बुधवार, 26 फ़रवरी 2020

ग्रामोद्योग मंत्री हर्ष यादव ने किया निरीक्षण किया,गुणवत्ता में मिली कमी ,जमकर हुए नाराज

ग्रामोद्योग मंत्री  हर्ष यादव ने किया निरीक्षण किया,गुणवत्ता में मिली कमी ,जमकर हुए नाराज
सागर। प्रदेष के कुटीर एवं ग्रामोद्योग, नवीन तथा नवकरणीय उर्जा विभाग मंत्री श्री हर्ष यादव ने देवरी नगर में चल रहे सड़क निर्माण नाली निर्माण के कार्यों  का आकस्मिक निरीक्षण कियाा। जिसमें निर्माण कार्यों में गुणवत्ता की कमी पाए जाने पर नाराजगी जताई।देवरी नगर में नगर पालिका परिषद द्वारा कराए जा रहे विभिन्न निर्माण कार्यों में लगातार अनियमितताओं  की शिकायत पर कैबिनेट मंत्री हर्ष यादव गुणवत्ता जांचने के लिए अधिकारियों के साथ पहुंचे। जिसमें झुनकू पुल से लेकर सीसी रोड निर्माण में गुणवत्ता का अभाव देखा। सड़क में आई दरारों को  देखकर मंत्री श्री यादव ने प्रशासक को जांच के निर्देश दिए। तहसील परिसर में पक्षकारों को बैठने  के लिए विधायक विकास निधि से 1-1 लाख की लागत से बनाए गए शेडो में घटिया कार्य और तकनीकी दृष्टि से ना बनाए जाने पर नाराजगी जाहिर की और ठेकेदार का भुगतान रोकने के निर्देश दिए।  इसके बाद मंत्री श्री यादव बस स्टैंड से पुराने बाईपास को जोड़ने वाली सड़क के किनारे बनाई जा रही नाली निर्माण में अनियमितताओं को देखकर नगरपालिका कर्मचारियों और ठेकेदार को फटकार लगाई। जिसमें नाली के पानी का बहाव ठीक ढंग से ना बनाए जाने और तकनीकी ढंग से और गुणवत्ता के साथ ना बनाए जाने पर ठेकेदार और उपयंत्री की लापरवाही पाए जाने पर निर्माण की गुणवत्ता की जांच करने के निर्देश दिए।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी और केसली में संचालित रोगी कल्याण समिति की बैठक लेकर अस्पताल परिसर की भूमि का सीमांकन के निर्देश दिए
 प्रदेश के कुटीर ग्रामोद्दोग नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री हर्ष यादव ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी और केसली विकासखंड के स्वास्थ्य केंद्रों में संचालित रोगी कल्याण समिति की बैठक ली एवं दोनों स्वास्थ्य केंद्रों के अस्पताल परिसर की भूमि का सीमांकन के निर्देश दिए।
  देवरी के नए स्वास्थ्य केंद्र एवं बस स्टैंड पर स्थित स्वास्थ्य केंद्र के सीमांकन करने के बाद अतिक्रमण हटाने के निर्देश भी दिए। देवरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर को विकसित करने के लिए मेन रोड एवं सिलारी की ओर जाने वाले हिस्से में दोनों और दुकानों के निर्माण रोगियों को बैठने की व्यवस्था एवं वाहन पार्किंग के लिए कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिए।
 देवरी एवं केसली दोनों अस्पतालों में सफाई व्यवस्था पर संतोष जाहिर करते हुए सुचारू रूप से सफाई पर ध्यान देने के निर्देश दिए। दोनों ही अस्पतालों में 1 अप्रैल 2020 से ओपीडी शुल्क की राशि ₹10 निर्धारित करने पर विचार किया गया। मंत्री श्री हर्ष यादव ने 300 एम ए एक्स ई एक्स रे डिजिटल मशीन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। बैठक के बाद अस्पताल के पीछे निर्माणाधीन पोस्टमार्टम सेंटर का निरीक्षण किया जहां निर्माण में गुणवत्ता नहीं पाए जाने पर नाराजगी जाहिर की वही चिकित्सकों के लिए बनाए जा रहे आवाज भवन में तकनीकी दृष्टि से अनियमितताएं पाई गई जिसमें भवन निर्माण की ऊंचाई और गुणवत्ता में कमी देखी गई। जिसके जांच के निर्देश दिए हैं। बैठक में मंत्री हर्ष यादव के अलावा मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एम एस सागर एसडीएम आरके पटेल देवरी एवं केसली विकासखंड के  बीएमओ एवं अन्य कर्मचारी मौजूद थे।

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive