गुरुवार, 28 अप्रैल 2022

केन्द्रीय जेल सागर का निरीक्षण किया कलेक्टर ने★ हथकरघा केंद्र, स्वचछता और व्यवस्थाओं पर जाहिर की प्रसन्नता

 केन्द्रीय जेल सागर का निरीक्षण किया कलेक्टर ने
★ हथकरघा केंद्र, स्वचछता और व्यवस्थाओं पर जाहिर की प्रसन्नता
सागर 27 अप्रैल 2022।कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने गुरुवार को केंद्रीय जेल सागर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने जेल में आवश्यक व्यवस्थाओं व संचालित गतिविधियों की विस्तार से जानकारी ली। कलेक्टर श्री आर्य ने जेल में निरुद्ध बंदियों से मुलाकात के लिये निर्धारित कक्ष, रसोई, वॉच टॉवर, चिकित्सा कक्ष, बंदियों के बैरक, जेल में सुरक्षा के लिये किये गये इंतजाम का भी निरीक्षण किया।

 जेल विजिट के दौरान कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जेल में संचालित हथकरघा केंद्र,  संपूर्ण जेल परिसर में स्वच्छता और सभी व्यवस्थाओं पर प्रसन्नता भी जाहिर की। उन्होने कहा कि
सागर के केंद्रीय जेल संचालित किए जा रहे हथकरघा केंद्र की विशेष पहचान है, और यह सुधार बंदियों को आत्मनिर्भर तथा हुनरमंद 
बनाने का अनोखा कार्य कर रहा है।

कमलनाथ का नेता प्रतिपक्ष पद से इस्तीफा, डॉ गोविंद सिंह को मिली जिम्मेदारी
 कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने जहां एक ओर पुरुष कैदियों से बात की, उनसे उनकी दिनचर्या और कार्य,  गतिविधियों की जानकारी ली , वहीं दूसरी ओर सिटी मजिस्ट्रेट एवं एसडीएम सागर श्रीमती सपना त्रिपाठी ने केंद्रीय जेल में निरुद्ध महिला कैदियों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य, भोजन कार्य आदि सभी की जानकारी ली।
     
      दौरे में कलेक्टर श्री आर्य ने भोजन शाला में पहुंचकर कैदियों के बनाये गये भोजन की गुणवत्ता की जांच भी  की। इसके अतिरिक्त वे सब्जी , फल उगाए जाने वाले बगीचे भी पहुंचे और समस्त व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इस अवसर पर , सिटी मजिस्ट्रेट एवं सागर एसडीम श्रीमती सपना त्रिपाठी, जेल अधीक्षक श्री बाघरे सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।



0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense