गुरुवार, 28 अप्रैल 2022

दिव्यांगजनों को मुख्यधारा से जोड़कर चेहरे पर मुस्कान लाना ही मेरा संकल्प : सांसद राजबहादुर सिंह★ 203 दिव्यांग जनों को वितरित किए गए उपकरण

दिव्यांगजनों को मुख्यधारा से जोड़कर चेहरे पर मुस्कान लाना ही मेरा संकल्प  : सांसद राजबहादुर सिंह
★ 203 दिव्यांग जनों को वितरित किए गए उपकरण

सागर 28 अपै्रल 2022 । दिव्यांगजनों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ना एवं उनके चेहरे पर मुस्कान लाना ही मेरा संकल्प है। उक्त विचार सांसद श्री राज बहादुर सिंह ने भारत सरकार की ’एडेप्ट योजना’ के अंतर्गत 203 दिव्यांग जनों को कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण वितरण शिविरके अवसर पर व्यक्त किए। इस अवसर पर विधायक सर्वश्री शैलेंद्र जैन, प्रदीप लारिया, डॉ. सुशील तिवारी, योगाचार्य विष्णु आर्य, प्रकाश चौबे, डॉ जी एस चौबे, प्रभु दयाल पटेल, नेवी जैन, श्री अर्जुन रावत, कलेक्टर श्री दीपक आर्य,  पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत, सिविल सर्जन डॉ. ज्योति चौहान, सागर जनपद सीईओ श्रीमती मनीषा चतुर्वेदी, खेल अधिकारी सहित अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक सहित दिव्यांगजन मौजूद थे।


      सांसद श्री राज बहादुर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में संचालित ’एडेप्ट योजना’ दिव्यांगजनों के लिए मील का पत्थर साबित होगी।  इस योजना के माध्यम से दिव्यांगजनों को उनकी विशेष आवश्यकता अनुसार लाभ मिलता है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने जन्मदिन पर 29 दिसंबर को 203 दिव्यांगजनों के लिए उपकरण का निवेदन किया था।  जिसका आज वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार से समस्त विधानसभा क्षेत्र में भीदिव्यांग स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि समस्त जनप्रतिनिधियों को गरीब व्यक्तियों की सेवा कर उन्हें आगे बढ़ाने का कार्य करना चाहिए।

 उन्होंने कहा कि नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह द्वारा अपने जन्मदिन के अवसर पर ब्लड डोनेशन का कार्य किया जाता है, जो कि जिला चिकित्सालय एवं बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज मे आवश्यकता अनुसार मरीजों को उपलब्ध होता है। इसी प्रकार विधायक श्री शैलेंद्र जैन भी अपना जन्मदिन जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य लाभ ले रहे मरीजों के बीच  मनाते हैं। 



 विधायक श्री शैलेंद्र जैन ने कहा कि आजीविका प्राप्ति के लिए दिव्यांगता को बाधक नहीं बनने दिया जाएगा और लक्ष्य प्राप्ति के लिए जो भी संभव होगा वह किया जाएगा।

विधायक श्री प्रदीप लारिया ने कहा कि दिव्यांग जनों का सम्मान ही समाज का सम्मान है और दिव्यांगजनों को आगे बढ़ाने के लिए हम सभी को काम करने की आवश्यकता है।
MP : महिला TI को लोकायुक्त पुलिस ने 29 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा★ थाना प्रभारी हर महीने लेती थी 20 हजार रुपये रिश्वत ,सट्टा खिलवाने के एवज में

 कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि दिव्यांगजनों की सेवा करना ही मानवता की सेवा है। दिव्यांगजन को समान अवसर दिलाने के लिए जो भी प्रयास होंगे वे किए जाएंगे।
पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने कहा कि आज के मुख्य अतिथि कोई और नहीं बल्कि हमारे दिव्यांग भाई बहन हैं। सामान्य व्यक्ति के लिए जीवनयापन करना आसान होता है किंतु दिव्यांगजनों का जीवन एक चुनौती है।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense