SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 1 जून 2020

विशेष किशोर पुलिस ईकाई सागर ने रुकवाया समझाईश से बाल विवाह

विशेष किशोर पुलिस ईकाई सागर ने रुकवाया समझाईश से बाल विवाह

सागर। सागर जिले की विशेष किशोर पुलिस ईकाई  ने राहतगढ़ के ग्राम विनायकी के एक  बाल विवाह रुकवाया।पुलिस कंट्रोल रूम सागर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना राहतगढ़ ग्राम विनायकी में एक बाल विवाह होने जा रहा है। जिसकी सूचना विशेष किशोर पुलिस इकाई से ज्योति तिवारी को दी गई सूचना मिलते ही  पुलिस अधीक्षक  सागर को अवगत कराकर टीम के साथ तुरंत ही थाना राहतगढ़ रवाना हुई ।थाना राहतगढ़ पहुंचकर वहां से हंड्रेड डायल व स्टाफ लेकर तुरंत ही विनायकी पहुंचे ।

पढ़े : केंट क्षेत्र का निरीक्षण किया ब्रिगेडियर ने दिए आवश्यक निःर्देश

जहां शादी कार्यक्रम चल रहा था ।बरात लग चुकी थी । बारात गैरतगंज से आई थी । जब टीम की प्रभारी ज्योति तिवारी ने दल के साथ  वहां जाकर पूछा कि लड़की की उम्र कितनी है । आधार कार्ड पर लड़की की उम्र 17 वर्ष थी ।लड़का भी साढे 20 साल का था ।
पुलिस को देखकर सभी लोग घबरा गए वह तुरंत ही सब कार्यक्रम रोककर पूछताछ करने लगे की शिकायत किसने की और क्यों की ।तब हमने उन्हें बताया कि यह शिकायत भोपाल से आई है और यह नाबालिक का बाल विवाह नहीं होना चाहिए । इस दौरान लड़का और  लड़की  दोनों ने अपने जन्म दिनांक गलत बताया। उन्हें कानून के बारे में  बताया कि अगर आप लोग नहीं मानेंगे तो आप सभी पर बाल विवाह अधिनियम के तहत अपराध कायम होगा और सभी लोग इसके जिम्मेदार स्वयं होंगे ।तब दोनों पक्ष बड़ी मुश्किल से यह विवाह ना करने को तैयार हुए और बारात  वापस गैरतगंज रवाना की ।इस तरह हमने एक बाल विवाह फिर रोका टीम में शामिल ज्योति तिवारी साजिद हुसैन मुकेश यादव सुषमा यादव खेमराज पटेल हंड्रेड डायल एसआई पायक व स्टाफ शामिल रहा।
---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive