जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 29 अगस्त 2021

साप्ताहिक राशिफल : 30 अगस्त से 5 सितंबर 2021 ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 30 अगस्त से 5 सितंबर 2021
★ पण्डित अनिल पांडेय




आसरा चैनल के प्यारे दर्शकों को उनकी अपने ज्योतिषी एवं वास्तु शास्त्री अनिल पांडे का सादर नमस्कार स्वीकार हो। यह राशिफल 30 अगस्त से 5 सितंबर 2021 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी से कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तक का है। सबसे पहले आप सभी को कृष्ण जन्माष्टमी की ढेर सारी बधाई। द्वापर युग में मथुरा की जेल में भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी को  भगवान विष्णु के अवतार श्री कृष्ण जी का जन्म हुआ था।
आइए अब हम इस सप्ताह के राशिवार राशिफल की चर्चा करते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपको परिश्रम एवं पराक्रम  दिखाने के कई अवसर मिलेंगे। आपके शत्रु इस सप्ताह शांत रहेंगे स्वास्थ आपका अच्छा रहेगा । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा आपकी संतान से आपको काफी सुख प्राप्त होगा । विभिन्न कार्यों में आपकी संतान आपकी मदद करेगी । धन आने का भी योग है । यह धन संभवत खराब रास्ते से आएगा । इस सप्ताह आपका भाग्य सामान्य है अर्थात ना अच्छा न बुरा । कार्यालय में आपको अपने अधिकारियों से कोई खास मदद नहीं मिलेगी । इस सप्ताह आपके लिए तीन चार और 5 अगस्त अत्यंत अच्छे हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार का व्रत करें । शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को तेल चढ़ाएं । सप्ताह का शुभ दिन आपके लिए रविवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपको अपने संतान से अत्यंत सहयोग एवं सुख मिलेगा ।आप जैसा चाहेंगे वैसा आपकी संतान करेगी । छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी । आपको या आपके जीवन साथी को शारीरिक कष्ट हो सकता है ।आपको अपने कार्य को सफल करने के लिए अत्यधिक मेहनत करना पड़ेगी। इस सप्ताह आपके खर्चे बढ़ेंगे । ये सभी खर्चे आपके अपने ऐशो आराम के लिए ही होंगे। आपके माताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । पिताजी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी हो सकती है । आपको अपने अधिकारी का सहयोग कम मिलेगा ।भाग्य सामान्य है। आपके लिए 30 और 31 अगस्त अत्यंत लाभकारी है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह हनुमान जी की आराधना करें । मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें । आपके लिए इस सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपके खर्चों में कमी होगी । कार्यालय में अधिकारियों से सहयोग कम मिलेगा । पिताजी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा।आपके अपने भाइयों से संबंध अच्छे रहेंगे । आपके सुख में वृद्धि होगी । इस बात की भी संभावना है कि आप अपने सुख का कोई उपकरण जैसे गीजर एसी वाशिंग मशीन वाहन आदि खरीदें । आपके पूर्व के सभी शत्रु इस सप्ताह अपने आप परास्त हो जाएंगे । उनको समाप्त करने के लिए आपको कोई विशेष परिश्रम नहीं करना पड़ेगा । इस सप्ताह आपके लिए एक और 2 सितंबर अत्यंत शुभ है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शिवजी का अभिषेक करें और शिव स्त्रोत का पाठ करें। इस सप्ताह आपका शुभ दिन बुधवार।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपके कुंडली के गोचर में अति धन प्राप्ति का योग है। अर्थात आपको इस सप्ताह अधिक धन की प्राप्ति होगी । यह धन प्राप्ति कोई रुका धन प्राप्त होकर या धन आने के साधनों की वृद्धि के कारण या आपके वेतन वृद्धि के कारण भी हो सकती है। आपके अपने संतान से सहयोग प्राप्त होगा। दुर्घटना होने का योग है । परंतु उसमें आपको ज्यादा चोट नहीं लगेगी । भाग्य इस सप्ताह आपका अच्छा साथ देगा । खराब रास्ते से धन आने का भी योग है।आपके लिए इस सप्ताह तीन चार और 5 सितंबर अत्यंत शुभ है ।आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । इसको ठीक रखने  के लिए आपको चाहिए कि आप दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में शनिवार को जाकर सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करें। यह कार्य आपको पूरे सितंबर माह में करना है। इस सप्ताह आपका शुभ दिन रविवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह आपके स्वास्थ्य के लिए अत्यंत उत्तम है। कार्यालय में भी आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ेगी । परंतु इस बात की पूरी संभावना है कि आपके अधिकारी से आपका वाद विवाद हो । आपको चाहिए कि आप वाद-विवाद से बचें । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा गड़बड़ हो सकता है । माताजी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । धन आने का बहुत अच्छा योग है । व्यापार में आपको सफलता मिल सकती है परंतु इसके लिए आपको अत्यधिक मेहनत भी करनी पड़ेगी । यात्रा का योग बन रहा है । इस सप्ताह आपके लिए 30 और 31 अगस्त अत्यंत शुभ है । आपको चाहिए कि आप इन दोनों तारीखों का भरपूर लाभ उठाएं।  इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर से निकलने के पहले अपने माता पिता जी का आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त कर लें । माता पिता का आशीर्वाद आपके लिए ईश्वर के आशीर्वाद के समान होगा । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन है सोमवार और मंगलवार  ।

कन्या राशि के जातकों  का साप्ताहिक राशिफल
कन्या राशि के जातकों के लिए यह  सप्ताह अच्छा है । आपको अपने सभी कार्यों को निपटाने के लिए इस सप्ताह का भरपूर उपयोग करना चाहिए । 1 और 2 तारीख अत्यंत शुभ है । इन दोनों तारीखों में आपको अपने समस्त महत्वपूर्ण कार्यो को निपटाने का प्रयास करना चाहिए । इस सप्ताह आपको धन लाभ के कम अवसर मिलेंगे । आपके पेट में पीड़ा हो सकती है। अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो शादी तय होने का समय पास आ रहा है । इसी प्रकार प्रेम संबंधों के लिए भी यह सप्ताह शुभ है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
 तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत आमदनी इसी प्रकार बहुत खर्चे का भी सप्ताह हो सकता है। नीच के शुक्र के कारण इस सप्ताह आपकी कुंडली  के गोचर में नीच भंग राज योग बन रहा है । जिसके कारण आपको कचहरी के कार्यों में अत्यंत मदद मिलेगी । आपको अपनी संतान से कम मदद मिलेगी ।आग लोहे आदि से दुर्घटना का भी योग है । आपके शत्रुओं को आपसे इस सप्ताह हार का सामना करना पड़ेगा। परंतु उसके लिए आपको परिश्रम ही करना पड़ेगा। माताजी को कष्ट हो सकता है। इस सप्ताह आपके लिए तीन चार और पांच तारीख अत्यंत लाभदायक है । इस तारीख में आपके द्वारा किए गए समस्त कार्य सफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह किसी अच्छे ब्राह्मण को घर पर बुलाकर चावल और वस्त्र का दान दें। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि के जातकों  का साप्ताहिक राशिफल
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह कार्यालय में उन्नति को लेकर आया है । अगर आप कर्मचारी हैं तो आपकी पदोन्नति हो सकती है या अतिरिक्त कार्यभार मिल सकता है ।आपके अधिकारी आपकी हर बात सुनने के लिए इस सप्ताह बाध्य रहेंगे । आपके पिताजी आप से अत्यंत स्नेह करेंगे धन आने का भी उत्तम योग है । माता जी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी हो सकती है । जीवन साथी और आपके स्वास्थ्य में खराबी संभव है । संतान से आपको सहयोग मिलेगा।  इस सप्ताह आपके लिए 30 और 31 तारीख  शुभ और मंगलदाई है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह बंदरों को गुड़ चना और केला  खिलाएं।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
इस सप्ताह आप की व्यस्तता बढ़ेगी। भाग्य आपका भरपूर साथ देगा । अगर किसी कार्य को करने में सप्ताह आप फेल होते हैं तो स्पष्ट है कि आपने कार्य को करने के लिए बिल्कुल ही परिश्रम नहीं किया है । शासकीय कार्यालय से आपको खूब मदद मिलेगी । आपके लिए यह किसी बड़े लोन को   स्वीकृत कराने के लिए शुभ अवसर है। आपके व्यापार में तेजी आएगी। खर्चे भारी बढ़ेंगे गलत रास्ते से धन आने का योग बन सकता है ।भाई बहनों से लड़ाई संभव है । इस सप्ताह आपके लिए एक और दो सितंबर शुभ है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनि स्त्रोत का नियमित पाठ करें। आपके लिए शुभ दिन है बृहस्पतिवार।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल ।
इस सप्ताह सभी ग्रह आप पर मेहरबान है अतः आपको इस समय का पूर्ण लाभ उठाना चाहिए। कोई दुर्घटना हो सकती है परंतु आपको बहुत ज्यादा चोट नहीं आएगी। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान देना चाहिए । पारिवारिक सहयोग में किसी कन्फ्यूजन के कारण दूरी बन सकती है । आपको अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए । व्यापार में सफलता का योग है । इस सप्ताह आपके लिए तीन चार और 5 सितंबर अत्यंत शुभ है ।इन तीनों दिनों में आप द्वारा किए गए समस्त कार्य सफल होंगे। आपको चाहिए कि आप इस  सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
यह सप्ताह आपके जीवनसाथी के लिए बहुत अच्छा है । शादी ब्याह के मामले में कोई दिक्कत दे सकता है । प्रेम संबंधों में भी बाधाएं खड़ी हो सकती हैं । खर्च बढ़ने का योग है । अपने व्यापार के संबंध में आप कंफ्यूजन में रहेंगे । प्रिय लोगों से आपकी मुलाकात संभव है । आपके स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी हो सकती है । आपके लिए इस सप्ताह 30 और 31 अगस्त ठीक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं तथा राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें । इस सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपकी  यात्रा की योजना बन सकती है। आपके यहां कोई मांगलिक कार्य संपन्न हो सकता है या वाहन घर आदि खरीदने की योजना बन सकती है। अगर आपकी शादी तय नहीं हुई है तो वह भी तय होने का समय पास आ रहा है । आपकी जीवन साथी अगर कोई व्यापार करते हैं तो उनके व्यापार में इस सप्ताह उन्नति का योग है । आपके सभी शत्रु इस सप्ताह परास्त हो सकते हैं । परंतु इसके लिए आपको थोड़ा परिश्रम करना पड़ेगा ।भाई बहनों से संघर्ष हो सकता है ।भाग्य आपका साथ देगा । इस सप्ताह आपके लिए एक और 2 तारीख अत्यंत शुभ है  ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करें एवं शनि स्त्रोत का नियमित पाठ करें। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बृहस्पतिवार है।
आप सभी से अनुरोध है कि अपना साप्ताहिक राशिफल देखने के उपरांत पूरे सप्ताह इस बात पर मनन करें कि यह राशिफल कितना ठीक या गलत निकला है और कमेंट बॉक्स में अपना कमेंट कर हमें सूचित करें आपके इस कमेंट से हम राशिफल को और इंप्रूव करने का कार्य करेंगें । आपसे अनुरोध है कि अपने अधिक से अधिक साथियों को आसरा ज्योतिष चैनल सब्सक्राइब करने हेतु अनुरोध करें ।
अदा से प्रार्थना है मां शारदा से प्रार्थना है कि आप सभी दर्शकों को वे सुखी स्वास्थ्य संपन्न और सानंद रखें ।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर।

 Mob:- 7566503333
 यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive