रविवार, 24 अप्रैल 2022

लहसुन के नही मिल रहे दाम, किसानों ने की खेती से तौबा ★ खेत मे ही किसान ने कान पकड़े और उठक बैठक लगाई और कहा नही करेंगे लहसुन की खेती.... ★ सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल


लहसुन के नही मिल रहे दाम, किसानों ने की खेती से तौबा 
★ खेत मे ही किसान ने कान पकड़े और  उठक बैठक लगाई और कहा नही करेंगे लहसुन की खेती....  
★ सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल


★ आदेश अग्निहोत्री ,रहली

सागर। लहसुन प्याज के गिरते दामो ने किसानों की हालत खराब कर दी है। ऐसे में किसान  लहसुन की खेती करने से तौबा करने लगे है। मध्यप्रदेश के सागर जिले का एक वीडियो वायरल हो रहा है है जिसमे एक किसान खेत मे ही अपने कान पकड़कर उठक बैठक लगा रहा है। और कह रहा अब नही करूंगा खेती लहसुन प्याज की।






सागर जिले के रहली क्षेत्र के किसान इस बार भाव न मिलने की वजह से निराश है। पिछले साल जो लहसुन 60 से 70 रुपये किग्रा तक थोक में बिक रहा था, इस साल उसके भाव 30 रुपये तक नहीं मिल रहे हैं। वहीं थ्रिप्स रोग की वजह से उपज भी प्रभावित हुई है। किसानों का कहना है कि उपज कम व भाव न मिलने की वजह से हम सभी दोहरी मार झेल रहे हैं। 

किसानों का कहना है कि मेहनत से उगाई लहसुन की फसल के भाव न मिलने से निराशा है। हमने हाड़ कंपाने वाली सर्दी हो या तन झुलसा देने वाली गर्मी में मेहनत करके लहसुन उगाई लेकिन कंद छोटा होने से उसका सही मूल्य मिल नहीं मिल रहा है।



वही ग्राम संदई के किसान राधेश्याम मुदगल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमे वो कान पकड़ कर उठक बैठक लगा रहे है और कसम खा रहे है कि अब कभी लहसुन प्याज की खेती नही करेंगे उनका  कहना है कि लहसुन और प्याज की खेती की लेकिन सही दाम नही मिले तीन एकड़ में फसल लगाई लेकिन लागत भी नही निकली है अब कभी लहसुन प्याज की खेती नही करेंगे ।



0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense