बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

भाजपा ने जनजातीय समाज को सम्मान दिया, कांग्रेस ने रखा उपेक्षित : मंत्री भूपेंद्र सिंह ▪️अंडेला में बिरसा मुंडा जयंती पर जनजातीय सम्मेलन हुआ ▪️ कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष सहित अनेक बीजेपी में शामिल

भाजपा ने जनजातीय समाज को  सम्मान दिया, कांग्रेस ने रखा उपेक्षित : मंत्री भूपेंद्र सिंह

 ▪️अंडेला में बिरसा मुंडा जयंती पर जनजातीय सम्मेलन हुआ

 ▪️ कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा  के अध्यक्ष सहित अनेक बीजेपी में शामिल


तीनबत्ती न्यूज : 14 नवंबर ,2023अंडेलामालथौन। भाजपा सरकार और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने आदिवासी समाज का कल्याण करने के साथ सम्मान भी बढ़ाया है। आज देश के सर्वोच्च पद पर आदिवासी समाज की विद्वान महिला श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी आसीन हैंमध्यप्रदेश के राज्यपाल पद पर गुजरात की आदिवासी समाज के श्री मंगुभाई पटेल आसीन हैं। यह बात भाजपा प्रत्याशी एवं मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने यहां गौधाम के समीप बिरसा मुंडा जयंती पर आयोजित जनजातीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आदिवासी समाज के नायकों और महापुरुष जिस सम्मान के अधिकारी थे वह उन्हें कांग्रेस ने अपने 65 साल के शासनकाल में नहीं दिया।

देखे : नगर परिषद बनने से बदली बांदरी की तस्वीर, कांग्रेस ने वापस ग्राम पंचायत बना दिया था - मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️बांदरी में रोड शो और सभा

 मंत्री ने कहा कि आज अमर शहीद बिरसा मुंडा की जयंती है जिन्होंने देश की आजादी के लिए वीरतापूर्वक लड़ाई लड़ी। भगवान बिरसा मुंडाटांट्या मामाशहीद शंकरशाह व रघुनाथ शाहभोपाल की रानी कमलापति यहां तक कि माता शबरी, जो हमारी आदिवासी संस्कृति के महापुरुष हैं उन्हें इतिहास में उचित स्थान नहीं मिला क्योंकि इतिहास लेखन का काम 65 सालों तक कांग्रेस सरकार के पास रहा है। जब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी बने तब उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान क्षेत्रीय इतिहास के नायकों का इतिहास लेखन कराया और आदिवासी समाज को समुचित अधिकार व सम्मान देना प्रारंभ किया। 


नगर परिषद बनने से बदली बांदरी की तस्वीर, कांग्रेस ने वापस ग्राम पंचायत बना दिया था : मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️रोड शो में उमड़े हजारों लोग


मंत्री श्री सिंह ने बताया कि भाजपा सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती पर अवकाश घोषित किया। आदिवासी समाज के विकास और कल्याण के लिए अपने योजनाएं बनाईं। उन्होंने बताया कि एकलव्य आवासीय विद्यालयों में जनजाति समाज के बच्चों को प्राइवेट स्कूलों की तरह अच्छी शिक्षा नि: शुल्क मिलती है। सीएम राइज स्कूलों में भी उन्हें शिक्षा मिलेगी। उन्होंने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में आदिवासी समाज के अनेक परिवारों को पीएम आवास के लिए 2.5 लाख रुपए दिए गए हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि क्षेत्र के बीमार व्यक्तियों को आयुष्मान योजना की राशि से अधिक खर्च होने पर वे अपनी तरफ से भोपालसागर ले जाकर इलाज कराते हैं। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत आदिवासी समाज की बेटियों की शादियां क्षेत्र में हो रही हैं, जिसमें 56 हजार भाजपा सरकार की ओर से दिए जाते हैं।

 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हमारे आदिवासी समाज की बहनें भी लाडली बहना बनी हैं। अभी मिल रहे 1250 रु माह को बढ़ाकर 3000 करने की घोषणा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने की है। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि चुनाव के बाद क्षेत्र का आदिवासी समुदाय जहां स्थान चयनित करेगा वहां एक करोड़ की लागत से मंदिर व सामुदायिक भवन बनाया जाएगा। क्षेत्र में हम हजारों उद्योग लगाएंगे ताकि किसी को भी काम के लिए बाहर नहीं जाना पड़े।

 

जनजातीय सम्मेलन में मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने भगवान बिरसा मुंडा के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी। राधिकासोनू नीतू आदिवासी बच्चियों ने सरस्वती वंदना प्रस्तुत की। हरिलाल आदिवासी ने स्वागत भाषण दिया और दशरथ आदिवासी ने आभार प्रकट किया।

ये रहे मोजूद

 कार्यक्रम में अनुसूचित जनजाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष गुलाब आदिवासी, दुर्गा आदिवासी, मालथौन नगर परिषद अध्यक्ष जयंत बुंदेला, आशीष पटेरिया, पंचम आदिवासी, हरिराम आदिवासी, हलके आदिवासी, धनीराम आदिवासी, दशरथ आदिवासी, लाडले आदिवासी, रामलाल आदिवासी, पंखू आदिवासी, मुलायम आदिवासी, हरपू आदिवासी, गणेश आदिवासी, दलू आदिवासी, सीताराम आदिवासी, चंदन आदिवासी, प्रतिपाल आदिवासी, दशरथ आदिवासी, राजाराम आदिवासी, गणेश आदिवासी, हरिराम आदिवासी, दरयाव आदिवासी, दुर्गा आदिवासी, गणेश आदिवासी, गुलाब पटेल, दीपक आदिवासी, खुमान आदिवासी, शीलरानी आदिवासी, शुभय आदिवासी, चंदन आदिवासी, धीरज आदिवासी, प्रेमबाई आदिवासी, हल्काई आदिवासी, गोरेलाल आदिवासी, कनई आदिवासी, कन्हैया आदिवासी, तुलाराम आदिवासी, राजाराम आदिवासी, लक्ष्मण आदिवासी, हल्के आदिवासी, मुन्नालाल आदिवासी, मुलायम आदिवासी, मुलू आदिवासी, जयराम आदिवासी, देवी सिंह आदिवासी, सुजान आदिवासी, सुखलाल आदिवासी, गया आदिवासी, हरदास आदिवासी, अंजुदी आदिवासी उपस्थित रहे।

 अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष इरफान खान सहित अनेक बीजेपी में शामिल



 खुरई नाका पर आयोजित नुक्कड़ सभा में कांग्रेस अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष इरफान खान ने पार्टी की रीति-नीति एवं खुरई के विकास कार्यों से प्रभावित होकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। मंत्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष इरफान खान ने अपने 100 साथियों के साथ भाजपा में प्रवेश किया। मंत्री श्री सिंह ने सभी का भाजपा का गमछा पहनाकर भारतीय जनता पार्टी में स्वागत किया। इस मौके पर इरफान खान ने कहा कि भाजपा सरकार की कथनी व करनी में अंतर नहीं है। भूपेंद्र भैया ने खुरई को विकास की अनेक सौगातें दी हैं। 

 इस बार जीत का नया रिकॉर्ड बनाएंगे मंत्री भूपेंद्र सिंह :  राज्यमंत्री मन्नूलाल कोरी

 


 मालथौन में उत्तर प्रदेश के राज्यमंत्री  मन्नूलाल कोरी ने भाजपा प्रत्याशी एवं मंत्री  भूपेंद्र सिंह के समर्थन में जनसंपर्क किया। उन्होंने मालथौन के कई इलाकों में भ्रमण कर जनसंपर्क किया। श्री मन्नूलाल कोरी ने कहा कि भूपेंद्र भैया ने मालथौन समेत पूरे खुरई विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर बदल दी। यहां के विकास कार्य देखकर मुझे विश्वास है कि मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह इस बार जीत का नया रिकॉर्ड बनाएंगे। इस अवसर पर मालथौन नगर पंचायत अध्यक्ष जयंत सिंह बुंदेलारावराजा बुंदेला दुर्गसिंह परिहारसिरनाम सिंह आदि उपस्थित रहे।

 

मतदाता पर्ची वितरण महाअभियान की शुरुआत की

  

खुरई विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी एवं मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने मतदाता पर्ची वितरण महाअभियान का शुभारंभ किया। भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र भैया ने मतदाताओं को पर्ची बांटकर महाअभियान की शुरुआत की। अभियान के तहत भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ कार्यकर्ता मतदाता पर्ची वितरित करने घर-घर जाएंगे। पार्टी का लक्ष्य है कि 17 नवंबर को मतदान से पहले सभी मतदाताओं को अपनी-अपनी पर्ची प्राप्त हो सके। 

स मौके पर भाजपा प्रत्याशी एवं मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि खुरई और मध्यप्रदेश को समृध्दि और विकास के काम को आगे बढ़ाने के लिए भारतीय जनता पार्टी को वोट करें।  इस मौके पर बड़ी संख्या में भाजपा के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive