रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

गुरुवार, 23 सितंबर 2021

स्त्री सम्मान अभियान पर निकली तीन महिलाओं की टीम, विश्वविद्यालय में हुआ स्वागत

 .


स्त्री सम्मान अभियान पर निकली तीन महिलाओं की टीम, विश्वविद्यालय में हुआ स्वागत   

सागर.। WE CARE.. WE DAIR के स्लोगन के साथ महाराष्ट्र के सोलापुर से तीन महिलाए कार से कश्मीर से कन्याकुमारी तक के संदेशात्मक यात्रा पर निकली है। इसका उद्देश्य महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान के साथ ही पर्यावरण को सुरक्षित रखना है। इस दल में 
मंजूषा गाडगिल- एमए (मनोविज्ञान) एमएसडब्ल्यू (परिवार और बाल कल्याण), परामर्शदाता, आकाशवाणी एंकर, पेशेवर कार्यक्रम एंकर, मंच कलाकार, ट्रेकर हैै,  तेजस्विनी चनाने -बीएससी एमएड, टीचर; ट्रेकर, मंच कलाकार, पेंटिंग आर्ट्स से जुड़ी और 
वर्षा दंतकले- एमकॉम, शेयर बाजार, फैशन डिजाइनर, ट्रेकर आदि से 
जुड़ी है। 


सोलापुर से निकली इन कार यात्रियों का कहना है कि अभी तक के सफर के अनुभव काफी प्रेरक रहे है। हम लोगो की ड्रेस और स्लोगन देखकर कई दफा लोग जिज्ञासा के साथ पूछते है कि ये क्या है? जब हम लोग इसके उद्देश्य को बताते है तो लोग सराहना के साथ सेल्यूट भी करते है। कश्मीर के श्री नगर के लाल चौक पर हमें खुशी का अहसास हुआ। बड़ा सुखद माहौल था। पारिवारिक जिम्मेदारी निभाते हुए हम लोग कार यात्रा पर है। परिवार का भरपूर सहयोग हमे मिला है। रोजाना सुबह जल्दी सफर शुरू होता है और शाम को रुकना। करीब 11 राज्यो से होते हुए हम कन्याकुमारी पहुचेंगे। इसके पहले भी एक ट्रेकिंग यात्रा हम कर चुके है। 


विवि में हुआ स्वागत- सम्मान

डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय में स्त्री सम्मान और पर्यावरण जागरूकता अभियान पर निकली महिला टीम का विश्वविद्यालय में स्वागत किया गया. विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. जनकदुलारी आही ने पुष्पगुच्छ देकर टीम के सभी सदस्यों का स्वागत किया और इस अभियान की सफलता की शुभकामनाएं दीं. 



शोलापुर (महाराष्ट्र) की निवासी तीन सदस्यीय टीम ‘वी केयर-वी डेयर’ अभियान के नाम से कश्मीर से कन्याकुमारी तक की कार यात्रा पर निकली है. टीम की सदस्य तेजस्विनी ने बताया कि हम 11 राज्यों से गुजरते हुए लगभग 8500 किलोमीटर की यात्रा करेंगे. 08 सितंबर से अभियान पर निकली यह टीम 10 अक्टूबर को कन्याकुमारी पहुंचेगी.करीब एक महीने का सफर है। 
उन्होंने बताया कि ‘सपोर्ट वीमेन-रेस्पेक्ट वीमेन’ हमारे अभियान का मुख्य उद्देश्य है. पारिवारिक जिम्मेदारी के साथ सामाजिक जिम्मेदारी के तहत हमने यह अभियान शुरू किया है. समाज में महिलाओं को सम्मान और सहयोग मिले इसके लिए हमलोग एक कार रैली के माध्यम से लोगों को  एक संदेश देने का प्रयास कर रहे हैं. जगह-जगह हम लोगों से मिल भी रहे हैं. इसी के साथ हम रोजमर्रा के जीवन में बढ़ते प्लास्टिक के उपयोग को कम से कम करने के लिए भी जागरूकता संदेश लेकर निकले हैं. हम चाहते हैं कि लोग प्लास्टिक के अधिक उपयोग से पर्यावरण को होने वाले नुकसान के बारे में जानें. साथ ही अनुपयोगी और वेस्ट प्लास्टिक सामग्री की रिसाकिलिंग को बढ़ावा मिले. उन्होंने बताया कि प्लास्टिक की रिसाइकिलिंग कर ईको ब्रिक्स (प्लास्टिक की ईंट) बनाकर अनेक उपयोग किये जा सकते हैं. इस अवसर पर वाणिज्य विभाग के प्रो. जी.एल. पुणताम्बेकर, डॉ. ललित मोहन, उपकुलसचिव सतीश कुमार और मीडिया अधिकारी डॉ. विवेक जायसवाल उपस्थित थे.  
_________________    

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


https://www.facebook.com/तीनबत्ती-न्यूज़-कॉम-107825044004760/


ट्वीटर  फॉलो करे

https://twitter.com/Teenbattinews1?s=08


वेबसाईट

www.teenbattinews.com
 ---------------------------- 



www.teenbattinews.com




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------


0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive