जंय श्री गणेशाय नमः

शनिवार, 4 सितंबर 2021

लोकायुक्त पुलिस ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के महाप्रबंधक को डेढ़ लाख की रिश्वत लेते पकड़ा

लोकायुक्त पुलिस ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के महाप्रबंधक को डेढ़ लाख की रिश्वत लेते पकड़ा


झाबुआ। इंदौर लोकायुक्त की टीम ने जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के महाप्रबंधक डीआर सरोटिया को एक लाख पचास हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ लिया। जानकारी के मुताबिक महाप्रबंधक सरोटिया ने कालीदेवी के मैनेजर से तीन लाख की रिश्वत मांगी थी और इसमें से एक लाख पचास हजार रुपये पहले ही ले लिए थे। अब एक लाख पचास हजार रुपये की रिश्वत की दूसरी किश्त लेते हुए पकड़ा गया। फसल बीमा की राशि पोर्टल पर दर्ज कराने के एवज में रिश्वत मांगी थी।

शाखा प्रबंधक ने की थी शिकायत

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित शाखा रामा जिला झाबुआ के प्रबंधक वेलसिंह पलासिया ने 2 सितंबर 2021 को लोकायुक्त कार्यालय इंदौर में पुलिस अधीक्षक के समक्ष उपस्थित होकर शिकायत की थी कि आरोपित सिरोठिया ने रामा ब्रांच के अधीन आने वाली तीन सोसायटी (कालीदेवी, माछलिया, उमरकोट) के करीब 180 हितग्राहियों को फसल बीमा राशि स्वीकृत हेतु पोर्टल पर इंट्री के लिए शेष 137 सदस्यों की आनलाइन एंट्री करने के एवज में 3 लाख रुपये रिश्वत की मांग की थी,। जिसमें से डेढ़ लाख रुपये रिश्वत के आरोपी ने आवेदक पर दबाव बनाकर पूर्व में दिनांक 19.08.2021 को प्राप्त कर लिए थे। शेष रिश्वत राशि डेढ़ लाख रुपये की मांग आवेदक से की जा रही है।

लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत की तस्दीक के बाद आज  ट्रेप की कार्यवाई की।जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित झाबुआ के परिसर में स्थित आरोपित के शासकीय निवास के अंदर, आरोपी को आवेदक से डेढ़ लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा आरोरित के विरूद्ध भ्रष्टाचार निवारण (संशोधन) अधिनियम 2018 की धारा-7, के अंतर्गत अपराध पंजीबद्घ कर, मौंके की कार्रवाई की जा रही है। लोकायुक्त दल में डीएसपी आनंद यादव ने बताया कि आवेदक की शिकायत के बाद लगातार साक्ष्य जुटाए जा रहे थे।
शनिवार को दूसरी किस्त डेढ़ लाख रूपए देना तय हुआ था। जैसे ही पैसा दिया गया। बैंक महाप्रबंधक सिरोठिया को धर-दबोचा गया। टीम में डीएसपी एसएस यादव, निरीक्षक राहुल गजभिये, प्रधान आरक्षक प्रमोद यादव, आरक्षक चंद्रमोहन बिष्ट, शिवप्रकाश पाराशर, कमलेश परिहार आदित्य भदौरिया, शेरसिंह, शामिल हैं।


---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive