रविवार, 19 सितंबर 2021

साप्ताहिक राशिफल : 20 सितंबर से 26 सितंबर 2021 ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 20 सितंबर से 26 सितंबर 2021

★ पण्डित अनिल पांडेय


आपके अपने ज्योतिषी एस्ट्रो साइंटिस्ट एवं वास्तु शास्त्री अनिल पाण्डेय का आप सभी दर्शकों को नमस्कार।
आप सभी दर्शकों को आसरा ज्योतिष के  साप्ताहिक राशिफल में अत्यंत रुचि दिखाने के लिए  कोटिसः धन्यवाद । आज मैं आप सभी के सामने एक नए सप्ताह 20 सितंबर से 26 सितंबर 2021 तक अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 भाद्रपद शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा से अश्वनी कृष्ण पक्ष की पंचमी तक  के सप्ताह का राशिफल लेकर उपस्थित हुआ हूं। आइए अब हम प्रत्येक राशि की साप्ताहिक राशिफल की अलग-अलग चर्चा करें ।

मेष राशि की जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है । शुक्र के सातवें भाव में होने के कारण वैवाहिक संयोग बनने की अच्छे लक्षण है ।बुध अपनी मित्र राशि में है अतः व्यापार में अच्छी वृद्धि का योग है । यह भी संभव है कि आपका वैवाहिक जीवन किसी व्यापारी के यहां पर जुड़ने जा रहा है । प्रेम संबंधों में भी अच्छे संयोग बन रहे हैं । आपके प्रेम संबंध इस समय सफल रहेंगे । शत्रुहंता योग के कारण आपके सभी शत्रु आपसे हार सकते हैं ।जयमाला आपके ही गले में पड़ेगी । आपके माता पिता जी को कष्ट हो सकता है । कृपया उनकी तरफ से सावधान रहें । भाग्य इस सप्ताह आपका सामान्य रूप से साथ देगा । आपको अपने परिश्रम पर ज्यादा विश्वास करना चाहिए । इस सप्ताह आपके लिए 23 24 और 25 तारीख श्रेष्ठ है और आप इस समय का आप पूर्ण उपयोग करें । इस सप्ताह आपको शनि मंदिर में शनिवार को जाकर पूजा अर्चना करनी चाहिए । गरीब लोगों को तिल का दान देना चाहिए । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन है बृहस्पतिवार।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
वृष राशि के जातकों के लिए 20 और 26 तारीख आति उत्तम है । 26 तारीख को आपके द्वारा किए गए सभी कार्य शत-प्रतिशत सफल होंगे। भाग्य इस सप्ताह आपका साथ नहीं देगा । आपको अपने संतान से साधारण सुख प्राप्त होगा । वैवाहिक संबंधों में और प्रेम संबंधों में बाधा आएगी । कमर के आसपास या उसके नीचे का कोई रोग हो सकता है । इस प्रकार के रोगों से सावधान रहें । छात्रों की पढ़ाई में परेशानी आएगी । मित्रों का सहयोग मिल सकता है । वाद विवाद से आपको दूर रहना चाहिए । इस सप्ताह  आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को प्रतिदिन रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है ।भाग्य आपका साथ देगा ।खर्चे में कमी आएगी ।संतान से सुख भरपूर रूप से प्राप्त होगा । छोटी मोटी दुर्घटना का योग है । गुप्त शत्रु बनेंगे । आपका स्वास्थ्य और आपकी पत्नी का स्वास्थ ठीक रहेगा । नसों और मांसपेशियों में दर्द हो सकता है । गर्दन और कमर का कष्ट भी संभव है । कार्यालय में आप की उपयोगिता बढ़ेगी ।  आपको किसी वरिष्ठ का अच्छा सहयोग मिलेगा । इस सप्ताह आपके लिए 21 और 22 तारीख अति उत्तम है । इस दिन आप के अधिकांश कार्य सफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें और राम रक्षा स्त्रोत का जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आप के सम्मान में वृद्धि होगी । व्यापार में उन्नति होगी । पराक्रम में वृद्धि होगी ।  भाग्य आपका साथ देगा । आपके सभी कार्य आसानी से  या थोड़े से परिश्रम में संपन्न हो जाएंगे । विवाह के अच्छे रिश्ते आएंगे परंतु रिश्तो में बाधा खड़ी करने वाले भी सक्रिय रहेंगे । प्रेम संबंध सावधानी से करें । उसमें आप सफल होंगे । कार्यालय में आपके विरोधी प्रबल होंगे ।  आप इस सप्ताह बाद विवाद ना करें । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में कुछ कमी रहेगी । उनके पेट कमर या गर्दन में पीड़ा हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 23 24 और 25 तारीख अत्यंत लाभदायक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अति उत्तम है। इस सप्ताह आपके लिए प्रबल धन प्राप्ति योग है। कार्यालय में आप सभी पर हावी रहेंगे। इस सप्ताह कोई अधिकारी या कर्मचारी आपका कुछ बिगाड़ नहीं सकता । परंतु फिर भी आपको सलाह दी जाती है कि आप व्यर्थ के वार्तालाप से बचें। पिताजी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है । आपके कमर और गर्दन में दर्द हो सकता है । पेट में भी पीड़ा संभव है । भाग्य आपका खूब साथ  देगा । भाइयों से आपके संबंध मधुर होंगे । इस सप्ताह आपके लिए 20 और 26 तारीख अति उत्तम है । 26 तारीख को आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आप सफल रहेंगे । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप भगवान शिव का दूध से अभिषेक करें ।सप्ताह का शुभ दिन रविवार है ।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

यह सप्ताह आपके लिए ठीक है । जनता में आपकी स्वीकार्यता बढ़ेगी । धन प्राप्त का अद्भुत योग है । बड़े कार्यों से आपको धन प्राप्त होगा  । आपके व्यापार में उन्नति होगी। आपको शारीरिक कष्ट हो सकता है । भाग्य के स्थान पर इस सप्ताह आपको अपने परिश्रम पर विश्वास करना चाहिए ।  आपके जीवनसाथी के कमर या गर्दन में दर्द होगा । छोटी मोटी  बीमारी का भी योग है । इस सप्ताह आप के लिए 21 और 22 तारीख अति उत्तम हैं । आप इस सप्ताह  विचार कर जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको लाभ प्राप्त होगा। इस सप्ताह आप कोई बड़ी चीज भी खरीद सकते हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह चिड़ियों को दाना दें। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह ठीक-ठाक है । उनका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । जीवन साथी से संबंध अच्छा रहेगा । प्रेम संबंध या वैवाहिक संबंधों में सफलता का योग है । धन प्राप्ति  हेतु अधिक परिश्रम करना पड़ेगा । कार्यालय में संबंध ठीक-ठाक रहेंगे । आपको अपने परिश्रम पर ही विश्वास करना पड़ेगा ,भाग्य पर नहीं । छोटी मोटी दुर्घटना का भी योग है । कोई बहुत बड़ा आर्थिक निर्णय लेने देने से पहले पूरा सोच विचार करें । इस सप्ताह आपके लिए 23 24 और 25 तारीख अत्यंत शुभ है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह   गणेश अथर्वशीर्ष का स्वयं पाठ करें या किसी योग्य ब्राह्मण से पाठ करवाएं । आपके लिए इस सप्ताह शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए इस सप्ताह धन लाभ का बहुत अच्छा योग है ।उनको  व्यापार से और नौकरी से दोनों जगह से अच्छा धन प्राप्त होगा । आपको अपने संतान से पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा । छात्रों की पढ़ाई अच्छी चलेगी । विवाह संबंधों में अड़चन आ सकती है ।परंतु  घबराए नहीं । जनता में आपकी ख्याति में वृद्धि होगी । इस सप्ताह आपके लिए 20 तारीख और 26 तारीख अति उत्तम है । 26 तारीख को आपके सभी कार्य संपन्न होंगे । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप रुद्राभिषेक करें । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति का अच्छा योग है । थोड़े परिश्रम से भी अच्छे धन की प्राप्ति होगी । कार्यालय में आपकी इज्जत बढ़ेगी । बड़े अधिकारियों से आप को अत्यधिक सहयोग मिलेगा । बुरे रास्ते से भी धन आ सकता है ‌। कार्यालय में व्यर्थ के  वार्तालाप से बचें । आपके कैरियर के लिए यह अत्यंत अच्छा अवसर है । इस सप्ताह व्यर्थ के कामों में आपका धन व्यय होगा  । आपके लिए इस सप्ताह 21 और 22 तारीख अत्यंत लाभकारी है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गुरुवार का व्रत करें एवं रामचंद्र या कृष्ण भगवान के मंदिर में जा कर पूजा अर्चना करें । आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन  मंगलवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि के जातकों  को इस सप्ताह अपने कार्यालय में अत्यधिक सफलता मिलेगी । पिताजी से आपके संबंध अत्यंत मधुर रहेंगे ।  भाग्य आपका बहुत साथ देगा । आपके संतान को कष्ट हो सकता है । आपके पराक्रम में वृद्धि होगी । वैवाहिक या प्रेम के नए संबंध आएंगे । परंतु इन संबंधों को बिगाड़ने वाले भी अपना प्रयास तेज कर देंगे । अतः आपको सावधान रहना चाहिए । इस सप्ताह आप किसी दस्तावेज पर  बगैर पढ़े हस्ताक्षर ना करें । इस सप्ताह आपके लिए 23 24 और 25 तारीख अत्यंत उत्तम हैं।इन  तारीखों में आप अपने महत्वपूर्ण कार्यों को निपटायें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार को  दक्षिण मुखी हनुमान जी के सामने बैठकर कम से कम 3 बार हनुमान चालीसा का जाप करें। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन शनिवार है ।

कुम्भ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
कुम्भ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है । भाग्य इस सप्ताह आपका भरपूर साथ देगा ।आपके खर्चे इस सप्ताह बढ़ सकते हैं । धन प्राप्ति का ठीक-ठाक योग है । कार्यालय में आपका मान सम्मान रहेगा । आपके माताजी को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह आपको छोटी मोटी कोई दुर्घटना हो सकती है । सामान्य रूप से आपका और आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा । इस सप्ताह आपको भावना के बस में हो कर कोई कार्य नहीं करना चाहिए । जो भी कार्य करें वह सोच विचार कर करें । इस सप्ताह आपके लिए 20 और 26 तारीख अति उत्तम है । 26 तारीख को आपके सभी कार्य सफल होंगे । इस सप्ताह  आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दिया जलाएं और पीपल की सात बार परिक्रमा करें । इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन शनिवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों  का भाग्य इस सप्ताह  उनका साथ देगा। सफलता पाने के लिए परिश्रम अवश्य करना पड़ेगा। आपके जीवन साथी को इस सप्ताह कष्ट हो सकता है । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके पराक्रम में अतिवृद्धि होगी । परंतु आपको अपने वाणी पर संतुलन रखना चाहिए । धन के लेन-देन में इस सप्ताह आप किसी पर भरोसा ना करें । बहुत सोच समझकर किसी को धन दे या उससे ले । प्रेम संबंधों में गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 21 और 22 तारीख अत्यंत शुभ और लाभदायक है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गाय को चारा खिलाएं। इस सप्ताह आपके लिए शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

साथियों मैं इस बात का बहुत प्रयास करता हूं यह राशिफल ऐसा बने जिसका उपयोग कर आप  सप्ताह में अत्यंत सफलताएं अर्जित कर सकें । आपसे बहुत बहुत अनुरोध है कि आप कमेंट बॉक्स में कमेंट करके मुझे यह बताएं कि यह साप्ताहिक राशिफल क्या आपके लिए उपयोगी साबित हो रहा है । अगर नहीं हो रहा है तो क्या कमियां हैं । आपसे अनुरोध है कि आप इस वीडियो को शेयर करें और अपने मित्रों से इसे सब्सक्राइब करने हेतु कहें। मां शारदा से मेरी प्रार्थना है कि आप सभी स्वस्थ सुखी और संपन्न रहें।
जय मां शारदा। 
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004

 मो 7566503333

 यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense