रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

सोमवार, 20 सितंबर 2021

डॉ गौर विवि सागर में प्रवेश के लिए आये 16 हजार से अधिक आवेदन

डॉ गौर विवि सागर में प्रवेश के लिए आये 16 हजार से अधिक आवेदन  


सागर।  डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में सत्र 2021-22 में विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए समाचार लिखे जाने तक 16400 से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं. ज्ञातव्य है कि 20 अगस्त से विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गये थे जिसकी अंतिम तिथि 20 सितंबर थी.

प्रवेश परीक्षा समन्वयक प्रो दिवाकर शुक्ला ने बताया कि इस सत्र में स्नातक में 2201, स्नातकोत्तर में 1317 और पी-एचडी की 252 सीटों सहित कुल 3770 सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा आवेदन मंगाए गये हैं. इस वर्ष पीएचडी की सीटों की संख्या अधिक होने के कारण काफी बड़ी संख्या में आवेदन प्राप्त हुए हैं. देश भर के 16 परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा दिनांक 22, 23 और 24 अक्टूबर को आयोजित की जायेगी और विषयवार समय-सारिणी विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध करा दी गई है. पीएचडी सीटों की वर्गवार सूची भी विश्वविद्यालय की वेबसाईट पर उपलब्ध है.

आवेदन को संशोधित करने के लिए पाँच दिन का अतिरक्त समय

विवि के मीडिया अधिकारी डॉ. विवेक जायसवाल ने बताया कि आवेदन करते समय यदि अभ्यर्थियों से कोई त्रुटि हो गई है तो उसे संशोधित करने के लिए 21 सितंबर की मध्यरात्रि से 25 सितंबर की मध्य रात्रि तक का अतिरिक्त समय दिया गया है जहां वे अपने आवेदन फॉर्म के कुछ विशेष हिस्से को संशोधित कर सकते हैं.

  

 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive