जंय श्री गणेशाय नमः

गुरुवार, 2 सितंबर 2021

पीला मोजिक से प्रभावित सोयाबीन व उड़द का सर्वें होगा : राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत

पीला मोजिक से प्रभावित सोयाबीन व उड़द का सर्वें होगा : राजस्व मंत्री गोविंद राजपूत
★ नरयावली में एक करोड़ 9 लाख रू. की लागत के उप तहसील भवन का भूमिपूजन

सागर । राजस्व एवं परिवहन मंत्री  गोविन्द सिंह राजपूत ने नरयावली में एक करोड़ 8 लाख 97 हजार रू. की लागत से बनने वाले उप तहसील भवन का भूमिपूजन किया। राजस्व मंत्री ने कहा कि जिले के किसानों की पीला मोजिक से प्रभावित सोयाबीन व उडद फसलों का सर्वें किया जायेगा। सर्वें दल खेत-खेत जाकर फसलों का आकलन करेंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सर्वें के आदेष जारी हो गए है। सर्वें का कार्य भी आज से शुरू हो गया है। किसान भाई चिंता न करें। कार्यक्रम के विषिष्ट अतिथि सांसद  राजबहादुर सिंह और अध्यक्षता नरयवाली विधायक  प्रदीप लारिया ने की।
राजस्व मंत्री श्री राजपूत ने कहा कि नरयावली के विकास के लिये कोई कसर नहीं छोडं़ेगे। नरयावली को सुन्दर बनाया जायेगा। नरयावली तहसील बने और नगर पंचायत भी इस दिषा में पूरा प्रयास होगा। उन्होंने विधायक श्री लारिया से कहा कि इस संबंध में आवष्यक प्रस्ताव बनवाकर तैयार करवा लें। जिससे तहसील घोषित होने में बिलम्ब न हो। राजस्व मंत्री ने लोगों का आव्हान किया कि कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर कोविड का टीकाकरण अवष्य करवायें और मास्क भी लगाए। 
सांसद श्री राजबहादुर के कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि नरयावली के लिये खुषी का दिन है। आज एक करोड़ रू. से अधिक की लागत का उप तहसील भवन का भूमिपूजन हुआ है। क्षेत्र के किसानों को राजस्व संबंधी प्रकरणों के लिये भटकना नही पड़ेगा और उनकी समस्या का यहीं निराकरण हो जायेगा।
विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कहा कि  कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से गांव-गांव तक सड़कें बनी है और विकास की गति तेज हुई है। उन्होंने कहा कि नरयावली में कोई ऐसा गांव नही है। जहां तक सड़क नही हो। उन्होंने नरयावली को नगर पंचायत और तहसील बनाये जाने पर जोर दिया। इसका नरयावली क्षेत्र के लोगों का लाभ होगा।
कार्यक्रम में कलेक्टर  दीपक सिंह ने बताया कि नरयावली में उप तहसील कार्यालय भवन बनने पर राजस्व संबंधी कार्यों के लिये किसानों को भटकना नही पड़ेगा। सागर नही आना पड़ेगा। किसानों का समय और धन खर्च नही होगा। यह भवन  छः-सात माह में बनकर तैयार हो जायेगा।
इस अवसर पर श्री गुलाब सिंह राजपूत, श्री प्रभु दयाल पटेल, जिला पंचायत उपाध्यक्ष  श्रीमती तृप्ति सिंह, श्री देवेन्द्र फुसकेले,एसडीएम  पवन वारिया और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive