रानगिर की माँ हरसिद्धि माई

गुरुवार, 23 सितंबर 2021

डॉ गौर विश्वविद्यालय सागर में शुरू होगा सामुदायिक रेडियो स्टेशन, ‘गौरवाणी ’ के नाम से

डॉ गौर विश्वविद्यालय सागर में शुरू होगा सामुदायिक रेडियो स्टेशन, 'गौरवाणी ' के नाम से
 

सागर:  डॉक्टर हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय के संचार एवं पत्रकारिता विभाग को सामुदायिक रेडियो स्टेशन 'गौरवाणी' संचालित करने की स्वीकृति मिल गई है. भारत सरकार के संचार मंत्रालय ने स्टेशन की फ्रीक्वेंसी आवंटित कर दी है. कुछ अन्य औपचारिकताओं के बाद इस रेडियो स्टेशन से प्रसारण आरम्भ हो जायेगा. रेडियो स्टेशन डॉक्टर हरीसिंह गौर को समर्पित करते हुए इसका नाम 'गौरवाणी' रखा गया है. इसका प्रसारण 89.6 मेगा हर्ट्ज़ पर होगा.    
विभागाध्यक्ष एवं गौरवाणी रेडियो स्टेशन के प्रस्तावक डॉ. ललित मोहन ने बताया कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार की योजना के तहत विश्वविद्यालय में सामुदायिक रेडियो स्टेशन स्थापित करने की स्वीकृति मिल चुकी है. सामुदायिक रेडियो का उद्देश्य आस-पास के विभिन्न स्थानीय समुदायों को उनकी जरूरत और महत्त्व के अनुसार रेडियो कार्यक्रम बनाना और प्रसारित करना है. इस माध्यम से स्थानीय कौशल, रोजगार एवं संस्कृति का संवर्धन और संरक्षण होगा.'गौरवाणी' रेडियो स्टेशन से जनसंचार के विद्यार्थी तो लाभान्वित होंगे ही, साथ ही बुन्देली संस्कृति के विकास और समृद्धि में एक नया आयाम जुड़ेगा. विश्वविद्यालय प्रशासन रेडियो स्टेशन आरम्भ करने में प्रक्रियानुसार त्वरित सहयोग प्रदान कर रहा है.  


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे




ट्वीटर  फॉलो करे



वेबसाईट


आम जन और विद्यार्थी भी कर सकेंगे सहभागिता

संचार एवं पत्रकारिता विभाग के सहायक प्राध्यापक और मीडिया अधिकारी डॉ. विवेक जायसवाल ने बताया कि रेडियों कार्यक्रम निर्माण में आम जन, स्थानीय कलाकारों और विद्यार्थियों की सहभागिता प्राथमिकता में होगी. हिंदी और बुंदेली दोनों भाषाओं में इसका प्रसारण होगा. शिक्षा, स्वास्थ्य, कैरियर काउंसिलिंग, कृषि सहित कई मुद्दों पर रेडियो के कार्यक्रम प्रसारित किये जाएंगे जिसका लाभ स्थानीय समुदाय को होगा.

     ---------------------------- 







तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive