गुरुवार, 27 फ़रवरी 2020

दो अलग अलग सड़क हादसों में स्कूल वाहन टकराये, डेढ़ दर्जन से अधिक घायल, एक की मौत

दो अलग अलग सड़क हादसों में स्कूल वाहन टकराये, डेढ़ दर्जन से अधिक घायल, एक की मौत

सागर । सागर जिले में आज दो अलग अलग सड़क दुर्घटनाओं में स्कूली वाहन की टक्कर हुई। इसमे डेढ़  दर्जन से अधिक स्कूली बच्चे और सवारियां घायल हो गई और एक कि मौत हो गई। दोनो घटनाओं की ख़बर आग की तरह शहर में फैली लोगो ने बच्चों की कुशलता की प्रार्थना की।

ग्रेटमैंन स्कूल की बस पेड़ से टकराई,ड्राईवर की मौत


सागर के बहेरिया थाना क्षेत्र में एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई । इसमे  ड्राईवर जीवन अहिरवार की मौत हो गई। और सात बच्चे घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रेटमैंन इंटरनेशनल स्कूल की बस छुट्टी के बाद सागर से पथरिया बच्चों को छोड़ने जा रही थी तभी रास्ते में बस अनियंत्रित हो गई और चनाटोरिया के पास एक पेड़ से टकरा गई ।जिसमें ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 7 बच्चे  घायल हो गए।  नीलू दुबे नाम के बच्चे को कुछ ज्यादा चोट आई है । बहेरिया  थाने से मिली जानकारी के अनुसार सीबी O4 ई 2107 ग्रेट मैन स्कूल की बस है। जिसका एक्सीडेंट हुआ है सभी बच्चों को सागर श्री हॉस्पिटल में इलाज के लिए भेजा गया हैI मौके पर पुलिस पहुँचगई। 

देवरी में स्कूल बस और ट्रेक्टर ट्राली टकराई,बाद में बाईक भिड़ी

देवरी  नगर के पुराने बाईपास नेशनल हाईवे 26 अमन पैलेस  से कुछ दूरी पर एक ट्रैक्टर ट्राली और स्कूल वैन की टक्कर हो गई जिसमें 9 बच्चे चालक परिचालक समेत 13घायल हो गए हैं।  घटना के तुरंत बाद सभी बच्चों को और चालक परिचालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। नर्सरी कक्षा में पढ़ने वाले सभी 9 बच्चों को सिर और हाथ पैर में चोट पहुंची हैं एवं चालक को गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय के लिए रेफर किया गया है।यह हादसा उस समय हुआ जब सनशाइन निजी स्कूल की इको स्टार स्कूली वैन क्रमांक एमपी 15 सी बी 92 43 एलकेजी में पढ़ने वाले बच्चों को छुट्टी होने के बाद घर घर छोड़ने जा रही थी तभी पुराने बाईपास अमन पैलेस के पास आगे   बिजली के सीमेंट पोल से लगा ट्रैक्टर ट्राली अचानक कुसुम विहार कॉलोनी की ओर मुड़ गया वही पीछे से चली आ रही स्कूली वैन  के पोल स्कूली वैन में टकरा गए जिससे स्कूली वैन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और चालाक घायल हो गया चालक घायल अवस्था में करीब डेढ़ सौ फीट तक स्कूली वैन को खाई में उतार दिया । इस घटना में 4 और 5 साल की उम्र की 9 स्कूली बच्चे सवार थे जो घायल हो गए हैं बच्चों को हाथ पैर और सिर में चोटें पहुंची हैं स्कूल वैन चालक तरुण पाठक को प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है।

  घायल स्कूली बच्चों मे आयुषी पिता गोपाल यादव उम्र 5,संस्कार पिता संदीप कुर्मी उम्र 4 साल ,वैश्णवी पिता प्रदीप कुर्मी 5 साल, अमर्ष जैन 5 साल ,अवनी राय पिता ब्रजेश राय 5 साल ,सोमेश पिता मिथुन, मोहित पिता राजकुमार ,खुशी पिता संजू दुबे।  क्लीनर जितेंद्र जितेंद्र राजपूत भी घायल हो गया है जिसके सर में चोट पहुंची हैं।

 इस घटना के दौरान स्कूल वैन एक बाइक सवार से टकरा गई जिसमें बाइक सवार सुखदेव और  आदिवासी उम्र 15 वर्ष एवं  वृंदावन उम्र 40 वर्ष को बेन ने टक्कर मार दी जिसे पिता पुत्र दोनों घायल हो गए। स्कूली वैन की टक्कर की खबर नगर में आग की तरह फैली जिससे बड़ी संख्या में अभिभावक अस्पताल में पहुंच गए जहां अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। इस हादसे मे सभी बच्चे बाल-बाल बच गए हैं जानकारी के अनुसार स्कूली वैन में करीब 16 बच्चे सवार थे। सूचना मिलने पर देवरी एसडीओपी अजीत पटेल एवं थाना पुलिस बल मौके पर पहुंच गया था। 

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive