रविवार, 24 अप्रैल 2022

साप्ताहिक राशिफल : 25 अप्रैल से 1 मई तक★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल : 25 अप्रैल से 1 मई तक
★ पण्डित अनिल पांडेय
तुलसीदास जी ने कहा है
तुलसी भरोसे राम के, निर्भय हो के सोए।
 अनहोनी होनी नही, होनी हो सो होए।
 अगर आप भगवान के भरोसे हैं तो आपका अच्छा  देखना भगवान की जिम्मेवारी है । अतः  व्यर्थ का तनाव लेने की आवश्यकता नहीं है। ईश्वर के भरोसे रहना तनाव मुक्त रहने के लिए पहली शर्त है और आप को तनावमुक्त रखने में हम अपने साप्ताहिक राशिफल से आपकी मदद करते हैं। आप सभी दर्शकों को पंडित अनिल पांडे का नमस्कार और आइए अब हम 25 अप्रैल से 1 मई तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल की चर्चा करते हैं।



 मेष राशि
 स्पार्क इस सप्ताह आपके पास धन की आगम बढ़ेगी । खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी इस वर्ष आपके स्तानान्तरण का भी योग है । प्रमोशन भी संभव है।
 मेष राशि के दर्शकों के लग्न में इस सप्ताह सूर्य और राहु दोनों रहेंगे इस कारण सूर्य पर ग्रहण दोष भी रहेगा तथा आपके स्वास्थ्य में एवं सामान्य जीवन पर इसका असर पड़ेगा। आपका राज्य का पक्ष मजबूत रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 30 और 1 तारीख  शुभ है तथा 27 28 और 29 अप्रैल को आपको कुछ कार्यों में असफलताएं मिलेंगी । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप सूर्य देव  को प्रातः काल जल अर्पण करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।



वृष राशि
इस सप्ताह आपको  आय के कई स्रोत मिलेंगे । धन की अच्छी प्राप्ति संभव है । खर्चे में कमी आएगी । कचहरी के मामलों में फंस सकते हैं परंतु अंत में सफल होंगे । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा । भाग्य साथ देगा । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 अप्रैल लाभकारी है । इस दिन आपको सफलताएं मिलेंगी । 30 अप्रैल और 1 मई को आपके कई कार्य असफल होंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।



मिथुन राशि
इस बात की पूरी संभावना है  कि आपको इस सप्ताह धन की अच्छी प्राप्ति हो परंतु सूर्य ग्रहण योग के कारण कमी हो सकती है ।   । आप का अपने अधिकारियों से इस सप्ताह बहुत अच्छा संबंध रहेगा । आपकी मान प्रतिष्ठा अपने कार्यालय में बढ़ेगी । सप्ताह के प्रारंभिक दिनों में आपका भाग्य आपका साथ देगा । परंतु सप्ताह के अंतिम दिनों में भाग्य में कमी आएगी ‌ इस सप्ताह आपके लिए 27 28 और 29 अप्रैल उत्तम है । इन तारीखों में आपके कार्य बनेंगे । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह राहु की शांति हेतु किसी विद्वान ब्राह्मण से उपाय करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।




कर्क राशि
आपके व्यापार की वृद्धि होगी । धन की प्राप्ति होगी । अगर आप कर्मचारी हैं और किसी कार्यालय में काम करते हैं तो सावधानी पूर्वक कार्य करें । इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । चोट लग सकती है । छात्रों की पढ़ाई ठीक चलेगी । आपके संतान को लाभ प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके लिए 30 अप्रैल और 1 मई लाभदायक है । 25 और 26 अप्रैल को आपके कई कार्य असफल हो सकते हैं । आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह आदित्य हृदय स्त्रोत का जाप करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।


सिंह राशि
कार्यालय में आपका कार्य बहुत अच्छा चलेगा ।अगर आप अविवाहित हैं तो आपको विवाह के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । परंतु वैवाहिक संबंधों को तोड़ने वाले भी मिलेंगे । अतः आप सावधान रहें । शत्रुओं की उठापटक बढ़ सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 अप्रैल उत्तम है । 27 28 और 29 अप्रैल को आपको सावधान रहना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव का अभिषेक करवाएं । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।


कन्या राशि 
कन्या राशि के जातकों का भाग्य इस सप्ताह उत्तम है ।व्यापार में वृद्धि होगी । धन आएगा । परंतु खर्च होने की भी संभावना है ।  अविवाहित जातकों के विवाह होने या तय होने की पूरी संभावना है । शत्रु परास्त होंगे। माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है । आपके पेट में पीड़ा हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 27 28 और 29 अप्रैल अति उत्तम है । सप्ताह के अन्य दिनों में आपको सावधान रहकर कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह पूरे सातों दिन रुद्राष्टक का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

ओरछा : श्री राम महोत्सव 2022 :16 मई से 24 मई तक ★ श्री राजा राम जी के आदर्शों को जन जन तक पहुंचाने के लिए 9 दिवसीय महोत्सव, ★ कला संस्क्रति का अदभुत होगा समन्वयबुन्देलखण्ड के कला संस्कृति से जुड़े लोगों का होगा सम्मान,★ बुन्देलखण्ड विकास बोर्ड उत्तरप्रदेश के उपाध्यक्ष व फ़िल्म कलाकार राजा बुंदेला जुटे तैयारियों में ★ एमपी के सीएम शिवराज सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ , फ़िल्म कलाकार अरुण गोविल, नीतीश भारद्वाज सहित अनेक हस्तियां करेंगी शिरकत

तुला राशि
अगर आपकी माता जी बीमार हैं तो उनके  स्वस्थ होने का समय करीब है। आपके संतान को एकाएक कोई लाभ मिल सकता है ।आपकी कुछ परेशानियां समाप्त हो सकती हैं । इस सप्ताह आपके लिए 30 अप्रैल और 1 मई   लाभप्रद हैं । 27 28 और 29 अप्रैल आपके लिए कम ठीक हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रातः काल तांबे के पात्र में जल अक्षत और  लाल पुष्प डालकर सूर्य मंत्र के साथ सूर्य देव को जल अर्पण करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।



वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों का व्यापार इस सप्ताह काफी अच्छा रहेगा । आपके संतान को इस सप्ताह लाभ प्राप्त होगा । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । माता जी को कुछ कष्ट हो सकता है । कार्यालय में आपका मान-सम्मान ठीक रहेगा । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 अप्रैल उत्तम है । 30 अप्रैल और 1 मई को आपको कोई भी नया कार्य प्रारंभ करने के पहले पूरा विचार करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजा करें। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।


धनु राशि
इस सप्ताह आपको उत्तम धनराशि प्राप्त हो सकती है । बहनों से संबंध उत्तम रहेगा । परंतु भाइयों से कुछ टकराव हो सकता है । कार्यालय में कुछ खटपट हो सकती है । संतान को कष्ट हो सकता है । छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 27 28 और 29 अप्रैल  अच्छे हैं । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप चिड़ियों को दाना दे । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।


मकर राशि
आपके स्वास्थ्य में परिवर्तन आएगा ।  भाइयों और बहनों के साथ संबंध बेहतर होंगे । उत्तम धन आने का योग है । कार्यालय में आपकी स्थिति सामान्य रहेगी । व्यापार में वृद्धि होगी । संतान को सुख प्राप्त होगा । इस सप्ताह आपके लिए 30  अप्रैल और 1 मई लाभदायक हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार के दिन दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर हनुमान चालीसा का कम से कम 3 बार जाप करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।
कुंभ राशि
 कार्यालय मैं आपकी स्थिति में सुधार होगा ।अगर प्रमोशन का समय चल रहा है तो प्रमोशन भी हो सकता है । आपका स्वास्थ्य थोड़ा गिर सकता है । धन आने का अच्छा योग है । व्यापार में वृद्धि होगी । भाग्य सामान्य है । इस सप्ताह आपके लिए 25 और 26 अप्रैल अच्छे हैं । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करें । सप्ताह का शुभ दिन शनिवार है।
मीन राशि
वर्तमान वर्ष आपके लिए अच्छा है । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । धन की प्राप्ति होगी । परंतु धन प्राप्ति में बाधाएं भी काफी आएंगी । भाई बहनों से उत्तम संबंध रहेगा । संतान को लाभ प्राप्त होगा । छात्रों का अध्ययन उत्तम चलेगा । उन्हें सफलताएं प्राप्त होंगी । भाग्य साथ देगा । इस सप्ताह आपके लिए 27 28 और 29 अप्रैल लाभदायक है ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

साथियों कालसर्प योग अब समाप्त हो गया है । अतः इस सप्ताह से कोरोनावायरस के प्रकरणों में कमी आना तेजी से प्रारंभ हो जावेगी। मां शारदा से प्रार्थना है कि आप सभी सुखी स्वस्थ और सानंद रहें जय मां शारदा।
निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
प्रश्न कुंडली विशेषज्ञ और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मोबाइल 8959594400
 व्हाट्सएप 7566503333
 यूट्यूब लिंक
 https://youtu.be/oTlor3NERjg

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense