बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: मतदान दल सभी मतदान केन्द्रों पर पहुंचे।: कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में की गई सामग्री वितरण

SAGAR:  मतदान दल सभी मतदान केन्द्रों पर पहुंचे।: कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक की उपस्थिति में की गई सामग्री वितरण


सागर, 16 नवंबर 2023

विधानसभा निर्वाचन 17 नवंबर को होगा, जिसके लिए आज जिले के सभी मतदान दल अपने-अपने मतदान केन्द्रों पर जिला प्रशासन के द्वारा उपलब्ध कराई गई 500 से अधिक बसों के माध्यम से पहुंचे। मतदान दलों के अधिकारी-कर्मचारियों ने व्यवस्थाओं की सराहना की गई। विधानसभा चुनाव शुक्रवार को प्रातः 7 बजे से सायं 6 बजे तक मतदान होगा। आज सुबह राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्ट्रांगरूम खोला गया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य,  पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक तिवारी ने सामग्री का वितरण अपनी उपस्थिति में कराया एवं मतदान दलों को रवाना किया गया।  प्रातः 7ः00 बजे से शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम से सामग्री वितरण किया गया। सामग्री वितरण की व्यवस्थाओं का कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य ने समस्त अधिकारियों के साथ जायजा लिया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य ने बताया कि जिले की 8 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र हेतु स्ट्रांग रूम में आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई थी। उन्होंने बताया कि सभी विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग मतदान सामग्री वितरण केंद्र बनाए गए थे। वितरण केंद्र के समीप संबंधित विधानसभा क्षेत्र की पार्किंग भी बनाई गई थी। उन्होंने बताया कि मतदान दल अधिकारी-कर्मचारियों के लिए सामग्री वितरण केंद्र के पास ही उनकी चार पहिया, दो पहिया वाहनों की पार्किंग व्यवस्था भी बनाई गई थी, जिसकी सभी मतदान अधिकारी कर्मचारियों ने सराहना की। कलेक्टर श्री आर्य ने बताया कि जिले में 8 विधानसभा क्षेत्र के 2118 मतदान केन्द्रों पर गुरूवार की शाम तक सभी मतदान दल पहुंच गये। सभी दलों को आवश्यक मूलभूत सुविधाएं मतदान केन्द्रों पर उपलब्ध कराई गई है।


आकर्षण का केन्द्र बने महिला एवं आदर्श मतदान केन्द्र
 जिला निर्वाचन अधिकारी का नवाचार


विधानसभा निर्वाचन को निर्विध्न एवं सुगम, सरल बनाने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य के द्वारा आयोग के निर्देशों के तहत नवाचार करते हुए जिले की 8 विधानसभा क्षेत्रों में 227 महिला मतदान केन्द्र एवं 58 आदर्श मतदान केन्द्र आकर्षण का केन्द्र बने हुए है। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर्य की पहल पर मतदान केन्द्रों पर समस्त आवश्यक मूलभूत सूविधाएं उपलब्ध कराने के साथ-साथ आकर्षक साज-सज्जा कराई गई है।
श्री आर्य ने बताया कि 227 महिला मतदान केन्द्रों पर मतदान दल की सभी अधिकारी-कर्मचारी महिला ही है। साथ में पुलिस अधिकारी-कर्मचारी भी महिला लगाई गई है। उन्होंने बताया कि उक्त केन्द्रों पर महिला अधिकारी-कर्मचारियों के लिए मतदान केन्द्र पर पंलग, गददा, रजाई, तकिया, चादर, गरम पानी सहित अन्य जरूरत की सामग्री उपलब्ध कराई गई है। इसी प्रकार महिला मतदान केन्द्र सहित सभी 2118 मतदान केन्द्रों पर  नाश्ता भोजन, चाय, पानी की व्यवस्था भी गुणवत्ता युक्त कराई गई है।

मतदान दलों का पुष्प माला, तिलक लगाकर किया गया स्वागत

17 नवबंर को होने वाले मतदान के लिए मतदान दलों के पहुंचने का सिलसिला जैसे ही मतदान केन्द्रों पर शुरू हुआ, वहां मौजूद बीएलओ सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा मतदान दल का स्वागत पुष्प माला एवं तिलक लगाकर किया गया।  
मतदान दलों के स्वागत से सभी मतदान दल के अधिकारी-कर्मचारी न केवल खुश हुए बल्कि अपने हुए सम्मान से निर्वाचन की प्रकिया उन्हें आसान नजर आने लगी। सभी दलों के अधिकारी-कर्मचारीयों मतदान केन्द्र पर पहुंचकर देर शाम तक 17 नबवंर को आयोजित होने वाले चुनाव की समस्त र्तैयारियां पूरी करते रहे।



मतदान केन्द्रों पर सेल्फी प्वाइंट
 मतदाताओं को मतदान के लिए करेंगे आकर्षित


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक आर्य के निर्देश पर जिले के सभी 2118 मतदान केन्द्रों पर सेल्फी प्वाइंट बनाये गये है। जो कि नए मतदाताओं के साथ-साथ समस्त मतदाताओं के लिए आकर्षण केन्द्र बनेंगे। श्री आर्य ने समस्त मतदाताओं से अपील की है कि सभी मतदाता अपने-अपने केन्द्र पर पहुंचकर मतदान करने के उपरांत सेल्फी प्वाइंट पर अपनी सेल्फी अवश्य लें।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive