेंगे। कांग्रेस ने कभी इस तरफ सोचा था क्या ? उन्होंने कहा कि गरीब को फ्री राशन की योजना प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने अगले पांच साल के लिए बढ़ा दी है। मंत्री श्री सिंह ने बताया कि खुरई में 5 लाख के उपचार की आयुष्मान योजना के 93 हजार कार्ड बने हैं। इसके बाद भी कमी पड़े तो हम मुख्यमंत्री से सहायता दिलाते हैं और खुद भी देते हैं। 

 मंत्री श्री सिंह ने बताया कि हमने इतना भी ध्यान दिया कि घरों के ऊपर से जा रहे बिजली के तारों,  ट्रांसफार्मरों, खंभों को भी व्यवस्थित कराया। एक व्यवस्थित शहर वहां के रहवासियों के सुलझे और सकारात्मक होने का संकेत देता है। तो हमने शहर का भी एक व्यक्तिव गढ़ा है। अपराध मुक्त, शांत शहर जहां बहनें, बेटियां आधी रात को भी सुरक्षित आवागमन कर सकें। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश, मुंबई और देश भर में खुरई की पहचान है। गेहूं, कृषियंत्रों के साथ विकास के लिए भी खुरई का नाम है। इस नाम की ख्याति बीना नदी परियोजना और रिफाइनरी के पेट्रोकेमिकल्स कांप्लेक्स के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हम ले जाएंगे। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यह चुनाव रिकॉर्ड बनाने का चुनाव है। अधिक मतदान से ही रिकॉर्ड बनेगा तो 17 नवंबर को घरों से मतदान के लिए निकलें। भाजपा की जीत के रिकॉर्ड का लाभ खुरई के विकास को भी होगा यह तय है। नुक्कड़ सभा को चंद्रप्रकाश सिंह, रामशास्त्री शुक्ला, नीतिराज पटेल, जमील बाबा, अनु जाति मोर्चा अध्यक्ष बबलू चौधरी, पार्षद राजू चंदेल पूर्व पार्षद दीपक बागले ने भी संबोधित किया।
नुक्कड़ सभा में प्रमुख रूप से चंद्रप्रताप सिंह, डॉ. हरिसिंह गौर, सुशील तिवारी, लक्ष्मण पटेल, देशराज यादव, राठौर दादा, मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन, कमलेश पटेल, बलराम यादव, सब्बोबाई आदिवासी, आरपी खरे, ओमप्रकाश धौरट, देवेंद्र ठाकुर, महिला मोर्चा मंडल अध्यक्ष रश्मि सोनी, मोहन सेन, राजेश जैन, पीयूष गुरहा, आनंद समैया, पूरन सिंह चंदेल, राजेंद्र यादव, विनीता आदिवासी, रमेश साहू, नीतिराज पटेल, बलराम यादव, राजू चंदेल, गणेश पटैल, रामशास्त्री शुक्ला, रवि रैकवार, दीपक बागेले, बबलू चौधरी, शैलेंद्र नेक्या, लालसिंह पाल, प्रभु चौधरी, पप्पू पटेल, गोपाल नेमा, कैलाश साहू, जगदीश अहिरवार, दीपक नेक्या, श्रीकांत कौशिक, जीतू सिंधी, अनिल समैया, कन्हैया विश्वकर्मा, हुकुम राठौर, प्रदीप वाल्मीकि, रमेश पटैल, हीरालाल अहिरवार, केशरबाई आदिवासी, गुलाबबाई आदिवासी, जमील बाबा, खेमचंद पाल, गोलू वाल्मीकि, शिव शंकर अहिरवार, नीतू नवनीत नेमा, कोमल पटैल, रविकरण त्रिपाठी, मेहरबान अहिरवार उपस्थित रहे।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive