मंगलवार, 25 फ़रवरी 2020

प्रदेश की वचन भंग सरकार के खिलाफ भाजयुमो ने निकाली रैली , काँग्रेस ने कहा मोदी सरकार ने बढाई बेरोजगारी

प्रदेश की वचन भंग सरकार के खिलाफ भाजयुमो ने निकाली रैली , काँग्रेस ने कहा मोदी सरकार ने बढाई बेरोजगारी

सागर ।मुख्यमंत्री कमलनाथ की सरकार द्वारा कांग्रेस के वचन पत्र कि विंदूओं का क्रियानवयन नही करने के विरोध में  भाजपा युवा मोर्चा ञ्जर मंडल ने एक रैली निकाली और सभा का आयोजन किया। अर्थी यात्रा का निर्धारित कार्यक्रम बदल गया था।सभा मे  पूर्व गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष
आभिलाश  पाण्डे, नगर विधायक शैलेन्द्र जैन और  नगर अध्यक्ष यष अग्रवाल ने संबोधित किया। युवामोर्चा ने कांग्रेस के वचन पत्र कि अर्थी निकालने कि घोशणा कि थी किन्तू पुलिस प्रषासन के अधिकारीयों ने भाजपा नेताओं से चर्चा कर षहर की शांति और राजनैतिक सदभाव वनाये रखने के लिये अर्थी यात्रा  स्थगित करने का आग्रह किया था जिसे भाजपा और भाजयुमो नेताओं ने मान लिया। युवामोर्चा के पूरे रैली मार्ग में कार्यकर्ता प्रदेष की कांग्रेस सरकार कि वायदा खिलाफी को लेकर  नारेवाजी करते रहे।
चकराघाट पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुये पूर्वगृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेष में विकास कार्य ठप्प पड़े है। सरकार फिजूल खर्ची कर रही है। आइफा अवार्ड के नाम पर राज्य सरकार करोड़ो रूपय का अपव्यय कर रही है। उन्होने युवामोर्चा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे कमलनाथ सरकार कि जनविरोधी नितियों का विरोध करते रहे ।भाजयुमो के प्रदेश  अध्यक्ष अभिलाश पाण्डे ने कहा कि मध्यप्रदेष में वचन भंग करने वाली सरकार है युवाओं को वेरोजगारी भत्ता देने कि वात कही गई थी किन्तू प्रदेष में युवाओं के साथ धोखा किया गया वे आज भी रोजगार कि तलास में भटक रहे है। नगर विधायक षैलेन्द्र जैन ने कहा कि युवामोर्चा इसी तरह जनता के  मुद्दो पर संघर्ष कर जनता को कांग्रेस सरकार कि हकीकत बताये ।भाजयुमो नगर अध्यक्ष ने कहा कि यदि कांग्रेस सरकार ने युवाओं जनता से किये वादो को पूरा नही किया तो हम उग्र आंदोलन करेंगे  और सरकार कि ईट से ईट बजादेंगे। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भाजपा एवं युवामोंर्चा कार्यकर्ता मौजूद थे। जिनमे प्रमुख रूप से पं.सुखदेव मिश्रा, लक्षमण सिंह, जगन्नाथ गोरैया, अनुराग प्यासी, विक्रम सोनी, संतोश दुवे, मनीश चोबे  जावेद खान, सोमेस जडिया, वसंत सोनी, आर्दष मिश्रा, अनम अग्रवाल, मोनू जैन, कुलदीप खटीक, विवेक षिसोदिया, चक्रेस, नीरज विष्वकर्मा, दीपक मिश्रा, प्रांजल पारासर आदि मौजूद थे।
काँग्रेस वचनपत्र को पूरा कर रही है : प्रवक्ता

कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक ने भजपा की युवा इकाई द्वारा कांग्रेस के वचन पत्र को लेकर अनर्गल प्रलाप करने की स्थिति पर कही है।कमलनाथ सरकार द्वारा अपने वचन पत्र को पूरा करने की दिशा में जहां बेरोजगार युवाओं के लिए प्रदेश में युवा स्वाभिमान योजना के माध्यम से उन्हें रोजगार के लिए मजबूत बनाया जा रहा है ।वही दूसरी तरफ प्रदेश में लगने वाले उद्योगों में प्रदेश के 70% युवाओं को रोजगार देने की शर्त भी रखी गई है। जबकि सरकारी आंकड़े बताते हैं कि केंद्र में भाजपा की मोदी सरकार के आने के बाद से देश में प्रतिवर्ष सवा करोड़ शिक्षित बेरोजगारों की संख्या में वृद्धि हो रही है।  उन्होंने बताया कि सिर्फ सागर नगर निगम में ही इस 1 वर्ष में 1174 युवाओं को विभिन्न ट्रेड में प्रशिक्षित कर 90 दिन तक सुनिश्चित रोजगार देने का काम किया गया है। इसके तहत कुल 2,23,5171 रुपए की राशि युवाओं को स्टाइपेंड के रूप में प्रदान की गई है। युवा स्वाभिमान योजना के अंतर्गत सागर नगर निगम द्वारा प्रशिक्षण देने के लिए 21 बैच का संचालन किया जा रहा है, जिनमें 2419 युवाओं ने प्रशिक्षण प्राप्त किया है तथा 1035 युवा बेरोजगार इस योजना के तहत पंजीकृत किए गए हैं। युवाओं के रोजगार को लेकर सागर जिले की सभी नगरीय निकायों समेत पूरे प्रदेश के सभी जिलों में युवा स्वाभिमान योजना के माध्यम से शिक्षित बेरोजगारों को प्रशिक्षण और रोजगार के माध्यम से मजबूत बनाया जा रहा है। इस सबके बावजूद भाजपा की युवा इकाई द्वारा युवाओं को भ्रमित करने के लिए कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive