SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शनिवार, 6 जून 2020

एनएचएम की मिशन लीडर एवं डायरेक्टर ने मेडिकल कालेज का किया निरीक्षण



एनएचएम की मिशन लीडर एवं डायरेक्टर ने मेडिकल कालेज का किया  निरीक्षण 

सागर ।  एनएचएम की मिशन लीडर छवि भारद्वाज और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन डा. जे. विजय कुमार जिले के एक दिवसीय प्रवास पर सागर पहुंचे। उन्होंने यहां कोरोना के उपचार, रोकथाम व नियंत्रण के मद्देनजर स्मार्ट सिटी कार्यालय में बनाये गए कोरोना कंट्रोल रूम का निरिक्षण किया एवं संबंधित अधिकारीयों के साथ जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों की बैठक ली।जिसमे भोपाल से आए स्वास्थ विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने सागर जिले में कोरोना के रोकथाम व नियंत्रण के लिये किये गए कार्यों की विस्तार से समीक्षा की।  एनएचएम की मिशन लीडर छवि भारद्वाज ने कुछ मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए कहा की बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल बनाये जाने से एवं प्राइवेट हॉस्पिटलों के पूर्णतः संचालित न होने की बजह से सागर डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पर अतिरिक्त भार आ रहा है। 

पढ़े : समस्त विद्यालयों तथा शिक्षक प्रशिक्षण संस्थाओं में  30 जून तक छुट्टी

बीएमसी के गंभीर चिकित्सा विभागों को पुनः चालू कराना चहिये यदि संभव हो तो जिससे डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल पर पड़ रहे अतिरिक्त भार को बांटा जा सके। क्वॉरेंटाइन सेंटर एवं आइसोलेशन सेंटर की चर्चा करते हुए कहा कि ऐसे सेंटरों को बनाया जाए जहां सोशल डिस्टेंशिंग प्रॉपर हो सके सस्पेक्ट के रूम के साथ अटैच लेटबाथ की ब्यबस्था हो। जिससे संक्रमण को फैलने से रोका जा सके क्योंकि जरुरी नहीं सभी सस्पेक्ट की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव हो। इसके साथ ही कहा की माइग्रेंट्स लोगों में गर्भवती महिलाओं और छोटे बच्चों का विशेष ध्यान रख कर हेल्थ चेकअप और आगे की कार्यबाही की जानी  चाहिए। 

पढ़े : भाजपा कार्यकर्ता विधानसभा उप चुनाव में जुटकर कार्य करें:- गोपाल भार्गव पूर्व नेता प्रतिपक्ष

बैठक में जिला कलेक्टर दीपक सिंह ने सागर जिले में कोरोना की रोकथाम के लिये किये गए कार्यों की बिन्दुवार जानकारी दी।
तत्पश्चात भोपाल से आए स्वास्थ विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल 
सागर का भी निरीक्षण किया। उन्होंने यहां कोरोना के उपचार, रोकथाम की ब्यबस्थाओं का जायजा लिया व फ्लू ओपीडी का भी निरीक्षण किया।

पढ़े : सागर: कोरोना पाजिटिव महिला की मौत, नही मिले मृतिका के जेवर, परिजनों ने बीएमसी को दिया आवेदन ,मांगे जेवर

 इस दौरान एवं बैठक में  नगर निगम आयुक्त आर पी अहिरवार,  जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी इच्छित गढ़पाले, मेडीकल कालेज के डीन डा. आर एस वर्मा, स्मार्ट सिटी के सीईओ राहुल सिंह राजपूत,  डा. एस के पिप्पल, सिविल सर्जन जिला चिकित्सालय डा. व्हीएस तोमर और डा. मनीष जैन सहित अन्य चिकित्सकगण और अधिकारी मौजूद रहे।


---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive